क्या है Salman Khan हिट एंड रन केस पर बना Selmon Bhoi गेम? कोर्ट ने दिया 'Play Store' से हटाने का आदेश

Selmon Bhoi Game: सलमान खान ने सेल्मन भाई नाम के एक वीडियो गेम के खिलाफ मुंबई की सिविल कोर्ट का रुख किया था। यह गेम कथित तौर पर अभिनेता के 2002 के 'हिट एंड रन' मामले पर आधारित है।

Salman Khan Selmon Bhai Game
Salman Khan Selmon Bhai Game 

मुख्य बातें

  • 'सेल्मन भाई' गेम के खिलाफ सलमान खान की ओर से दायर की गई थी याचिका
  • अदालत ने सुनाया फैसला, गेम प्ले स्टार से हटाने के साथ छवि खराब करने से बचने का आदेश
  • 2002 में हुई कथित 'हिट एंड रन' दुर्घटना मामले में कोर्ट से बरी हो चुके हैं सलमान

मुंबई: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने सेल्मन भाई नाम के एक वीडियो गेम के खिलाफ मुंबई की एक सिविल कोर्ट का रुख किया था, जो कथित तौर पर अभिनेता के 2002 के हिट-एंड-रन मामले पर आधारित है। मुंबई की अदालत ने सोमवार को अभिनेता सलमान खान के पक्ष में एक पैरोडी ऑनलाइन गेम के खिलाफ अंतरिम राहत दी और खेल तक पहुंच पर अस्थायी रोक लगाने का आदेश दिया। 2015 में बॉम्बे हाई कोर्ट ने 2002 के हिट एंड रन मामले में सलमान को सभी आरोपों से बरी कर दिया था।

सलमान खान ने पिछले महीने ऑनलाइन गेम बनाने वालों के खिलाफ अदालत में एक आवेदन दायर किया था और दावा किया था कि खेल में प्रदर्शित नाम और तस्वीरें उनके कैरिकेचर वर्जन लगते हैं।

याचिका में कहा गया है कि गेम का नाम और कैरेक्टर सेल्मन भाई भी वैसा ही है जो सुपरस्टार के फैंस उन्हें बुलाते हैं- सलमान भाई।

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, अदालत ने गेम के निर्माताओं, पैरोडी स्टूडियोज प्राइवेट लिमिटेड और इसके निदेशकों को गेम या राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई से संबंधित किसी भी अन्य सामग्री को लॉन्च करने, फिर से लॉन्च करने, प्रसारित करने और फिर से बनाने से रोक दिया है।

प्ले स्टोर तुरंत हटाने का आदेश: अदालत ने ना केवल निर्माताओं को Google Play Store और अन्य सभी प्लेटफार्मों से गेम को तुरंत टेक-डाउन / ब्लॉक / डिसएबल करने का निर्देश दिया, बल्कि आगे कहा कि सलमान ने कभी भी गेम के लिए अपनी सहमति नहीं दी। अदालत ने कहा, 'गेम और उसकी तस्वीरों को देखने पर, यह पहली नजर में सलमान खान की पहचान और हिट-एंड-रन मामले से मेल खाता है।'

अदालत के अनुसार सेल्मन भाई ने अभिनेता की छवि को धूमिल किया है जबकि केस जैसा कोई गेम विकसित करने को लेकर सहमति नहीं दी गई थी। आदेश में कहा गया है कि अभिनेता को 'निजता के अधिकार से वंचित किया जा रहा है और उनकी छवि भी खराब हो रही है।'

वर्कफ्रंट की बात करें तो सलमान अगली बार 'अंतिम' फिल्म में दिखाई देंगे, जिसका पहला पोस्टर मंगलवार को शेयर किया गया था। फिल्म में उनके जीजा आयुष शर्मा भी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर