सनम बेवफा जैसी हिट फ‍िल्‍म के बाद भी नहीं मिला सलमान की एक्ट्रेस चांदनी को काम, आज ऐसे जी रहीं अपनी जिंदगी

साल 1991 में रिलीज फिल्म ‘सनम बेवफा’ से सलमान खान के साथ बॉलीवुड में डेब्यु करने वाली चांदनी ने काम ना मिलने के कारण लिया था इंडस्ट्री से संन्यास।

Sanam Bewafa
Sanam Bewafa 

मुख्य बातें

  • पहली फिल्म से जबरदस्त तड़का लगाने के बाद भी चांदनी का करियर फिल्म इंडस्ट्री में रहा असफल।
  • चांदनी की हैं दो बेटियां, जिनका नाम अभिनेत्री ने करिश्मा कपूर और करीना कपूर के नाम पर रखा है।
  • चांदनी अमेरिका के स्टुइडोस इंस नामक डांस स्कूल की हैं मालकिन, जिसमें वह छात्रों को सिखाती हैं क्लासिकल डांस।

सलमान खान बी टाउन के ऐसे स्टार हैं, जिनका मौजूदा दौर में कोई तोड़ नहीं है। देश ही नहीं विदेशों में भी उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है, 50 साल की उम्र पार कर जाने के बावजूद फीमेल फैंस में सल्लू भाई का जबरदस्त क्रेज देखा जाता है। सलमान खान ने अपने दो दशकों के करियर में कई एक्ट्रेस के साथ काम किया। हालांकि उनमें से कुछ इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाने के बाद आसमान की बुलंदियों को छूती नजर आई, वहीं कई एक्ट्रेस इंडस्ट्री से एकदम ही गायब हो गई।

जी हां उनमें से एक एक्ट्रेस हैं सलमान खान की सनम बेवफा को स्टार चांदनी, जिन्होंने भाईजान के साथ फिल्म ‘सनम बेवफा’ से फिल्मी जगत में कदम रखा था। चांदनी की ये फिल्म जबरदस्त हिट रही थी। लेकिन इसके बाद वह आसमान की ऊंचाईयों को नहीं देख पाई और काम ना मिलने का कारण फिल्मी दुनिया से सन्यास ले लिया। ऐसे में आइए जानते हैं चांदनी इन दिनों क्या कर रही हैं।

सनम बेवफा से किया बॉलीवुड डेब्यू

चांदनी को बॉलीवुड से कितना लगाव है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने अपना असली नाम नवोदित शर्मा को छोड़कर फिल्मों के लिए चांदनी रखा। चांदनी ने बड़ी मशक्कत के बाद साल 1991 में सलमान खान की फिल्म सनम बेवफा से फिल्मी दुनिया में कदम रखा। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही तहलका मचा दिया और सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म में चांदनी के अभिनय और खूबसूरती को दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया था। इस फिल्म के बाद चांदनी 1942 ए लव स्टोरी, मिस्टर आजाद जयकिशन और हाकार में दिखाई दी।

शादी के बाद चली गई अमेरिका

अबोहर की रहने वाली चांदनी ने बॉलीवुड की इस चकाचौंध दुनिया से दूर होने के बाद साल 1994 में यूएस के मूल निवासी सतीश शर्मा से शादी की और शादी के बाद वह अमेरिका के फ्लोरिडा चली गई। चांदनी की दो बेटियां हैं करीना और करिश्मा, जिनका नाम अभिनेत्री ने बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा और सगी बहन करीना कपूर और करिश्मा कपूर के नाम पर रखा है। वहीं आपको बता दें चांदनी, जीडी स्कूल अबोहर के पूर्व प्रकाशक स्वर्गीय पंडित हेतराम शर्मा जी की पोती हैं।

छात्रों को सिखाती हैं डांस

आपको बता दें चांदनी अमेरिका के स्टुइडोस इंस नामक एक डांस स्कूल की मालकिन हैं, जिसमें वह अपने छात्रों को क्लासिकल डांस और बॉलीवुड शैलियों को सिखाती हैं। यही नहीं अभिनेत्री ने अमेरिका के कई जगहों पर अपना डांस परफॉर्मेंस भी दिया है। डांस का शौक उनको बचपन से ही था, महज 6 साल की उम्र से अभिनेत्री ने क्लासिकल और म्यूजिकल डांस की ट्रेनिंग लेना शुरु कर दिया था।

फिल्मी दुनिया से लिया सन्यास

अपनी पहली फिल्म से भारी सफलता का स्वाद चखने के बाद भी अभिनेत्री का करियर फिल्म इंडस्ट्री में असफल रहा। सनम बेवफा के निर्देशक और निर्माता सावन कुमार टाक के साथ अनुबंध संबंधो के कारण वह इंडस्ट्री में खुद को स्थापित नहीं कर सकी। तथा लंबे समय तक कोई फिल्म ना मिलने के कारण अभिनेत्री ने सन्यास ले लिया।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर