वो दिन याद कर भावुक हुए Tiger Shroff; जब घर के साथ बिक गया फर्नीचर-बिस्तर, फर्श पर सोने की आई थी नौबत

अक्सर लोग टाइगर श्रॉफ की तुलना भी स्टार किड के तौर पर करते हैं, लेकिन शायद ही कोई जानता होगा कि टाइगर श्रॉफ बचपन में काफी बुरे दौर से गुजर चुके हैं। इसका खुलासा टाइगर श्रॉफ ने खुद इंटरव्यू में किया था।

Tiger Shroff and Jackie Shroff
टाइगर श्रॉफ और जैकी श्रॉफ  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • 2001 में आयशा श्रॉफ के प्रोडक्शन हाउस में बनी फिल्म ‘बूम’ हो गई थी लीक।
  • दिवालिया हो गया था टाइगर श्रॉफ का परिवार।
  • चार बेडरूम वाला घर बेचकर जैकी श्रॉफ परिवार संग छोटे से अपार्टमेंट में हो गए थे शिफ्ट।

मुंबई: आज हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसे स्टार किड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने बचपन में अपने घर का सामान बिकता देखा। बिस्तर की कमी में जमीन पर सोया, स्कूल में बेइज्जती का सामना किया। लेकिन जब बड़ा हुआ तो बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्सनिस्ट आमिर खान जैसे कलाकार उसके पास बॉडी बिल्डिंग की ट्रेनिंग लेने पहुंचे। जब वह फिल्मों में आया तो उसका मजाक बनाया गया, इतना ही नहीं इंडस्ट्री के लोगों द्वारा यह कहकर खिल्लियां उड़ाई गई कि वह ट्रांसजेंडर है। जी हां यह कोई और नहीं बल्कि जैकी श्रॉफ और आयशा श्रॉफ के बेटे अभिनेता टाइगर श्रॉफ की कहानी है।

टाइगर आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। कड़ी मेहनत और संघर्ष के दम पर टाइगर बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने में कामयाब हुए हैं। अक्सर लोग उनकी तुलना भी स्टार किड के तौर पर करते हैं, लेकिन शायद ही कोई जानता होगा कि टाइगर श्रॉफ बचपन में काफी बुरे दौर से गुजर चुके हैं।

अपने जीवन के बुरे दौर को याद कर  टाइगर एक इंटरव्यू के दौरान काफी भावुक हो गए थे। टाइगर ने बताया कि एक ऐसा भी दौर आया था जब घर का खर्च चलाने के लिए घर का फर्नीचर तक बेचने की नौबत आ गई थी। लेकिन वह इस बात से अनजान थे कि ये सब क्यूं हो रहा है।

Tiger Shroff

घर के साथ बिक गया था फर्नीचर:

टाइगर की उम्र उस समय महज 11 साल थी। अभिनेता ने साक्षात्कार के दौरान ना केवल पिता के स्टारडम की ही चर्चा की बल्कि यह भी बताया कि किस तरह उनके परिवार को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ा था।

अभिनेता ने बताया कि मुझे याद है कि कैसे हमारे घर का सामान और फर्नीचर एक करके बिकता चला गया। मेरी मां की कलाकृतियां, जिन चीजों को देखकर मैं बड़ा हुआ वो भी एक-एक कर गायब होने लगी। फिर हमारे घर में फर्नीचर के साथ बिस्तर भी चला गया। मैं फर्श पर सोने लगा, यह मेरे जीवन का सबसे बुरा दौर था। अभिनेता इसे बताते हुए काफी भावुक हो गए। टाइगर ने बताया कि मैं उस उम्र में काम करना चाहता था, लेकिन चाह कर भी कुछ नहीं कर पा रहा था। मुझे पता था कि मैं अपने परिवार की मदद के लिए कुछ नहीं कर सकता।

Tiger and Jakie Shroff

फिल्म की भरपाई करने के लिए बेचना पड़ा था घर:

यह उस समय की बात है जब साल 2001 में उनकी मां आयशा श्रॉफ के प्रोडक्शन हाउस में बनी अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म बूम रिलीज होने से पहले ही लीक हो गई थी। कैजाद गुस्ताद द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ जैकी श्रॉफ, गुलशन ग्रोवर, पद्मा लक्ष्मी, मधु सप्रे, जीनत अमान और कैटरीना कैफ नजर आई थी। यह कैटरीनी की डेब्यू फिल्म थी। 

फिल्म रिलीज होने से पहले लीक होने के बाद भी जैकी इसे सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज करवाने के लिए आगे आए। लेकिन फिल्म रिलीज होने के बाद बुरी तरह पिट गई और फ्लॉप हो गई। इसके बाद फिल्म की लागत निकालने के लिए जैकी श्रॉफ को अपना मुंबई में चार बेडरूम वाला घर बेचना पड़ा। इसके बाद उनका परिवार मुंबई के एक छोटे से अपार्टमेंट में रहने लगा।

मां को घर वापस दिलाने का टाइगर ने किया था वादा:

टाइगर ने बताया कि यह मेरे जीवन का सबसे बुरा दौर था। फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद उन्होंने अपनी मां से वादा किया की वह उनका घर वापस खरीदेंगे। इसके बाद साल 2014 में हीरोपंती से टाइगर ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा और साल 2017 तक वह बॉलीवुड के चमचमाते सितारों की सूची में शामिल हो गए थे। तथा अपनी मां से निभाए वादे को पूरा करने के लिए वह सक्षम थे।

अपने बच्चों पर है गर्व - जैकी श्रॉफ:

जैकी श्रॉफ के हावभाव को देखते हुए टाइगर श्रॉफ ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान बताया था कि मुझे अपने दोनों बच्चों पर गर्व है। वह अपने घर को वापस खरीदने के लिए सक्षम हैं। जबकि मेरी पत्नी नहीं चाहती, उनका कहना है कि जो चला गया वो चला गया। लेकिन इसके बावजूद बच्चों ने अपने वादे को पूरा किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर