पहली फिल्म फ्लॉप होने के बाद देश छोड़ना चाहती थीं जीनत अमान, जले हुए चेहरे से दिया था सत्यम शिवम् सुंदरम का ऑडिशन

Zeenat Aman Birthday: जीनत अमान आज अपना बर्थडे मना रही हैं। 70 के दशक की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस एक वक्त देश छोड़ने का मन बना चुकी थीं। जानिए जीनत की लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें...

Zeenat Aman
Zeenat Aman 
मुख्य बातें
  • 70 के दशक की सबसे ग्लामरस एक्ट्रेस जीनत अमान आज बर्थडे मना रही हैं।
  • जीनत अमान ने फिल्म 'हलचल' से डेब्यू किया था।
  • पहली फिल्म फ्लॉप होने के बाद जीनत अमान ने देश छोड़ने का मन बना लिया था।

मुंबई. सत्यम शिवम सुंदरम, हरे रामा हरे कृष्णा, यादों की बारात, डॉन जैसी फिल्मों की एक्ट्रेस जीनत अमान 19 नवंबर को अपना बर्थडे मना रही हैं। जीनत अमान 70 के दशक की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस में से एक थीं। उस दौर में हर मैग्जीन कवर में उन्हीं की फोटोज छाई रहती है।    

जीनत अमान ने फिल्म 'हलचल' से डेब्यू किया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली। इसके बाद उन्होंने अपना बैग पैक करके इंडिया छोड़ने का प्लान कर लिया था, लेकिन तभी देवानंद ने उन्हें फिल्म हरे राम हरे कृष्णा ऑफर की। इसके बाद जीनत अमान जीनत अमान के बारे में ये बेहद कम लोगों को पता है कि वह बॉलीवुड एक्टर रजा मुराद की कजिन बहन हैं। 

Tragic life of Zeenat Aman: Bad choices in men left her broken everytime

भाई के साथ शूट किया रेप सीन
1987 में आई फिल्म डाकू हसीना में दोनों के बीच एक रेप सीन भी होना था। फिल्म में रजा डाकू भंवर सिंह के रोल में थे। रजा को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने साफ मना कर दिया।डायरेक्टर के बार-बार समझाने के बाद जब रजा नहीं मानें तो जीनत अमान ने खुद रजा मुराद को समझाया। जीनत ने कहा कि वह प्रोफेशनल होने के नाते रिश्तों को भुलाकर काम करें। रजा ने बाद में कहा कि ये उनके करियर का सबसे मुश्किल सीन था। 

When Zeenat Aman was THRASHED in Public by an Actor and His Wife – Blast  from the Past - Masala

जले हुए चेहरे के साथ दिया ऑडिशन
राज कपूर की फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम उनके करियर के लिए जीनत अमान मील का पत्थर साबित हुई थी। जीनत अमान एक बार अपने जले चेहरे के साथ राज कपूर से मिली थी। तब सत्यम शिवम सुंदरम फिल्म के लिए एक्ट्रेस की तलाश कर रहे थे। 

Satyam Shivam Sundaram: Starring Shashi Kapoor and Zeenat Aman, Raj  Kapoor's movie Satyam Shivam Sundaram ran into controversy for its erotic  content, often portraying Zeenat Aman in suggestive attires. The film  featured

राज कपूर ने जीनत अमान को साइन कर लिया। पर्सनल लाइफ की बात करें तो जीनत ने टीवी और बॉलीवुड एक्टर मजहर खान से साल 1985 में शादी की थी। जीनत और मजहर के दो बेटे जहान और अजान हैं। साल 1998 में किडनी की खराबी के कारण मजहर का निधन हो गया। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर