हेमा मालिनी की बेटी का इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ हैक, इस शातिराना तरीके का इस्तेमाल कर रहे हैकर

Esha Deol Instagram Account Hack: हेमा मालिनी की बेटी अभिनेत्री ईशा देओल ने रविवार को अपना इंस्टाग्राम अकाउंट हैक होने की जानकारी दी और साथ यह भी बताया कि यह कैसे हुआ।

Esha Deol and Hema Malini
हेमा मालिनी और ईशा देओल  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • एक्ट्रेस ईशा देओल का सोशल मीडिया अकाउंट हुआ हैक
  • गलत कॉपीराइट मैसेज का इस्तेमाल कर किया जा रहा साइबर अपराध
  • पुलिस अधिकारी ने वीडियो में सोशल मीडिया यूजर्स को किया आगाह

मुंबई: हेमा मालिनी की बेटी अभिनेत्री ईशा देओल ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि उनके इंस्टाग्राम अकाउंट को हैक कर लिया गया है और अपने फॉलोवर्स को उन्होंने इस बारे में सचेत किया कि वे अपने प्रोफाइल से मैसेज मिलने की स्थिति में इस पर ध्यान ना दें। ईशा ने ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया और बताया कि उन्हें एक 'कॉपीराइट उल्लंघन' मैसेज मिला था, जिसके बाद उनके इंस्टाग्राम अकाउंट की सुरक्षा खतरे में आई और यह हैक हो गया।

उसका अकाउंट पर यूजर्स को दिख रहा नाम बदलकर 'इंस्टाग्राम सपोर्ट' कर दिया गया है। 39 वर्षीय अभिनेत्री ने लिखा, 'आज सुबह मेरा आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट 'imeshadeol' हैक हो गया, इसलिए कृपया मेरे इंस्टाग्राम अकाउंट से मिले किसी भी संदेश को नजरअंदाज करें।'

सेलेब्स के सोशल मीडिया अकाउंट हो रहे हैक: हाल ही में, मशहूर  गायिका आशा भोसले, अभिनेता-राजनेता उर्मिला मातोंडकर, सेलिब्रिटी इंटीरियर डिजाइनर सुसान खान, अभिनेता विक्रांत मैसी और कोरियोग्राफर-निर्देशक फराह खान के सोशल मीडिया अकाउंट हैक होने की खबरें सामने आई थीं।

इस बारे में सावधान करते हुए एक पुलिस अधिकारी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है जो इस प्रकार के हैकर्स के प्रति लोगों को सावधान करते नजर आ रहे हैं। एक्टर रितेश देशमुख ने इस वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और बताया कि उन्हें भी कॉपीराइट को लेकर मैसेज मिला था।

हैकर्स का पैंतरा: पुलिस अधिकारी के अनुसार, यूजर्स को एक मैसेज भेजा जाता है कि उन्होंने इंस्टाग्राम के नियमों का उल्लंघन किया है और लोग इससे परेशान होकर मैसेज के साथ दिए लिंक पर क्लिक कर देते हैं जोकि नहीं करना चाहिए। इस लिंक से एक वायरस क्रिएट होता है जो सिस्टम का कीमती और संवेदनशील डेटा चुराकर हैकर्स के पास भेज देता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर