छात्रों को ट्यूशन पढ़ाकर सुशांत सिंह राजपूत ने खरीदी दी थी ये पहली बाइक, तस्वीर जमकर हो रही वायरल

Sushant Singh Rajput first bike: दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने छात्रों को ट्यूशन पढ़ाकर कॉलेज के दिनों में एक बाइक खरीदी थी। यह उनकी अपनी कमाई की पहली बाइक थी।

Sushant Singh Rajput
सुशांत सिंह राजपूत 
मुख्य बातें
  • सुशांत सिंह राजपूत को बाइक और कार काफी पसंद थीं
  • एक्टर बनने के बाद उनके पास इनका अच्छा कलेक्शन था
  • हालांकि, अपनी कमाई से पहली बाइक उन्हें कॉलेज में ली थी

सुशांत सिंह राजपूत को लग्जरी कार और बाइक का काफी शौक था। उनके कलेक्शन में मसेराटी क्वाट्रोपोर्टो जैसी लग्जरी कार और बीएमडब्ल्यू K1300R बाइक थी। यह कार और बाइक उन्होंने बॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ने के बाद खरीदी थीं। लेकिन सुशांत की एक बाइक की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है, जो उन्होंने कॉलेज में पढ़ाई वक्त खरीदी थी। वायरल तस्वीर होंडा की स्पोर्ट्स बाकइ की है। यह बाइक उन्होंने इंजीनियरिंग स्टूडेंस को ट्यूशन पढ़ाकर खरीदी थी। सुशांत की कमाई की यह पहली बाइक थी। बता दें कि सुशांत को प्रतिष्ठित स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की स्कॉलरशिप भी मिली थी। हालांकि, उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाने की खातिर स्कॉलरशिप को ठुकरा दिया था।
 

सुशांत सिंह राजपूत ने दिल्ली इंजीनियरिंग कॉलेज (वर्तमान में दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय) से पढ़ाई की थी। वह कॉलेज में 2003 से 2006 तक ही रहे। उन्होंने थर्ड ईयर में कॉलेज छोड़ दिया था। मैकेनिकल इंजीनियरिंग के स्टूडेंड सुशांत पढ़ाई बीच में छोड़कर एक्टिंग के जुनून को फॉलो करने लगे थे। सुशांत ने दिल्ली इंजीनियरिंग कॉलेज की दाखिला प्रवेश परीक्षा में देशभर में सातवां स्थान हासिल किया था। इसके अलावा उन्होंने ने फिजिक्स में नेशनल ओलंपियाड भी जीता था।  सुशांत के कॉलेज के प्रिंसिपल रहे प्रोफेसर पीबी शर्मा हाल ही में कहा था कि मैंने हजारों बच्चों को पढ़ाया है लेकिन मुझे सुशांत हमेशा याद रहा। वह पढ़ाई में बहुत तेज था। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sushant Singh Rajput (@sushantsinghrajput) on

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई में बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में  खुदकुशी कर ली। उनका शव कमरे में पंखे से लटका मिला था। पुलिस ने कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत डिप्रेशन से गुजरे रहे थे। सुशांत ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी से की थी। उन्होंने धीरे-धीरे अपनी मेहतन के दम पर कामयाबी के झंडे गाड़े थे। टीवी के बाद उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया जहां वह लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहे थे। उनकी पहले फिल्म 'काई पो चे' साल 2013 में रिलीज हुई थी। वहीं, सुशांत बड़े पर्दे पर आखिरि बार 'छिछोरे' फिल्म में नजर आए थे, जो पिछले साल रिलीजी हुई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर