'शहंशाह' के प्रोड्यूसर के बेटे हैं ऋत‍िक-दीपिका की फाइटर के डायरेक्‍टर सिद्धार्थ आनंद, कराएंगे शाहरुख की वापसी

Who is fighter director Siddharth anand: बॉलीवुड में इन दिनों सिद्धार्थ आनंद के नाम की चर्चा है। ऋतिक रोशन की फ‍िल्‍म वॉर के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद पठान और फाइटर जैसी फ‍िल्‍मों को डायरेक्‍ट कर रहे हैं।

Siddharth Anand
Siddharth Anand 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड में इन दिनों सिद्धार्थ आनंद के नाम की चर्चा है।
  • पठान और फाइटर जैसी फ‍िल्‍मों का कर रहे न‍िर्देशन।
  • साल 2001 में सिद्धार्थ आनंद ने करियर की शुरुआत की थी।

Who is fighter director Siddharth anand: बॉलीवुड में इन दिनों सिद्धार्थ आनंद के नाम की चर्चा है। इसकी वजह भी बेहद अहम है। लंबे इंतजार के बाद बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान उन्‍हीं की फ‍िल्‍म पठान से वापसी कर रहे हैं। इस फ‍िल्‍म में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम जैसे सितारे नजर आएंगे। वहीं हाल ही में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्‍टारर फ‍िल्‍म फाइटर की घोषणा हुई है।

फ‍िल्‍म वॉर के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद पठान और फाइटर जैसी फ‍िल्‍मों को डायरेक्‍ट कर रहे हैं। सिद्धार्थ आनंद फ‍िल्‍मी घराने से ताल्‍लुक रखते हैं। फ‍िल्‍मों की समझ और शिक्षा उन्‍हें घर में ही मिली है। वह सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन की फ‍िल्‍म शहंशाह के प्रोड्यूसर बिट्टू के बेटे हैं और टीनू आनंद के भतीजे हैं। वह सफर और एक दूजे के लिए जैसी फ‍िल्‍मों के लेखक/पटकथा लेखक राज आनंत के पोते हैं। 

ऐसे शुरू हुआ सफर
साल 2001 में सिद्धार्थ आनंद ने करियर की शुरुआत की थी। इस साल आई फ‍िल्‍म कुछ खट्टी कुछ मीठी फ‍िल्‍म में उन्‍होंने डायरेक्‍टर राहुल रवैल को असिस्‍ट किया था। साल 2004 में आई फ‍िल्‍म हम तुम की कहानी उन्‍होंने ही लिखी। इसके बाद साल 2004 में सैफ अली खान और प्रीति जिंटा की फ‍िल्‍म सलाम नमस्‍ते से उन्‍होंने निर्देशन की दुनिया में कदम रखा। 

इन फ‍िल्‍मों ने दिलाया मुकाम
सिद्धार्थ आनंद ने ता रा रम पम (2007), बचना ऐ हसीनों (2008), अनजाना अनजानी (2010), बैंग बैंग (2014), वॉर (2019) जैसी फ‍िल्‍मों का निर्देशन किया है। खासबात ये है कि सिद्धार्थ आनंद युवाओं की नब्‍ज समझते हैं और उनकी फ‍िल्‍में युवाओं से संबंधित विषयों पर आधारित हैं। अब दर्शकों को पठान और फाइटर का इंतजार है। पठान इसी साल और फाइटर अगले साल पर्दे पर आएंगी। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर