बॉलीवुड में इस वजह से परेशान हो गए थे चंकी पांडे, बांग्लादेशी फिल्मों में काम कर बनाई थी पहचान

एक्टर चंकी पांडे का आज जन्मदिन है और वो 58 साल के हो गए हैं। चंकी पांडे ने बॉलीवुड के साथ- साथ बांग्लादेशी फिल्मों में भी काम किया है। जानें उनसे जुड़ी खास बातें।

Chunky Panday with wife Bhavana
Chunky Panday with wife Bhavana 

मुख्य बातें

  • चंकी पांडे का आज जन्मदिन है और वो 58 साल के हो गए हैं।
  • चंकी पांडे ने कई बांग्लादेशी फिल्मों में किया है काम।
  • चंकी पांडे ने अपने करियर में 80 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।

बॉलीवुड एक्टर चंकी पांडे का आज जन्मदिन है और वो 58 साल के हो गए हैं। चंकी का जन्म 26 सितंबर 1962 को मुंबई में हुआ था और उनके पेरेंट्स ने उनका नाम सुयश पांडे रखा था। साल 1986 में चंकी एक्टिंग स्कूल में इंस्ट्रक्टर के तौर पर काम करते थे और यहां वो अक्षय कुमार के सीनियर आर्टिस्ट हुआ करते थे। 

बॉलीवुड में एंट्री

चंकी पांडे ने साल 1987 में मल्टी स्टारर फिल्म आग ही आग से बॉलीवुड में कदम रखा जिसमें वो एक्ट्रेस नीलम कोठारी संग नजर आए। फिल्म प्रोड्यूसर पहलाज निहलानी ने चंकी को पहला ब्रेक दिया था और उन्हें दो फिल्मों में साइन किया था। इसमें उनकी डेब्यू फिल्म और फिल्म पाप की दुनिया शामिल थी। चंकी की दूसरी सबसे कामयाब फिल्मों में शामिल थी पाप की दुनिया जिसमें सनी देओल और नीलम कोठारी थे। इसके बाद साल 1987 से लेकर 1993 तक चंकी कई मल्टी हीरो फिल्मों में नजर आए। 

सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर किया काम

इसके बाद साल 1988 में फिल्म तेजाब रिलीज हुई जिसमें अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित लीड रोल में थे। इस फिल्म में चंकी ने अनिल कपूर के दोस्त बब्बन का रोल निभाया था। जिसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। चंकी पांडे को राजेश खन्ना, धर्मेंद्र, जितेंद्र और सनी देओल जैसे एक्टर्स के साथ सपोर्टिंग रोल मिलते थे। जिन फिल्मों में चंकी ने लीड रोल निभाया वो कामयाब नहीं होती थीं। 

बांग्लादेशी फिल्मों का रुख

सपोर्टिंग रोल मिलने से चंकी परेशान हो गए थे। उन्हें हीरो के भाई का रोल ऑफर किया जाता था। इसके बाद चंकी ने बांग्लादेशी फिल्मों का रुख किया। साल 1995 में उन्हें पहली बांग्लादेशी फिल्म ऑफर हुई जिसमें उन्होंने लीड एक्टर का रोल निभाया। साल 1995 से 1997 तक उन्होंने 6 फिल्मों में हीरो का रोल निभाया और सभी हिट साबित हुईं। इसके बाद 1997- 2002 तक चंकी को बॉलीवुड में कम बजट फिल्में ऑफर हुईं जिनमें तिरछी टोपीवाले, ये है मुंबई मेरी जान, कौन रोकेगा मुझे और ज्वालामुखी शामिल हैं। 

बॉलीवुड में वापसी

इसके बाद साल 2003 में चंकी पांडे ने बॉलीवुड में वापसी की और फिल्म कयामत: सिटी अंडर थ्रेट, ऐलान, डॉन: द चेज बिगिन्स अगेन और अपना सपना मनी मनी में काम किया। साल 2010 में चंकी ने कॉमेडी फिल्म हाउसफुल में इंडो इटैलियन 'आखिरी पास्ता' का रोल प्ले किया जिसे काफी पसंद किया गया। इसके बाद वो इसकी सीक्वल फिल्मों हाउसफुल 2, हाउसफुल 3 और हााउसफुल 4 में भी दिखे।

पर्सनल लाइफ

चंकी पांडे की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 1998 में भावना पांडे से शादी की थी। उनकी दो बेटियां हैं एक्ट्रेस अनन्या पांडे और दूसरी हैं रिसा पांडे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर