Throwback: जब शाहरुख ने ऐश्वर्या राय के साथ काम से किया था इंकार, कई फिल्मों में करा दिया था रिप्लेस!

जब बॉलीवुड के तमाम एक्टर और डायरेक्टर के साथ साथ उनके दोस्त शाहरुख ने भी ऐश्वर्या के साथ फिल्मों में काम करने से इंकार कर दिया। इस बात का खुलासा ऐश्वर्या ने सिमी ग्रेवाल के एक शो में किया था।

Shahrukh Khan and Aishwarya Rai Bachchan
शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय बच्चन 

मुख्य बातें

  • ऐश्वर्या राय बच्चन को शाहरुख खान ने फिल्मों में कराया था रिप्लेस
  • कई साल बाद इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए अभिनेता ने मांगी थी माफी
  • सलमान और ऐश्वर्या के रिश्ते में आई दरार मानी जाती है इसकी वजह

मुंबई: शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा जो बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती का दीवाना ना हो। ऐश्वर्या के चाहने वाले आज भी उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं, हालांकि वह अब फिल्मों में कम ही नजर आती हैं। ऐश्वर्या की लव लाइफ भी काफी विवादों से घिरी हुई रही है और ऐश्वर्या और सलमान की खबरों से तो हर कोई अच्छी तरह वाकिफ हैं।

जिंदगी में सबके साथ एक ऐसा पल आता है जब उसका अपना भी साथ छोड़ने पर मजबूर हो जाता है। ऐसा ही कुछ सलमान खान से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या के साथ हुआ। जब बॉलीवुड के तमाम एक्टर और डायरेक्टर के साथ साथ उनके दोस्त शाहरुख ने भी ऐश्वर्या के साथ फिल्मों में काम करने से इंकार कर दिया। इस बात का खुलासा ऐश्वर्या ने सिमी ग्रेवाल के एक शो में किया था।

शाहरुख ने 5 से ज्यादा फिल्मों में ऐश्वर्या को कराया था रिप्लेस:

दरअसल हुआ यूं कि जब सलमान खान औऱ ऐश्वर्या राय का ब्रेकअप हो गया तो शाहरुख खान को अपने किसी एक दोस्त को चुनना था और उन्होंने सलमान खान को चुना। इस वजह से शाहरुख खान ने ऐश्वर्या राय को लगातार पांच फिल्मों से रिप्लेस करवाया और ऐश्वर्या के साथ काम करने से इंकार कर दिया।

इस बात का खुलासा ऐश्वर्या ने सिमी ग्रेवाल के एक इंटरव्यू में किया था। इस इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने अपनी पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक खुलकर बात की थी। शो के दौरान सिमी ने ऐश्वर्या से जब पूछा कि शाहरुख खान आपके एक अच्छे दोस्त थे, लेकिन उन्होंने आपके साथ ‘वीर ज़ारा’ सहित चार से पांच फिल्मों में काम करने से क्यों इंकार किया। ऐश्वर्या ने इसका जवाब देते हुए कहा कि मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं है।

उन्होंने कहा कि उस समय शाहरुख के साथ एक से दो फिल्मों में एक साथ काम करने को लेकर बात हुई थी, लेकिन उन्होंने बाद में मना कर दिया। इस पर सिमी ने ऐश्वर्या को बताया कि शाहरुख ने अपने एक इंटरव्यू में इस बात पर खेद जताया था और शाहरुख ने कहा कि ऐश्वर्या अपने पर्सनल लाइफ में इनवॉल्व हो गई थीं और फिल्मों को लेकर उसका ही डिसीजन था। इस बात पर ऐश्वर्या ने कहा कि इसका मेरे पास कोई जवाब नहीं है।

जब शाहरुख ने ऐश्वर्या से मांगी माफी:

ऐश्वर्या राय ने सिमी ग्रेवाल के शो में साफ साफ कहा कि शाहरुख ने वीर ज़ारा सहित पांच से अधिक फिल्मों में रिप्लेस करवाया था। उन्होंने कहा कि मुझे शाहरुख से ऐसी उम्मीद नहीं थी। हालांकि शाहरुख खान ने 2003 में इंडिया टूडे के साथ बातचीत के दौरान कहा था कि मैंने व्यक्तिगत तौर पर यह गलत किया था, ऐश्वर्या मेरी एक अच्छी दोस्त है और मैंने उससे माफी मांग ली है।

आपको बता दें अपने पुराने इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने कहा था कि मैं इस बात के लिए माफी भले ही स्वीकार कर लूं पर मैं कुछ भूलती नहीं हूं। जाहिर है कि ऐश्वर्या और शाहरुख भले ही अब अच्छे दोस्त हों लेकिन ऐश्वर्या को आज भी पुरानी बातें याद होंगी।

ए-दिल है मुश्किल में दिखे थे साथ:

आपको बता दें एक लंबे समय के बाद शाहरुख और ऐश्वर्या एक साथ पर्दे पर नजर आए थे। दोनों ने साल 2016 में ए- दिल है मुश्किल में साथ काम किया था । इस फिल्म में शाहरुख ने ऐश्वर्या के एक्स हसबैंड की भूमिका निभाई थी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर