जब Mohammed Rafi ने नौकरी से निकालकर बदल दी अपने ड्राइवर की जिंदगी; Annu Kapoor ने सुनाया दिलचस्प किस्सा

Annu Kapoor reveals Rafi Interesting Story: अन्नू कपूर ने सारेगामापा लिटिल चैंप्स शो पर पहुंचकर मोहम्मद रफी और उनके ड्राइवर से जुड़े एक बेहद दिलचस्प किस्से का खुलासा किया।

Annu Kapoor and Mohammed Rafi
अन्नू कपूर ने सुनाया मोहम्मद रफी का दिलचस्प किस्सा 

मुख्य बातें

  • अन्नू कपूर ने सुनाया मोहम्मद रफी से जुड़ा दिलचस्प किस्सा
  • जब अमेरिका से मशहूर गायक ने मंगाई थी कार
  • नौकरी से निकाले जाने के बाद बदल गई ड्राइवर सुल्तान की जिंदगी

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमोल पालेकर के साथ 80 के दशक का जश्न मनाने के बाद लोकप्रिय रियलिटी म्यूजिक शो सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स पर अन्नू कपूर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के पुराने दौर की यादें फिर से ताजा करने जा रहे हैं। प्रतियोगी तो अपने शानदार प्रदर्शनों से मंत्रमुग्ध करेंगे ही लेकिन साथ ही अन्नू कपूर कुछ ऐसे दिलचस्प रहस्यों और किस्सों का खुलासा करते दिखाई देंगे, जो पुराने गानों और गायकों के फैंस को चौंका सकते हैं।

शूटिंग के दौरान टॉप 7 लिटिल चैंपस के प्रदर्शन के बीच अन्नू कपूर को मोहम्मद रफी से जुड़ी एक दिलचस्प कहानी याद आ गई। माधव अरोड़ा नाम के प्रतियोगी ने फिल्म 'बार-बार देखो' से रफ़ी जी का गाना 'परदेसी से ना अंखियां मिलाना' गाया। उनके गाने को सुनने के बाद अन्नू कपूर ने पुराने दौर की कहानी साझा की जब रफी साहब सफलता और प्रसिद्धि की बुलंदी पर थे और उन्होंने नौकरी से निकालकर अपने ड्राइवर सुल्तान की जिंदगी बदलने की शुरुआत की थी।

अन्नू कपूर ने सुनाया दिलचस्प किस्सा:

घटना को याद करते हुए अन्नू कपूर ने बताया, 'मोहम्मद रफ़ी एक असाधारण गायक थे, जिनकी आवाज रेशम जैसी चिकनी और बहावदार थी। इससे उनके गाने सुनने में बेहद सुखद लगते थे। इस आवाज ने उन्हें अपार सफलता, प्रसिद्धि के साथ खूब दौलत दिलाई और इसके बाद रफी साहब ने अमेरिका से एक इंपोर्टेड कार खरीदी।'

आगे का किस्सा बताते हुए अन्नू कपूर कहते हैं, 'नई कार को लेकर एक परेशानी थी, अमेरिका में दाईं ओर ड्राइवर वाले वाहन होते हैं और रफ़ी साहब के ड्राइवर सुल्तान को इस तरह से गाड़ी चलाना आता नहीं था इसलिए उन्हें नौकरी से हटा दिया गया। इसके बाद एक ऐसा ड्राइवर ढूंढना था जो दाहिने हाथ की कार चला सके। रफ़ी साहब को एक नया ड्राइवर मिला, लेकिन उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि पुराने ड्राइवर सुल्तान को आर्थिक परेशानी न हो। उन्होंने तब 70 हज़ार रुपए की टैक्सी खरीदकर उसे दी, ताकि वह अपना व्यवसाय शुरू कर सके। सुल्तान भाई अब मोहम्मद रफी की दी गई उस टैक्सी के बाद अपनी खुद की 12 टैक्सी खरीद चुके हैं।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर