साड़ियों की शौकीन थीं नरगिस, लेकिन इस वजह से नहीं पहनती थीं पति की दी हुई साड़ियां

एक्ट्रेस नरगिस को साड़ियां पहनना बहुत पसंद था और उनके पास साड़ियों का अच्छा कलेक्शन था। लेकिन वो कभी अपने पति सुनील दत्त द्वारा तोहफे में दी साड़ियां नहीं पहनती थीं, जानें क्या थी वजह।

Nargis with Husband Sunil Dutt
Nargis with Husband Sunil Dutt  

मुख्य बातें

  • साड़ियों की शौकीन थीं एक्ट्रेस नरगिस।
  • नरगिस के लिए अक्सर साड़ियां लेकर आते थे उनके पति सुनील दत्त।
  • नरगिस कभी नहीं पहनती थीं सुनील दत्त की लाई साड़ियां, जानें क्यों।

बॉलीवुड में अपने जमाने की सबसे कामयाब और नामी एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल थीं नरगिस दत्त। 1 जून 1929 को जन्मीं नरगिस ने 6 साल की उम्र से फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। डेब्यू के बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और अभिनेत्री के तौर पर अपनी पहचान बनाई। 

नरगिस के लिए साड़ियां लाते थे सुनील

नरगिस की पर्सनल लाइफ की बाक करें तो उन्होंने 11 मार्च 1958 को एक्टर सुनील दत्ते से शादी की थी। नरगिस को साड़ियां बहुत पसंद थीं और जब शादी के बाद सुनील दत्त को इस बात का पता चला तो वो नरगिस के लिए साड़ियां लाने लगे। सुनील नरगिस से बहुत प्यार करते थे और जहां भी जाते, वहां से नरगिस के लिए साड़ी जरूर लाते। 

सुनील दत्त द्वारा लाई साड़ियां नहीं पहनती थीं नरगिस

कुछ समय बाद सुनील को यह एहसास हुआ कि नरगिस उनकी लाई हुई साड़ियां नहीं पहनतीं। सुनील ने इसकी वजह जानने के लिए नरगिस से बात की कि आखिर क्यों वो उनकी लाई हुई साड़ियां नहीं पहनतीं? पहले तो नरगिस ने उनकी बात को टाल दिया लेकिन ज्यादा पूछने पर उन्होंने बताया कि उन्हें सुनील द्वारा लाई गई साड़ियां पसंद नहीं आतीं। नरगिस ने उन्हें बताया कि उनकी लाई कुछ साड़ियों के या तो रंग उन्हें पसंद नहीं आए या फिर उनका कॉम्बिनेशन।

सुनील को लगा था बुरा

नरगिस की सुनकर सुनील को बुरा लगा कि उनकी प्यार से लाई हुई साड़ियों को वो नहीं पहनतीं। इसपर नरगिस ने उन्हें बताया कि वो भले ही उनकी लाई साड़ियों को पहनती नहीं  हों लेकिन उन्होंने सभी साड़ियों को संभाल कर रखा है। 

1958 में की शादी

मालूम हो कि साल 1957 में रिलीज हुई फिल्म मदर इंडिया में नरगिस ने सुनील दत्त की मां का रोल प्ले किया था। बताया जाता है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर आग लग गई थी और सुनील ने उन्हें बचाया, लेकिन वो खुद जख्मी हो गए और कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहे। इस दौरान नरगिस ने उनका ख्याल रखा और दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे, जिसके बाद साल 1958 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। नरगिस मुस्लिम परिवार में जन्मीं थीं और उनका असली नाम फातिमा राशिद था। उन्होंने शादी के लिए हिंदू धर्म अपनाया। नरगिस और सुनील दत्त के तीन बच्चे हैं संजय दत्त, नम्रता दत्त और प्रिया दत्त।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर