Throwback: ऐसा था श्रीदेवी का आखिरी दिन, रोमांटिक डेट पर ले जाने वाले थे बोनी कपूर

Sridevi Throwback: 24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी होटल के बॉथरूम में मृत पाई गईं। बोनी कपूर ने एक बातचीत में विस्तार से बताया था कि श्रीदेवी की मौत से पहले क्या हुआ था। जानिए क्या कहा था बोनी कपूर ने...

Sridevi, Boney Kapoor
Sridevi, Boney Kapoor 

मुख्य बातें

  • 24 फरवरी 2018 की सुबह श्रीदेवी के फैंस आज भी नहीं भूल सके हैं।
  • श्रीदेवी होटल के बॉथरूम के बाथटब में मृत पाई गईं।
  • बोनी कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि श्रीदेवी की मौत से पहले क्या हुआ था।

मुंबई. श्रीदेवी के निधन को दो साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। फैंस आज भी उन्हें याद करते हैं। श्रीदेवी होटल के बाथटब में मृत पाई गईं। बोनी कपूर ने एक बातचीत में विस्तार से बताया था कि श्रीदेवी की मौत से पहले क्या हुआ था।

ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने बोनी कपूर से बातचीत के हवाले से ल‍िखा है, बोनी कपूर दुबई में अपनी बहन के बेटे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए श्रीदेवी और छोटी बेटी खुशी के साथ गए थे। 

शादी का प्रोग्राम पूरा होने के बाद वह 22 फरवरी को एक लखनऊ में एक मीटिंग अटेंड करने के लिए खुशी के साथ लौट आए। जबकि श्रीदेवी वहीं रुकीं क्‍योंकि वह बड़ी बेटी जान्हवी के लिए शॉपिंग करना चाहती थीं जो अपनी पहली फ‍िल्‍म की शूटिंग की वजह से उनके साथ नहीं आ पाई थी। 

श्रीदेवी ने लिखा- 'पापा तुम्हें मिस कर रही हूं'
श्रीदेवी के पास 21, 22 और 23 का वक्‍त था लेकिन वह तब शॉपिंग नहीं कर पाईं। इस दौरान उन्‍होंने अपना वक्‍त होटल के कमरे में बिताया। 24 की सुबह को श्रीदेवी से जब बोनी ने बात की तो उन्‍होंने कहा - 'पापा'  मैं तुम्‍हें मिस कर रही हूं। श्रीदेवी प्‍यार से बोनी को पापा कहती थीं। 

बोनी ने जवाब में कहा क‍ि वह भी उनको मिस कर रहे हैं। लेकिन यह नहीं बताया क‍ि वह शाम की दुबई की फ्लाइट बुक कर चुके हैं। इसका आइड‍िया भी जान्‍हवी ने ही बोनी को द‍िया था क्‍योंकि वह जानती थी क‍ि उसकी मां को अकेले रहने की आदत नहीं है। वह कोई डॉक्‍युमेंट भी गुम कर सकती हैं। 

पहली बार रही थीं अकेली
शादी के बाद यह पहला मौका था जब श्रीदेवी पूरे दो द‍िन के लिए विदेश में अकेली थीं। हालांकि इससे पहले वह दो बार बोनी के बिना विदेश गई थीं लेकिन तब बोनी ने अपने दोस्‍त की वाइफ को उनका ध्‍यान रखने के लिए उनके साथ भेजा था।

24 फरवरी को बोनी ने दोपहर 3:30 बजे की फ्लाइट ली और श्रीदेवी को सरप्राइज देने के लिए पहले ही बता द‍िया क‍ि मीटिंग में होने की वजह से वह अगले कुछ घंटे उनसे बात नहीं कर पाएंगे। 

25 फरवरी को लौटने वाले थे भारत
बोनी के अनुसार - शाम 6:30 बजे के करीब वह दुबई के होटल पहुंचे जहां श्रीदेवी ठहरी थीं और डुप्‍ल‍िकेट चाबी से उनके कमरे में आ गए। उनको देखकर श्रीदेवी बेहद खुश थीं। 

श्रीदेवी ये भी बोलीं क‍ि कहीं न कहीं वह जानती थीं क‍ि बोनी उनसे मिलने जरूर आएंगे। श्रीदेवी और बोनी में इसके बाद आधा घंटा बात हुई। तब श्रीदेवी ने अपना शॉपिंग का प्‍लान चेंज क‍िया और दोनों ने फैसला क‍िया क‍ि वे 25 फरवरी की रात को दुबई से वापस इंड‍िया लौटेंगे। 

रोमांटिक डिनर का किया था प्लान
बोनी कपूर-श्रीदेवी ने इसके बाद रोमांटिक ड‍िनर का प्‍लान बनाया और श्रीदेवी फ्रेश होने के लिए मास्‍टर रूम के बाथरूम में चली गईं। जबक‍ि बोनी लिव‍िंग रूम में टीवी पर मैच देखने लगे। 15-20 मिनट बाद जब श्रीदेवी नहीं आईं तो उन्‍होंने टीवी की आवाज कम करके उन्‍हें आवाज दी। 

बोनी प्‍यार से श्रीदेवी को जान कहते थे और  उन्‍होंने उनको इसी नाम से पुकारा। लेकिन कोई जवाब न मिलने पर वह दरवाजा खोलकर अंदर चले गए। दरवाजा को अंदर से कुंडी नहीं लगी थी। 

बाथटब में डूबी हुई थीं
बोनी ने अपनी इस बातचीत में बताया क‍ि अंदर के नजारे से उनके पैरों तले जमीन ख‍िसक गई क्‍योंक‍ि श्रीदेवी बाथटब में पूरी तरह डूबी हुई थीं। वह हिल-डुल नहीं रही थीं। बोनी का कहना है कि ये अभी भी पता नहीं लगा क‍ि वह डूबने से बेहोश हो गईं या फ‍िर उनके डूबने की वजह उनकी बेहोशी बनी। 

बाथटब के लेकिन  बाहर पानी नहीं गिरा था। इससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है क‍ि उन्‍होंने खुद को बचाने के लिए संघर्ष नहीं क‍िया और जो हुआ अचानक हुआ जिसके बाद से श्रीदेवी बस एक ऐसी याद बन गईं, जो जब आएगी होठों पर हंसी और आंखों में नमी एक साथ ले आएगी ! 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर