बॉलीवुड की 'ट्रेजडी क्वीन' की ज‍िंदगी पर बनेगी वेबसीरीज, नाम होगा ‘महजबीन एज मीना कुमारी'

बॉलीवुड की 'ट्रेजिडी क्वीन' मीना कुमारी की ज‍िंदगी वेबसीरीज के रूप में दर्शकों के बीच आने वाली है। प्रभलीन कौर ने मीना कुमारी की जिंदगी को पर्दे पर लाने की तैयारी कर ली है।

Meena Kumari
Meena Kumari 

मुख्य बातें

  • वेबसीरीज बनकर सामने आएगी मीना कुमारी की ज‍िंदगी
  • प्रभलीन कौर ने शुरू किया अपने प्रोजेक्‍ट पर काम
  • काफी समय से चल रही है मीना कुमारी की बायोपिक की बात

Meena Kumari Web series: बॉलीवुड की 'ट्रेजिडी क्वीन' मीना कुमारी की ज‍िंदगी वेबसीरीज के रूप में दर्शकों के बीच आने वाली है। प्रभलीन कौर ने मीना कुमारी की जिंदगी को पर्दे पर लाने की तैयारी कर ली है। अश्विनी भटनागर की किताब 'महजबीन एज मीना कुमारी' पर आधारित इस वेबसीरीज में उनकी जिंदगी के तमाम पहलुओं को प्रदर्शित किया जाएगा। मीना कुमारी को 'साहिब बीबी और गुलाम', 'पाकीजा', 'मेरे अपने', 'बैजू बावरा', 'दिल अपना और प्रीत पराई', 'दिल एक मंदिर' और 'काजल', 'फूल और पत्थर', 'कोहिनूर' जैसी फ‍िल्‍मों के लिए जाना जाता है। 

लंबे अरसे से मीना कुमार की बायोपिक की चर्चा हो रही थी। कई फ‍िल्‍ममेकर्स ने इसकी योजना भी बनाई लेकिन बात आगे नहीं बढ़ सकी। अब प्रभलीन कौर ने वेबसीरीज बनाने का फैसला किया है। एबीपी न्‍यूज के अनुसार, प्रभलीन कौर ने कहा कि मीना कुमारी पर वेबसीरीज बनाना उनके लिए सपने के सच होने जैसा है। उन्‍होंने कहा कि इसे बनाने की कोई जल्‍दबाजी नहीं है। उनकी कोशिश है कि एक शानदार वेबसीरीज का निर्माण हो। इस वेबसीरीज के लिए शोध का काम शुरू हो गया है वहीं अभी कास्‍ट को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

बता दें कि लाखों द‍िलों में अपनी जगह बनाने वाली मीना कुमारी ने ज‍िंदगी में काफी दुख झेले। अपनी खूबसूरती और अदाकारी से लाखों द‍िलों में अपनी जगह बनाने वाली मीना कुमारी ने तीन तलाक और हलाला का दर्द झेला था।हर एक्‍टर और डायरेक्‍टर उनकी अदाओं का कायल था। हर कोई उनके साथ काम करना और स्‍क्रीन शेयर करना चाहता था लेकिन जिंदगी ने हर कदम उन्‍हें धोखा दिया। 

1951 में फिल्म तमाशा के सेट पर मीना कुमारी की मुलाकात उस ज़माने के जाने-माने फिल्म निर्देशक कमाल अमरोही से हुई और ये मुलाकातें प्‍यार में बदल गईं। दोनों ने 1952 में एक दूसरे से निकाह कर लिया। मीना कुमारी कमाल अमरोही की तीसरी पत्‍नी थीं। 1964 तक दोनों के बीच रिश्‍तों में खटास आई और दोनों अलग हो गए। कमाल अमरोही ने गुस्‍से में आकर मीना कुमारी को तीन बार तलाक बोल दिया था। 

कुछ वक्‍त बाद जब कमाल अमरोही को गलती का अहसास हुआ तो वह मीना कुमारी को वापस पाना चाहते थे। लेकिन इसके लिए मीना कुमारी को हलाला से गुजरना था। कमाल अमरोही ने अपने दोस्‍त और जीनत अमान के पिता अमानउल्लाह खान के साथ उनका हलाला करवाया और एक महीने बाद उनका दोबारा मीना कुमारी से निकाह हुआ।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर