Irrfan Khan रखना चाहते थे सोमवार को श‍िवजी का व्रत, पत्‍नी ने बताया- कैसे सुनकर चौंक गए थे र‍िश्‍तेदार

इरफान खान की पत्‍नी सुतापा स‍िकदर ने हाल ही एक इंटरव्‍यू में बताया कि कैसे इरफान का अपना ही एक धर्म था। इरफान ने ही उन्‍हें स‍िखाया था क‍ि अल्‍लाह से जुड़ने के लिए आपको मुस्लिम बनने की जरूरत नहीं है। 

Irrfan Khan
Irrfan Khan 

मुख्य बातें

  • सुतापा स‍िकदर ने हाल ही एक इंटरव्‍यू में बताया कि कैसे इरफान का अपना ही एक धर्म था।
  • इरफान ने ही उन्‍हें स‍िखाया था क‍ि अल्‍लाह से जुड़ने के लिए आपको मुस्लिम बनने की जरूरत नहीं है। 
  • 29 अप्रैल, 2020 को एक्‍टर इरफान खान ने अस्‍पताल में अपनी आखिरी सांस ली थी। 

Irrfan Khan Death Anniversary: 29 अप्रैल, 2020 यही वो तारीख है ज‍िस द‍िन हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री के फेमस एक्‍टर इरफान खान ने अस्‍पताल में अपनी आखिरी सांस ली। इरफान को इस दुन‍िया से गए पूरा एक साल हो गया है। ऐसे में उनकी पत्‍नी सुतापा स‍िकदर ने एक अखबार से बात करते हुए इरफान की धार्मिक इच्‍छाओं और उनके धार्मिक व‍िचारों के बारे में बात की।

सुतापा स‍िकदर ने बताया कि कैसे एक बार अपने परिवार के सामने इरफान ने सोमवार का व्रत करने की बात कही थी और ये सुनकर सब चौंक गए थे। एक इंटरव्‍यू में सुतापा ने बताया कि वह मुस्लिम नहीं हैं फिर भी वह रोजे रखती हैं। उन्‍होंने यह महसूस क‍िया कि इरफान ने ही उन्‍हें ये स‍िखाया था कि रोजा रखने के ल‍िए या अल्‍लाह से जुड़ने के लिए आपको मुस्लिम बनने की जरूरत नहीं है। 

सुतापा ने बताया कि वह व्रत नहीं रख पाते थे हालांकि वह बहुत द‍िल से चाहते थे कि वह व्रत रखें। एक बार उन्‍होंने अपने एक फैसले से घरवालों को चौंका द‍िया था। सुतापा ने बताया, 'इरफान व्रत नहीं रख पाते थे हालांकि अपने आखिरी दो सालों में वह पूरे द‍िल से चाहते थे कि वह व्रत रखें। वह अक्‍सर कहा करते थे क‍ि वह हफ्ते में एक दिन फास्टिंग करूंगा ही। उन्‍होंने अपने र‍िश्‍तेदारों को यह कहकर चौंका द‍िया था, 'मैंने सोच ल‍िया है कि मैं सोमवार का फास्‍ट करूंगा, श‍िवजी का द‍िन होता है। '

बता दें कि बॉलीवुड एक्टर इरफान खान निधन से पहले दो साल से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे थे। इरफान खान अपने पीछे वाइफ सुतापा सिकदर और दो बच्चों को छोड़ गए हैं। इरफान खान ने साल 1995 में सुतापा सिकदर से शादी की थी। इरफान खान ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी लव स्टोरी शेयर की थी।

उन्होंने बताया था कि- 'हमारी पहली मुलाकात नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एक्टिंग सेशन के दौरान हुई थी। इसके बाद हम काफी अच्छे दोस्त बन गए थे।'  बकौल इरफान खान- 'एक्टिंग कोर्स खत्म होने के बाद तक हमें प्यार हो गया था। मैंने सुतापा से कहा कि अगर उनके परिवार वाले चाहें तो मैं हिंदू धर्म अपनाने को तैयार हूं। लेकिन इसकी जरूरत नहीं पड़ी। सुतापा के परिवार ने उन्हें वैसे ही अपना लिया।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर