जब आशा पारेख से बात करने में डरते थे पुरुष, तब ऋतिक रोशन के नाना ने की थी एक्ट्रेस की तारीफ

बॉलीवुड एक्ट्रेस आशा पारेख का आज जन्मदिन है और वो 78 साल की हो गई हैं। आशा पारेख ने 10 साल की उम्र में ही एक्टिंग शुरू कर दी थी। जानें उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें।

Asha Parekh
Asha Parekh 

मुख्य बातें

  • एक्ट्रेस आशा पारेख का आज जन्मदिन है और वो 78 साल की हो गई हैं।
  • आशा पारेख ने 16 साल की उम्र में एक्ट्रेस के तौर पर फिल्मों में वापसी की थी।
  • जानें आशा पारेख की जिंदगी से जुड़ी खास बातें।

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस आशा पारेख का आज जन्मदिन है और वो 78 साल की हो गई हैं। आशा पारेख का जन्म 2 अक्टूबर 1942 को गुजरात में हुआ था। उनकी मां मुस्लिम जबकि पिता गुजराती थे। उन्होंने 1960-70 के दशक तक वो बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस पाने वाली एक्ट्रेसेस में से एक थीं।

विजय भट्ट ने किया था रिजेक्ट

आशा पारेख ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम करना शुरू किया था, लेकिन उनकी फिल्में फ्लॉप रहीं। इसके बाद 16 साल की उम्र में उन्होंने फिल्मों में एक्ट्रेस के तौर पर वापसी करने का फैसला किया, लेकिन फिल्म गूंज उठी शहनाई के लिए विजय भट्ट ने उन्हें विक्रम भट्ट ने रिजेक्ट कर दिया था। 

8 दिन बाद मिली फिल्म

विजय भट्ट द्वारा रिजेक्ट किए जाने के 8 दिन बाद उन्हें प्रोड्यूसर सुबोध मुखर्जी और नासिर हुसैन ने उन्हें फिल्म दिल देके देखो में शम्मी कपूर के अपोजिट साइन किया। इसके बाद उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया और अपनी अलग पहचान बनाई। 

उन्होंने धोबी डॉक्टर, हम हिंदुस्तानी, घूंघट, छाया, अपना बनाके देखो, जिद्दी, मेरे सनम, तीसरी मंजिल, शिकार, कन्यादान, महल, चिराग, आया सावन झूम के, नया रास्ता, कटी पतंग, नादान, हीरा, बुलंदी, बिन फेरे हम तेरे, भाग्यवान, घर की इज्जत और आंदोलन जैसी फिल्मों में काम किया। 

ऋतिक रोशन के नाना ने की थी तारीफ

आशा पारेख ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी ऑनस्क्रीन इमेज ने रियल लाइफ में भी चीजें बदल दी थीं और पुरुष उनसे बात करने से डरते थे। इस दौरान ऋतिक रोशन के नाना जे. ओम प्रकाश ने उनकी तारीफ की थी। आशा ने बताया था, 'रियल लाइफ में पुरुष मुझसे बात करने से डरते थे। वो मेरी तारीफ करने से हिचकते थे। मुझे याद है कि एक बार मैंने गाने 'अच्छा तो हम चलते हैं' के लिए सफेद शरारा पहना था। फिल्म के डायरेक्टर जे ओम प्रकाश साब थे और उन्होंने मुझे कहा तुम बहुत अच्छी लग रही हो।' आशा पारेख ने बताया कि इतना ही नहीं वो वैसा ही सफेद शरारा अपनी बेटी पिंकी (रोशन) के लिए लेकर गए। मालूम हो कि पिंकी एक्टर राकेश रोशन की पत्नी और ऋतिक रोशन की मां हैं। 
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर