Dil Bechara Dialogues: 'मैं एक फाइटर हूं और बहुत बढ़िया तरीके से लड़ा'- ये हैं 'दिल बेचारा' के डायलॉग

Top Dialogues from sushant singh rajput starrer Dil Bechara: बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत स‍िंह राजपूत की आखिरी फ‍िल्‍म द‍िल बेचारा र‍िलीज हो चुकी हैं। इस फ‍िल्‍म में कई खूबसूरत डायलॉग से सुशांत ने द‍िल जीता है।

Dil Bechara Dialogues
Dil Bechara Dialogues 

Top Dialogues from sushant singh rajput starrer Dil Bechara: बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत स‍िंह राजपूत की आखिरी फ‍िल्‍म द‍िल बेचारा र‍िलीज हो चुकी हैं। 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने इस दुनिया को अलविदा कह द‍िया था, उसके बाद से ही फैंस को इस फ‍िल्‍म का बेसब्री से इंतजार था। डिज्‍नी हॉटस्‍टार पर अब जब फ‍िल्‍म हाजिर हो गई है तो फैंस ने बिना देर किए इस फ‍िल्‍म को देखने बैठ गए।

मुकेश छाबड़ा के निर्देशन में बनी इस फ‍िल्‍म में सुशांत सिंह राजपूत ने दमदार अभिनय से दिल जीत लिया है। वहीं इस फ‍िल्‍म में कई खूबसूरत डायलॉग हैं जो दिल छू जाते हैं। इन डायलॉग्‍स के मायने काफी अहम हैं और सुशांत के जाने के बाद इनका महत्‍व फैंस को समझ आया है। इस फ‍िल्‍म से बेहद खास और दिल छू लेने वाले डायलॉग्‍स हम आपके सामने रख रहे हैं। फैंस सुशांत की आखिरी फ‍िल्‍म देखकर भावुक हैं। इस फ‍िल्‍म से सुशांत एक बार फ‍िर फैंस की आंखें नम कर गए। 

फ‍िल्‍म दिल बेचारा के दिल छू लेने वाले डायलॉग

  • जन्म कब लेना है और कब मरना है ये तो हम डिसाइड नहीं कर सकते, लेकिन कैसे जीना है ये हम डिसाइड करते हैं।
  • जब कोई मर जाता है उसके साथ जीने की उम्मीद भी मर जाती है, पर मौत नहीं आती। 
  • मैं बहुत बड़े-बड़े सपने देखता हूं पर उन्हें पूरा करने का मन नहीं करता। 
  • प्यार नींद की तरह होता है धीरे-धीरे आता है और फिर आप उसमें खो जाते हैं। 
  • हीरो बनने के लिए पॉपुलर नहीं होना पड़ता, वो रियल लाइफ में भी होते हैं। 
  • मैं एक फाइटर हूं और मैं बहुत बढ़िया तरीके से लड़ा।

ऐसी है सुशांत स‍िंह राजपूत की आखिरी फ‍िल्‍म दिल बेचारा

'दिल बेचारा' कहानी है Kizie Basu नाम की लड़की की जो टर्मिनल कैंसर से जूझ रही होती है। Kizie Basu का रोल फ‍िल्‍म में निभाया है संजना संघी ने। उसकी जिंदगी दवाइयों और अस्पताल के इर्द-गिर्द घूम रही होती है। उसकी इस रुटीन और बोरिंग लाइफ में उस वक्त रोमांच का तड़का लगता है जब उसकी लाइफ में एंट्री होती है इम्मानुअल राजकुमार जूनियर यानि Manny की। Manny के रोल में नजर आए हैं सुशांत सिंह राजपूत। हंसता खिलखिलाने वाले स्‍वभाव का मैनी संजना की जिंदगी को खुशियों से भर देता है और बीमारी से उसकी जंग का साथी बनता है। 

इस कहानी में ट्व‍िस्‍ट है और वो ये है कि फिल्म में केजी और मैनी दोनों ही गंभीर बीमारियों से लड़ रहे होते हैं। मैनी केजी को पेरिस घुमाने लेकर जाता है और वहां उसे पता चलता है कि वह खुद एक बीमारी से जूझ रहा है। केजी को जिंदगी के मायने बताते और सलीका सिखाते हुए मैनी उसकी जिंदगी से चला जाता है। फ‍िल्‍म का अंत एक बार दर्शकों को 14 जून 2020 पर ले जाकर खड़ा कर देता है।

अगली खबर