पान सिंह तोमर, हिंदी मीडियम से हासिल के रणविजय तक, इन किरदारों से फैंस के दिल में जिंदा रहेंगे इरफान खान

इरफान खान का 29 अप्रैल 2020 को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया था। इरफान खान ने कई यादगार रोल निभाए थे, जिससे वह हमेशा फैंस के दिलों को में जिंदा रहेंगे।

Irrfan Khan
Irrfan Khan 

मुख्य बातें

  • इरफान खान की आज पहली पुण्यतिथि है।
  • इरफान खान ने अपने करियर में कई यादगार रोल निभाए थे।
  • इरफान इन रोल के लिए हमेशा याद किए जाएंगे।

मुंबई. इरफान खान की आज पहली पुण्यतिथि है।  29 अप्रैल 2020 को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया था। महज 54 साल की उम्र में उन्होंने कई यादगार किरदार निभाए थे। जिनके लिए वह फैन्स के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे।

इरफान खान की फिल्म लंच बॉक्स को देश-विदेश में काफी तारीफ मिली थी। फिल्म में इरफान के अपोजिट निमरत कौर थीं। फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका में थीं। इरफान ने अकेले रहने वाले एक अधेड़ विधुर आदमी का किरदार निभाया था।

तिग्मांशु धूलिया की फिल्म हासिल इरफान के करियर का टर्निंग प्वाइंट रही थी। फिल्म में इरफान खान ने निगेटिव किरदार निभाया था। इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था। 

Haasil - Watch or Download Free Movies Online - onlinemovieshindi.com

नेमसेक और लाइफ ऑफ पाई
'द नेमसेक' झुंपा लाहिड़ी के मशहूर नॉवेल पर बनी थी। फिल्म में इरफान के अपोजिट तब्बू लीड रोल में थीं। फिल्म ने इरफान को देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी पहचान दिलाई थी। फिल्म को कई अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड मिले।

साल 2012 में इरफान खान की फिल्म लाइफ ऑफ पाई में इरफान लीड रोल में थे। फिल्म में इरफान की डायलॉग डिलिवरी की काफी तारीफ की गई थी। फिल्म को कई अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया था।

The namesake - Mira Nair, Kal Penn, Tabu, Irfan Khan, Jacinda Barrett - CIA

पान सिंह तोमर और हिंदी मीडियम 
साल 2012 में रिलीज हुई इरफान खान की फिल्म पान सिंह तोमर उनकी अभी तक की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक थी। फिल्म में इरफान ने भारतीय राष्ट्रीय खेल में स्वर्ण पदक जीत चुके पान सिंह तोमर का किरदार निभाया था। 

साल 2017 में आई फिल्म हिंदी मीडियम में इरफान खान की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं। फिल्म में इरफान के साथ पाकिस्तानी ऐक्ट्रेस सबा कमर और दीपक डोबरियाल मुख्य भूमिकाओं में थे। साल 2020 में फिल्म का सीक्वल रिलीज हुआ था।


 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर