सुशांत स‍िंह राजपूत को लेकर फ‍िल्‍म बनाने वाले थे संदीप स‍िंह, कौन है ये 'दोस्‍त' ज‍िस पर उठ रहे सवाल

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही उनके दोस्‍त संदीप सिंह लगातार सुर्खियों में हैं। आइये जानते हैं क‍ि कौन है ये संदीप स‍िंह जो बीते ढाई महीने से चर्चा में है।

Sandip Ssingh
Sandip Ssingh  

मुख्य बातें

  • सुशांत स‍िंह राजपूत के करीबी दोस्‍त होने का संदीप का दावा
  • परिवार बोला, वो किसी संदीप स‍िंह को नहीं जानते
  • भंसाली प्रोडक्‍शन के सीईओ रह चुके हैं संदीप स‍िंह

बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत पहेली बनती जा रही है। 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने आत्‍महत्‍या की थी और ढाई महीने बाद भी इस बात का खुलासा नहीं हो सकता है कि किन परिस्थितियों में सुशांत को आत्‍महत्‍या जैसा कदम उठाना पड़ा। इस मामले में रोज नया एंगल सामने आ रहा है जिसके बाद आत्‍महत्‍या का मामला संदिग्‍ध होता जा रहा है। पहले मुंबई पुल‍िस, फ‍िर बिहार पुलिस और अब सीबीआई इस मामले की जांच में जुटी है। उम्‍मीद की जा रही है कि जल्‍द ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगी। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही उनके दोस्‍त संदीप सिंह लगातार सुर्खियों में हैं।

बीते ढाई महीने से संदीप सिंह का नाम सुर्खियों में है लेकिन उन्‍हें कोई नहीं जानता। आखिर कौन है ये संदीप सिंह जो सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में संदिग्‍ध नजर आ रहा है। आइये आपको बताते हैं संदीप सिंह की पूरी कुंडली। 38 साल के संदीप मुजफ्फरपुर बिहार से ताल्‍लुक रखते हैं। साल 2001 में उन्‍हें फ‍िल्‍म पत्रकारिता की शुरुआत की और इसके बाद वह आरजे बन गए। कई साल तक नामी रेडियो चैनल्‍स में काम करने के बाद संदीप ने एक शो प्रोड्यूस किया। इसके बाद साल 2011 में वह भंसाली प्रोडक्‍शंस के सीईओ बन गए।

क्‍यों उठ रही हैं संदीप स‍िंह पर उंगल‍ियां 

अब सामने आया है क‍ि संदीप स‍िंह ने सुशांत की डेड बॉडी लेकर गए एंबुलेंस के ड्राइवर को 14 से 16 जून के बीच फोन क‍िए थे। वह जांच करने वाली मुंबई पुल‍िस की टीम के दो सदस्‍यों के संपर्क में थे। संदीप सिंह का दावा है कि वह 10 साल से सुशांत सिंह राजपूत के दोस्‍त हैं। संदीप सिंह सुशांत के रूम पार्टनर रहे थे लेकिन संदीप सिंह की कॉल डिटेल कहती है कि पिछले एक साल में उन्‍होंने सुशांत को एक बार भी फोन नहीं किया। संदीप खुद को सुशांत का करीबी बता रहे हैं लेकिन सुशांत के परिवार को उनके बारे में कोई जानकारी नहीं है। संदीप सुशांत की मौत के बाद अस्पताल पहुंचे थे। सुशांत के दोस्त गणेश ने दावा किया था संदीप को उनकी मौत की पहले से जानकारी थी। वहीं बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी संदीप सिंद के दुबई जाने पर सवाल उठाए हैं। 

इन बड़ी और चर्च‍ित फ‍िल्‍मों के हैं प्रोड्यूसर

इसी के साथ को प्रोड्यूसर के रूप में राउडी राठौर, शिरिन फरहद की तो न‍िकल पड़ी, राम लीला, मैरी कॉम, गब्‍बर इज बैक और टीवी सीरियल सरस्‍वतीचंद्र प्रोड्यूस किया। 2015 में उन्‍होंने अपना प्रोडक्‍शन हाउस लॉन्‍च किया और मनोज वाजपेयी की फ‍िल्‍म अलीगढ़, सरबजीत, भूमि और पीएम नरेंद्र मोदी जैसी फ‍िल्‍में प्रोड्यूस कीं। 

इंस्‍टाग्राम पर सुशांत की मौत के बाद संदीप ने लिखी थी पोस्‍ट

संदीप सिंह का दावा है कि वह 10 साल से सुशांत सिंह राजपूत के दोस्‍त हैं। वहीं उनकी गर्लफ्रेंड रह चुकीं अंकिता लोखंडे से भी उनकी दोस्‍ती थी। संदीप ने सुशांत की मौत के पांच दिन बाद इमोशनल पोस्‍ट लिखा था। उन्‍होंने सुशांत और अंकिता के साथ होली की तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा था- 'डियर अंकिता, हर बीतते हुए दिन के साथ मेरे मन में ये बात बार-बार आ रही है कि काश हमने और ज्यादा कठिन प्रयास किया होता और उसे रोक लेते। उससे भीख मांग लेते। यहां तक कि जब तुम उससे अलग हुई तब भी तुम उसकी सफलता के लिए प्रार्थना कर रही थी। तुम्हारा प्यार सच्चा था।'





संदीप सिंह ने आगे ल‍िखा- 'तुमने अब तक सुशांत का नाम अपने घर के नेमप्लेट से नहीं हटाया है। मैं वो सारे दिन बहुत याद कर रहा हूं, जब हम लोखंडवाला में परिवार की तरह रहे थे। साथ में खाना बनाना, साथ में खाना, मटन भात, हमारी लॉन्ग ड्राइव। हमारा होली मनाना। वो हंसी, वो जिंदगी के कमजोर लम्हें, जब हम सब एक साथ थे तब तुम हम सबमें सबसे ज्यादा एक्टिव थी। वो तुम्हीं थी जो सुशांत के चेहरे पर हंसी ला सकती थी। यहां तक कि आज भी मुझे यही लगता है कि वो तुम्हीं दोनों थे जो एक-दूसरे के लिए बने थे।'



सुशांत को लेकर बनाने वाले थे फ‍िल्‍म

अपनी एक पोस्‍ट में संदीप सिंह ने दावा क‍िया है क‍ि वह सुशांत सिंह राजपूत को लेकर एक फ‍िल्‍म भी बनाने वाले थे लेकिन उनके निधन से यह सपना अधूरा रह गया। इस फ‍िल्‍म को राज शांड‍िल्‍य ने लिखा है और संदीप इस फ‍िल्‍म को डायरेक्‍ट करने वाले थे। इसका टाइटल वंदे मातरम तय हुआ था। संदीप ने इसका पोस्‍टर भी साझा किया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर