Throwback:जब कोर्ट में जज से भिड़ गए थे राजेश खन्ना, कहा-कर लो गिरफ्तार, डाल दो सलाखों के पीछे

Rajesh Khanna Throwback: राजेश खन्ना को पहला सुपरस्टार भी कहा जाता है। हालांकि, राजेश खन्ना विवादों से भी अछूते नहीं रहे हैं। जानिए जब कोर्ट में जज से भिड़ गए थे राजेश खन्ना...

Rajesh Khanna
Rajesh Khanna 

मुख्य बातें

  • राजेश खन्ना को पहला सुपरस्टार कहा जाता है।
  • राजेश खन्ना पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मुकदमा दायर किया था।
  • कोर्ट में राजेश खन्ना और जज के बीच काफी झड़प हुई।

मुंबई. बॉलीवुड में काका के नाम से मशहूर राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार थे। 70 के दशक में  राजेश खन्ना को देखने के लिए फैंस की लंबी कतार लगा करती थी। लेकिन एक वक्त राजेश खन्ना को जज से काफी डांट पड़ी थी। 

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने राजेश खन्ना के मुताबिक उन्होंने प्रॉपर्टी शो करते समय कहीं पर भी इस बात का जिक्र नहीं किया कि उनके बंगले 'आशीर्वाद' में मिनी थिएटर है। 

राजेश खन्ना पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 3 लाख 61 हजार 506 रुपए वसूल करने के लिए मुकदमा दायर किया था। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र था कि काका ने इस बात को भी छुपाया कि थिएटर बनाने के लिए उनके पास पैसा कहां से आया। 

Rajesh Khanna: there would never be another like him | Hindi Movie News -  Times of India

जारी किए थे तीन वारंट
मुंबई के कोर्ट ने राजेश खन्ना के खिलाफ तीन बार वारंट जारी किया गया। इसके बावजूद न ही काका और न ही उनका कोई वकील कोर्ट में हाजिर हुआ। कोर्ट ने सख्ती दिखाते हुए लास्ट वारंट जारी किया। 

राजेश खन्ना को इसके बाद कोर्ट में हाजिर होना जरुरी हो गया। कोर्ट में राजेश खन्ना ने फिल्मी स्टाइल में एंट्री की और जज के पास जाकर जोर से चिल्लाते हुए कहा कर लो मुझे गिरफ्तार, डाल दो सलाखों के पीछे। 

Remembering the late Rajesh Khanna | Filmfare.com

जज ने कहा- कोर्ट में नहीं देखना चाहता
राजेश खन्ना के गुस्से को देखते हुए जज ने उसी तेवर में राजेश से कहा कि अगली बार मैं तुम्हें और तुम्हारे वकील को कोर्ट में नहीं देखना चाहता। इसके बाद कोर्ट में राजेश खन्ना और जज के बीच काफी बहस हुई। 

Bollywood's First Superstar Rajesh Khanna Dies, Aged 69 | Hollywood Reporter

आखिरकार दोनों पक्षों के वकील ने मिलकर मामले को हल किया। गौरतलब है कि उसके बाद राजेश खन्ना को फिर कभी उस जज का सामना नहीं करना पड़ा क्योंकि वो दिन जज का आखिरी दिन था। उनका प्रमोशन हो गया था और वह दूसरी जगह चले गए।  

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर