Bollywood Throwback: हीरो का रोल मांगने आए थे अनिल कपूर, पिता ने बना दिया था मिथुन चक्रवर्ती का स्‍पॉट बॉय

Bollywood Throwback Anil Kapoor: बॉलीवुड एक्‍टर अनिल कपूर फ‍िल्‍म के सेट पर हीरो बनने आए थे लेकिन उनके पिता ने उन्‍हें मिथुन चक्रवर्ती का स्‍पॉट बॉय बना द‍िया था।

Anil Kapoor and Mithun Chakraborty
Anil Kapoor and Mithun Chakraborty 
मुख्य बातें
  • एक्‍टर अनिल कपूर फ‍िल्‍म के सेट पर हीरो बनने आए थे
  • उनके पिता ने उन्‍हें मिथुन चक्रवर्ती का स्‍पॉट बॉय बना द‍िया था
  • क्‍या था ये पूरा मामला जब अनिल कपूर को बनना पड़ा स्‍पॉट बॉय

Anil Kapoor Bollywood Throwback: बॉलीवुड के सबसे फ‍िट एक्‍टर्स की लिस्‍ट में शामिल अनिल कपूर 65 साल के होने वाले हैं। साल 1979 में छोटे से रोल से डेब्‍यू करने वाले अनिल कपूर के नाम सैकड़ों हिट फ‍िल्‍में दर्ज हैं। माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी, रानी मुखर्जी, रवीना टंडन, शिल्‍पा शिट्टी सहित हर दिग्‍गज अदाकारा के साथ वह नजर आ चुके हैं। उनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि वे तेलुगू और कन्नड़ भाषा की फ‍िल्‍मों में भी नजर आ चुके हैं। 

हालांकि एक समय उन्‍होंने उस दौर के दिग्‍गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का स्‍पॉट बॉय बनना पड़ा था। 1980 में मल्टीस्टारर फिल्म ‘हम पांच’ की शूटिंग हो रही थी। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, नसीरुद्दीन शाह, संजीव कुमार, राज बब्बर और अमरीश पुरी लीड रोल में थे। फिल्म का निर्माण कर रहे थे अनिल कपूर के पिता सुरेंद्र कपूर और भाई बोनी कपूर। फिल्म में अनिल कपूर, मिथुन चक्रवर्ती का जो किरदार था वो निभाना चाहते थे। उस समय उनके पिता की आर्थ‍िक हालत ठीक नहीं थी और उन्‍हें एक हिट फ‍िल्‍म की सख्‍त जरूरत थी। 

इसलिए उन्‍होंने मिथुन का रोल अनिल कपूर को देने से मना कर दिया और राज बब्‍बर का रोल उन्‍हें ऑफर किया। इस पर अनिल कपूर नहीं माने। इसके बाद पिता सुरेंद्र कपूर ने अनिल कपूर से कहा कि ये घर की फिल्म है और वो इसमें रोल करने की बजाय जिम्‍मेदारी संभालें। पूरी स्टारकास्ट का ध्यान रखना, उनका खाना-पीना, रहना, आना, जाना और सेट तैयार होने पर उन्हें बुलाना जैसी सारी जिम्मेदारियां अनिल कपूर को दी गईं। 

इसके बाद स्टारकास्ट और यूनिट को चाय वगैरह देना, नाश्ता देना अनिल कपूर करते। रोज सुबह मिथुन चक्रवर्ती को जगाने का काम भी अनिल कपूर करते। एक समय बाद अनिल कपूर को फिल्म ‘वो सात दिन’ मिली।

बता दें कि अनिल कपूर वो सितारे हैं जिन्‍होंने पर्दे पर एंग्री यंगमैन का किरदार बखूबी निभाया तो कॉमेडी के भी नए आयाम स्‍थ‍ापित किए। अपनी अदाकारी के लिए उन्‍हें नेशनल फ‍िल्‍म अवॉर्ड, फ‍िल्‍मफेयर जैसे सम्‍मान मिल चुके हैं। अनिल कपूर अपनी फ‍िटनेस को लेकर काफी गंभीर रहते हैं। वह ऐसे एक्‍टर हैं जिन्‍हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। हजारों-लाखों लोग फ‍िट रहने और एक्‍सरसाइज करने के लिए उनसे प्रेरित होते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर