Uttarakhand Glacier Burst से दुखी बॉलीवुड सितारे, सोशल मीडिया पर आमजन के लिए कर रहे प्रार्थनाएं

Celebs on Uttarakhand glacier burst: उत्तराखंड में हिमखंड टूटने की भयानक घटना हुई। अब तक कई लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। बॉलीवुड हस्तियों ने भी इस त्रासदी पर प्रतिक्रिया दी है।

bollywood Celebs Praying for People Safety After the Uttarakhand glacier burst
सेलिब्रिटीज। 

मुख्य बातें

  • उत्तराखंड में रविवार को हिमखंड टूटने की घटना हुई।
  • चमोली जिले की ऋषिगंगा घाटी में हिमखंड टूटने की घटना हुई।
  • घटना के बाद अब तक कई लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं।

उत्तराखंड के चमोली जिले की ऋषिगंगा घाटी में रविवार को हिमखंड टूटने की घटना हुई। जिससे अलकनंदा और इसकी सहायक नदियों के जलस्‍तर में वृद्धि हुई और हिमालय के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी तबाही मची। इस घटना के बाद अब तक कई लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि करीब उससे भी ज्यादा लोग लापता हैं। हिमखंड टूटने की घटना कितना भयानक रही, इसका अनुमान इससे लगाया जा सकता है कि तपोवन-रैणी में स्थित बिजली संयंत्र पूरी तरह से बह गया। इस घटना ने आठ साल पहले 2013 में केदारनाथ में आई भयावह आपदा की यादें ताजा कर दीं।

आईटीबीपी और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं और बचाव अभियान जारी है। अक्षय कुमार, कंगना रनौत, दीया मिर्जा, श्रद्धा कपूर, प्रसून जोशी और अभिषेक कपूर सहित कई बॉलीवुड हस्तियों ने इस त्रासदी पर प्रतिक्रिया दी है।

अभिनेता सोनू सूद ने कहा कि वह राज्य के लोगों के साथ हैं। उन्होंने लिखा, 'उत्तराखंड हम साथ साथ हैं।'

अक्षय कुमार ने भी ट्वीट किया, '#Uttarakhand में ग्लेशियर के फटने के दृश्य भयावह है। सभी की सुरक्षा का विचार आ रहा है, सबके लिए प्रार्थना।'

अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने अपनी प्रार्थनाएं भेजते हुए ट्वीट किया, "#Uttarakhand में ग्लेशियर टूटने के बारे में सुनकर बहुत दुख हो रहा है, मैं सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करती हूं।'

प्रसून जोशी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'उम्मीद है कि चमोली और उत्तराखंड के अन्य जिले ग्लेशियर के फटने से सुरक्षित रहें और कोई जीवन खतरे में न पड़े। लोगों, अधिकारियों और बचाव दलों के लिए प्रार्थना और शक्ति।" अभिनेत्री कंगना रनौत ने प्रसून के ट्वीट को रीट्वीट किया।

लगातार सेलेब्स इस घटना पर ट्वीट कर रहे हैं और उत्तराखंड के लोगों को हिम्मत दे रहे हैं। इस आपदा में पौड़ी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, हरिद्वार और देहरादून सहित कई जिले प्रभावित होने की संभावना है। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर