आमिर खान के कारण बाथरूम में बैठकर घंटों रोईं थीं दिव्या भारती, इस फिल्म से निकाली गई थीं बाहर

Bollywood Throwback: यश चोपड़ा ने ‘डर’ फिल्म के लिए आमिर खान और दिव्या भारती को साइन किया था। दिव्या की मां ने ये इस बात का खुलासा किया कि आमिर ने दिव्या को उस फिल्म से निकलवाकर जूही चावला को साइन करवा लिया।

Divya Bharti, Aamir Khan
Divya Bharti, Aamir Khan 

मुख्य बातें

  • आमिर खान के धोखे का बाद दिव्या ने सलमान की जमकर तारीफ की थी।
  • दिव्या ने जूही चावला के साथ अपने कंपटिशन पर भी बातें की।
  • दिव्या ने आमिर खान से अपना बदला भी लिया।

मुंबई. दिव्या भारती ने कम उम्र में ही शोहरत हासिल कर ली थी।  दिव्या भारती ने 1990 में आई तेलुगू फिल्म ‘बोब्बिली राजा’ से अपना सिनेमाई सफर शुरूआत की थी। उस वक्त उनकी उम्र महज़ 16 साल थी। अपने तीन-चार साल के फिल्मी करियर में जो मुकाम और शोहरत दिव्या भारती को हासिल हुई थी, वो सबको नसीब नहीं होती।

दिव्या की आखिरी फिल्म थी ‘शतरंज’, जो 1993 में उनकी मौत के बाद रिलीज़ हुई थी। 5 अप्रैल, 1993 को उनकी मौत हो गई। इतने कम समय में ही उनका नाम कई विवादों में भी रहा। लेकिन एक नाम था, जो दिव्या के साथ कई विवादों में शामिल रहा और वो नाम है आमिर खान का। 

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से पहचाने जाने अभिनेता आमिर खान ने इंडस्ट्री को एक से एक बड़ी फिल्में दी हैं। 80 और 90 के दशक में उनकी और जूही चावला की जोड़ी दर्शकों को काफी पसंद आती थी। उसी समय दिव्या भारती एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिनके तेजी से उभरते स्टारडम ने उनके को-स्टार्स और बाकी एक्टर्स को नाकों चने चबा दिए थे।

फिल्म 'डर' से पैदा हुआ विवाद
साल 1993 में फिल्म डर रिलीज हुई थी और फिल्म में लीड रोल में एक्ट्रेस जूही चावला थीं। बताया जाता है कि इस फिल्म के लिए पहली पसंद एक्ट्रेस दिव्या भारती थीं लेकिन आमिर खान ने उन्हें फिल्म से बाहर करवा दिया था जिसके बाद यह फिल्म जूही चावला को मिली।

इसके पीछे की वजह के बारे में बात करते हुए दिव्या भारती ने बताया था कि लंदन में एक शो के दौरान मुझसे गलती हो गई थी लेकिन मैंने उसे तुरंत ठीक कर लिया था, लेकिन आमिर खान को इस गलती के बारे में पता चला और उन्होंने कहा कि वो मेरे नहीं बल्कि जूही के साथ परफॉर्म करेंगे। 

मुझसे छोटी सी गलती हुई: दिव्या भारती
अपने इंटरव्यू में दिव्या ने बताया था, 'आमिर ने यह कहकर मेरे साथ परफॉर्म करने से इंकार कर दिया कि वो थके हुए हैं। इसके बाद सलमान खान आए और उन्होंने आमिर की जगह परफॉर्म किया। मैं आमिर के इस बर्ताव से बहुत आहत हुई थी। मैं बाथरूम में बैठकर घंटों रोई थी, लेकिन मुझे कमजोर नहीं पड़ना था इसलिए मैंने बाहर जाकर परफॉर्म किया।

दिव्या आगे कहती हैं- 'मैं अब भी उनके बर्ताव से परेशान हूं। मैं सलमान खान की शुक्रगुजार हूं।' बता दें कि बाद में फिल्म डर से बाद में आमिर भी बाहर हो गए थे। साल 1993 में रिलीज हुई इस फिल्म में जूही चावला का साथ एक्टर शाहरुख खान और सनी देओल नजर आए थे। फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।'  
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर