'तुम्हें खाना बनाना आना चाहिए...' Vidya Balan को सुनना पड़ा था ऐसा, बताया कैसे पति-पत्नी में होता है भेदभाव

Vidya Balan was told know how to cook: विद्या बालन ने डिनर टेबल पर बैठते वक्त हुई एक घटना का अपने इंटरव्यू में जिक्र किया है। जिसमें उनसे कहा गया था कि उन्हें 'खाना बनाना पता होना चाहिए'।

Vidya Balan was told that she should know how to cook
विद्या बालन। 

मुख्य बातें

  • विद्या बालन का कहना है कि सभी ने कहीं न कहीं जेंडर पक्षपात का सामना किया है।
  • विद्या कहती हैं कि मुझे लगता है कि हम सभी एक-दूसरे को जज करते हैं।
  • विद्या बालन ने डिनर टेबल पर बैठते वक्त हुई एक घटना का इंटरव्यू में जिक्र किया है।

अभिनेत्री विद्या बालन ने खुलासा किया है कि उन्होंने जेंडर पक्षपात का सामना किया है। जिसे लेकर उनके मन में नाराजगी है। विद्या बालन ने डिनर टेबल पर बैठते वक्त हुई एक घटना का अपने एक इंटरव्यू में जिक्र किया है। जिसमें उनसे कहा गया था कि उन्हें 'खाना बनाना पता होना चाहिए'।  भले ही उनके पति सिद्धार्थ रॉय कपूर ये बात ना जानते हो यह कैसे करना है।

विद्या बालन ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि मुझे लगता है कि हम सभी ने कहीं न कहीं जेंडर पक्षपात का सामना किया है। न कि केवल दूसरे जेंडर के लोगों द्वारा उनके साथ ऐसा हुआ है बल्कि मुझे लगता है कि हम सभी एक-दूसरे को जज करते हैं। एक-दूसरे को इंसान के रूप में देखते हैं और यह महिलाओं के लिए या महिलाओं के साथ थोड़ा ज्यादा। बेशक, मैंने जेंडर पक्षपात का सामना किया है। मुझे गुस्सा आता है और फिर मैं उन्हें अपने दिमाग का एक टुकड़ा देती हूं। यह अब बहुत कम होता है, लेकिन फिर भी होता है।'

विद्या बालन बताती हैं कि मुझे याद है कि लोग मुझे रात के खाने पर कहते थे कि हे भगवान, आप खाना बनाना नहीं जानते। मैंने कहा, 'नहीं, सिद्धार्थ और मैं खाना बनाना नहीं जानते'। तो सामने वाला ने कहा था, 'लेकिन तुम्हें पता होना चाहिए कि कैसे खाना बनाना है। मैं कहना चाहती थी कि सिद्धार्थ और मेरे लिए यह अलग क्यों होना चाहिए?"


एक्ट्रेस ने यह भी याद किया कि कैसे उनकी मां उसे खाना बनाना सीखने के लिए कहती थी। विद्या ने कहा, 'मैं कहूंगी कि मुझे खाना बनाना क्यों सीखना चाहिए? मैं इतना कमा लूंगी कि मैं एक कुक रख सकूं या ऐसे आदमी से शादी कर सकूं जो खाना बना सके।'

विद्या बालन अक्सर कई मुद्दों के बारे में मुखर रही हैं जिनका उन्होंने सामना किया है। एक साक्षात्कार में विद्या ने कहा था, 'मेरा वजन एक नेशनल मुद्दा बन गया था। मैं हमेशा एक मोटी लड़की रही हूं। मैं यह नहीं कहूंगी कि मैं एक ऐसे चरण में हूं जहां मेरा उतार-चढ़ाव वाला वजन है मुझे अब और परेशान नहीं करता। लेकिन मैं एक लंबा सफर तय कर चुका हूं। मुझे जीवन भर हार्मोनल समस्याएं रही हैं। सबसे लंबे समय तक मैं अपने शरीर से नफरत करती थी। मुझे लगा कि इसने मुझे धोखा दिया है। उन दिनों मैं दबाव में थी और अपना सर्वश्रेष्ठ देखना चाहती थी। मैं बहुत क्रोधित और निराश हो गई थी।

विद्या बालन जल्द ही अपनी अगली फिल्म शेरनी में दिखाई देंगी, जो कि 18 जून को रिलीज होने वाली है। इसका निर्देशन अमित मसुरकर ने किया है। फिल्म में फैन्स उन्हें विद्या नाम के एक ईमानदार वन अधिकारी के रूप में देखेंगे। फिल्म में शरद सक्सेना, मुकुल चड्ढा, विजय राज, इला अरुण, बृजेंद्र काला और नीरज काबी भी हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर