मुगल सल्‍तनत की कहानी The Empire पर फूटा यूजर्स का गुस्‍सा, Hotstar की वेबसीरीज को बैन करने की मांग

मुगल सल्‍तनत की एक और कहानी 'द एंपायर' डिज्‍नी प्‍लस हॉट स्‍टार पर रिलीज हो चुकी है। ये वेबसीरीज एलेक्स रदरफोर्ड के उपन्यास ‘एम्पायर ऑफ द मुगल: रेडर्स फ्रॉम द नॉर्थ’ पर आधारित है।

The Empire
The Empire 
मुख्य बातें
  • 'द एंपायर' डिज्‍नी प्‍लस हॉट स्‍टार पर रिलीज हो चुकी है।
  • र‍िलीज के साथ ही सोशल मीडिया पर शुरू हुआ विरोध।
  • यूजर्स द एंपायर की वजह हॉट स्‍टार को कर रहे अनइंस्‍टॉल।

Ban The Empire is Trending: मुगल सल्‍तनत की एक और कहानी 'द एंपायर' डिज्‍नी प्‍लस हॉट स्‍टार पर रिलीज हो चुकी है। ये वेबसीरीज एलेक्स रदरफोर्ड के उपन्यास ‘एम्पायर ऑफ द मुगल: रेडर्स फ्रॉम द नॉर्थ’ पर आधारित है। इस सीरीज से कुणाल कपूर अपना डिजिटल डेब्यू कर रहे हैं। इसके अलावा डीनो मोरिया, शबाना आजमी और टीवी की फेमस एक्ट्रेस दृष्टि धामी भी नए अंदाज में नजर आए हैं। 

जहीरुद्दीन मोहम्मद बाबर के रोल में कुणाल कपूर, 'मदर ऑफ एंपायर' के रोल में शबाना आजमी, बाबर की बहन खानजादा के रोल में दृष्टि धामी, शयबानी खान के रोल में डीनो मोरिया नजर आ रहे हैं। जैसे ही यह वेबसीरीज रिलीज हुई तो सोशल मीडिया पर इसको बैन करने की मांग होने लगी। यूजर्स इस वेबसीरीज के मेकर्स पर मुगल शासकों के महिमामंडन का आरोप लगा रहे हैं। वेबसीरीज को बैन करने के साथ साथ ओटीटी प्‍लेटफॉर्म Dinesy Plus Hotstar को भी बैन करने की मांग की जा रही है। 

लोगों का आरोप है इस सीरीज में बाबर का महिमामंडन किया गया है जबकि उसने लाखों हिन्दुओं का नरसंहार किया था और राम जन्मभूमि को तबाह किया था। बैन की मांग करते हुए एक यूजर ने लिखा सब हॉस्टार को अनइंस्टॉल कर रहे हैं। जो हमारे प्रभु श्री राम का नहीं, वो मेरे किसी काम का नहीं। ट्विटर पर हॉटस्‍टॉर अनइंस्‍टॉल करने की अपील की जा रही है और रेटिंग भी गिराने की बात कही जा रही है।

इस वेबसीरीज के ट्रेलर में जहीरुद्दीन मोहम्मद बाबर और शयबानी खान में खूनी संघर्ष दिखाई दे रहा है। शबाना आजमी किंग मेकर की भूमिका में नजर आएंगी। डीनो मोरिया अपने नेगेटिव किरदार में काफी क्रूर दिख रहे हैं। इस सीरीज को मिताक्षरा कुमार ने निर्देशित किया है जबकि प्रोड्यूसर्स निखिल आडवाणी, मधु भोजवानी और मोनिशा आडवाणी हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर