Throwback: ऋषि कपूर के लिए सदमे से कम नहीं था पिता राज कपूर का अफेयर, बताया था- कितना मुश्किल भरा था बचपन

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने बताया था कि उनके पिता राज कपूर का अफेयर था जिससे वो सदमें में रहते थे। उन्होंने बताया कि

Rishi Kapoor and Neetu Kapoor with Children
Rishi Kapoor and Neetu Kapoor with Children 

मुख्य बातें

  • राज कपूर के अफेयर के चलते बेटे ऋषि कपूर पर हुआ था ये असर।
  • ऋषि कपूर ने बताया था कि राज कपूर का नरगिस और वैजयंती माला संग अफेयर था।
  • मालूम हो कि पिछले साल कैंसर से ऋषि कपूर का निधन हो गया था।

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने कम उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था और उन्होंने दमदार एक्टिंग के दम पर अपनी अलग जगह बनाई। उन्होंने फिल्मी जगत को कई बेहतरीन फिल्में दीं। 

ऋषि कपूर अपनी एक्टिंग के साथ- साथ बेबाकी के लिए भी जाने जाते थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने पिता राज कपूर के बारे में बात की थी और उनसे जुड़े कई खुलासे किए थे। इस इंटरव्यू में ऋषि ने कहा कि वो कभी अपनी पत्नी नीतू को धोखा नहीं देंगे इसके साथ ही उन्होंने इसकी वजह का भी खुलासा किया। 

ऋषि कपूर ने कहा था, 'अक्सर लोग मुझसे पूछते हैं कि मैंने किस इंस्टीट्यूट से पढ़ाई की है? और मैं हमेशा उन्हें बताता हूं कि मैंने यूनिवर्सिटी ऑफ द कपूर्स से ग्रैजुएशन की है। इसी स्कूल में मैंने सब कुछ सीखा है। यही वो जगह है जहां मैंने हार और दर्द से बाहर निकलना सीखा है। मेरे एक्सपीरियंस ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है।'

पिता के अफेयर के बारे में खुलासा

ऋषि कपूर ने कहा कि केवल यही नहीं उन्होंने अपने पिता के अफेयर देखें और ट्रॉमा में रहे हैं। इस दौरान मैंने अपनी मां को दर्द में देखा। मैंने अपनी जिंदगी में ये हिस्सा भी देखा।' ऋषि कपूर ने आगे कहा कि वो उन चीजों का मूल्यांकन करते हुए बड़े हुए है जो उन्होंने अपने बचपन में देखी और यही वजह है कि वो मैच्यॉर्ड हैं। उन्होंने कहा, 'शायद यही वजह है कि मैं अपनी शादी से अलग किसी भी रिश्ते से दूर रहा। मैं नहीं चाहता कि मेरे बच्चे भी उस चीज से गुजरें जिससे मैं गुजरा।'

नरगिस और वैजयंती माला से था राज कपूर का अफेयर

मालूम हो कि साल 2017 में ऋषि कपूर ने किताब लिखी जिसका नाम था 'खुल्लम खुल्ला'। इस किताब में ऋषि कपूर ने अपने पिता राज कपूर के बारे में बताया था कि उनका नरगिस और वैजयंती माला संग अफेयर था। उन्होंने बताया कि जब नरगिस संग उनके पिता का अफेयर था तब वो बहुत छोटे थे और उनपर इसका बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ा लेकिन जब वैजयंती माला संग राज कपूर का अफेयर तब उनकी मां कृष्णा राज कपूर अपने बच्चों संग होटल में शिफ्ट हो गई थीं। 

पिछले साल कैंसर से ऋषि कपूर का निधन

बता दें कि साल 2018 में ऋषि कपूर को कैंसर हुआ था जिसके बाद वो इलाज के लिए न्यूयॉर्क चले गए थे। ऋषि कपूर करीब एक साल तक इलाज के लिए न्यूयॉर्क में थे, इस दौरान उनकी पत्नी नीतू उनके साथ थीं। वहां ऋषि कपूर का करीब एक साल तक इलाज चला जिसके बाद पिछले साल सितंबर में वो देश वापस लौट आए थे। देश लौटकर ऋषि कपूर ने अपनी फिल्मों की शूटिंग भी शुरू कर दी थी लेकिन उन्हें फिर से कैंसर हो गया था जिसके चलते 29 अप्रैल की रात उनकी तबीयत बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां अगली सुबह यानी 30 अप्रैक को उनका निधन हो गया था।
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर