Vidhu Vinod Chopra के बड़े भाई Vir Chopra का निधन, मालदीव में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मुंबई में थे भर्ती

Vidhu Vinod Chopra brother Vir Chopra death: वीर चोपड़ा मालदीव में रहने के दौरान कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसी के 2 दिन बाद वो मुंबई आ गए और उन्हें 21 दिनों के लिए रिलायंस अस्पताल ले भर्ती कराया गया...

Vidhu Vinod Chopra elder brother Vir Chopra death due to COVID-19
वीर चोपड़ा। 

मुख्य बातें

  • फिल्ममेकर वीर चोपड़ा का निधन हो गया है।
  • वीर, फिल्म निर्माता-निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा के बड़े भाई थे।
  • मालदीव में रहने के दौरान वीर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

फिल्म निर्माता-निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा के बड़े भाई वीर चोपड़ा का निधन हो गया है। वीर चोपड़ा कुछ वक्त से बीमार थे उनका निधन  COVID-19 के कारण हो गया है। वीर चोपड़ा ने विधु के साथ 'मुन्ना भाई एमबीबीएस', 'ब्रोकन हॉर्सेज', 'लगे रहो मुन्ना भाई' और '3 इडियट्स' जैसी फिल्मों में काम किया था।

सामने आई जानकारी के मुताबिक वीर चोपड़ा का निधन 5 जुलाई को हुआ था। मालदीव में रहने के दौरान निर्माता वीर चोपड़ा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। इसी के 2 दिन बाद वो मुंबई आ गए और उन्हें 21 दिनों के लिए एच.एन. रिलायंस अस्पताल ले भर्ती कराया गया। वीर चोपड़ा को इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में रखा गया था। हालांकि 5वीं शाम उनका निधन हो गया और 6 जुलाई को उनका अंतिम संस्कार किया गया।

वीर चोपड़ा ने फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा की परियोजनाओं में स्क्रिप्ट डॉक्टर की भूमिका निभाई। जैसे 'परिंदा' की स्क्रिप्टिंग के दौरान, जब विधु ने वीर के साथ पहला ड्राफ्ट शेयर किया था तो उनको पहला हाफ पसंद आया था, लेकिन दूसरा हाफ उनको पसंद नहीं आया था। इसलिए उनके सुझावों पर काम करते हुए विधु ने स्क्रिप्ट को बदल दिया और इससे सारा फर्क कल्ट क्लासिक फिल्म पर पड़ा था। 

वीर साउंड डिजाइनर नमिता नायक चोपड़ा के पति और अभिनेता अभय चोपड़ा उर्फ विक्की चोपड़ा के पिता थे। वीर ने 'फरारी की सवारी', 'एकलव्य: द रॉयल गार्ड', 'परिणीता', 'मिशन कश्मीर' और 'करीब' जैसी फिल्मों के लिए क्रिएटिव डायरेक्टर के रूप में भी काम किया।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर