धर्मेंद्र, शर्मिला टैगोर और अमृता सिंह ही नहीं, इन सितारों ने भी शादी के लिए बदला अपना धर्म

Bollywood celebrities who changed Religion: बॉलीवुड में ऐसे तमाम सितारे हैं जिन्‍होंने प्यार की खातिर समाज की परवाह नहीं की और शादी के लिए अपना धर्म बदल लिया।

celebrities who changed Religion
celebrities who changed Religion 

मुख्य बातें

  • मधुबाला का असल नाम मुमताज बेगम था। शादी के ल‍िए बदला धर्म
  • हेमा मालिनी से शादी के ल‍िए धर्मेंद्र ने मुस्‍लिम धर्म अपनाया था।
  • सैफ से शादी करने के लिए अमृता ने इस्लाम धर्म अपनाया था।

Bollywood celebrities who changed Religion: प्‍यार कोई शर्त नहीं मांगता, प्‍यार को शर्त नहीं चाहता। चाहत और मोहब्बत इस कदर हावी होती है कि हम तमाम बंधनों को दरकिनार कर देते हैं। बॉलीवुड में ऐसे तमाम सितारे हैं जिन्‍होंने प्यार की खातिर समाज की परवाह नहीं की और शादी के लिए अपना धर्म बदल लिया। कई एक्‍टर्स ने धर्म बदलकर शादी की तो कई अदाकाराएं भी हैं जिन्‍होंने जीवनसाथी चुनने के ल‍िए दूसरा धर्म अपनाया। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी से तो सभी वाकिफ हैं। हेमा से शादी के ल‍िए धर्मेंद्र ने मुस्‍लिम धर्म अपनाया था। आइये एक नजर डालते हैं ऐसे ही सितारों पर। 

मधुबाला
70 के दशक में मधुबाला और किशोर कुमार की जोड़ी काफी फेमस रही थी। मधुबाला का असल नाम मुमताज बेगम था। किशोर कुमार एक हिंदू परिवार से ताल्लुक रखते थे। दोनों ने धर्म और जाति से परे अपने प्यार को तवज्जो देते हुए शादी की और खुशहाल जिंदगी बिताई।

नरगिस
सुनील दत्त और नरगिस की जोड़ी ने फिल्मों में तो काफी धमाल मचाया है। नरगिस दत्त का असली नाम फातिमा राशिद था। नील दत्त भी फिल्मों में नाम बदलकर ही आए थे। सुनील दत्त का असली नाम बलराज दत्त था। शादी के बाद फातिमा राशिद नरगिस हो गई थीं। 

मान्यता दत्‍त 
संजय दत्त ने मान्‍यता से साल 2008 में शादी की थी। मान्यता का असली नाम दिलनवाज है। वह दुबई के एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं उनकी परवरिश भी दुबई में ही हुई थी। संजय दत्‍त से शादी के लिए उन्‍हें हिंदू धर्म अपनाया। 

अमृता सिंह
मंसूर अली खान पटौदी के बेटे सैफ अली खान ने एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी की थी। वह सिख धर्म से थीं। उन्होंने सैफ अली खान से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाया था। सैफ अली खान ने दोबारा करीना कपूर से शादी की। 

शर्मिला टैगोर
शर्मिला टैगोर एक बंगाली परिवार से संबंध रखती हैं। उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी से प्यार हो गया था। जब शादी की बात आई तो उन्‍होंने इस्लाम धर्म अपनाया और मंसूर अली खान पटौदी से शादी की। 

गौरी खान 
सुपरस्‍टार शाहरुख खान ने गौरी से शादी की थी। शाहरुख मुस्लिम हैं और गौरी हिंदू परिवार से ताल्‍लुक रखती हैं। शाहरुख खान से शादी के लिए गौरी खान ने हिंदू धर्म त्‍यागकर मुस्लिम धर्म अपनाया था। 

आयशा टाकिया 
बॉलीवुड एक्ट्रेस आयशा के पिता एक हिंदू और मां एंग्लो-इंडियन हैं। वह सपा नेता अबू आजमी की बहू और फरहान आजमी की पत्‍नी हैं। फरहान एक रेस्तरां के मालिक हैं। फरहान से शादी करने के लिए आयशा ने मुस्लिम धर्म अपनाया था। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर