20 Years of Nayak: अनिल कपूर नहीं शाहरुख-आमिर खान थे नायक के लिए पहली पसंद, बाल शेव करने से कर दिया था मना

Anil Kapoor Nayak Film: अनिल कपूर की फिल्म नायक को 20 साल पूरे हो गए हैं। नायक फिल्म के लिए अनिल कपूर से पहले आमिर खान और शाहरुख खान को अप्रोच किया गया था।

Nayak
Nayak 

मुख्य बातें

  • अनिल कपूर की फिल्म नायक को 20 साल पूरे हो गए हैं।
  • नायक के लिए अनिल कपूर पहली पसंद नहीं थे।
  • अनिल कपूर ने खुद डायरेक्टर शंकर से रोल मांगा था।

मुंबई. अनिल कपूर की सुपरहिट फिल्म नायक को 20 साल पूरे हो गए हैं। अनिल कपूर ने इस मौके पर सोशल मीडिया पर एक खास पोस्ट लिखा है। नायक साल 1999 में आई फिल्म मुधालवन का रीमेक थी। फिल्म की कहानी एक ऐसे पत्रकार की थी जो एक दिन के लिए प्रदेश का सीएम बन जाता है।

नायक फिल्म के डायरेक्टर एस. शंकर ने पहले आमिर खान को लीड रोल ऑफर किया था। इसके बाद वह चाहते थे कि शाहरुख खान ये रोल निभाएं। हालांकि, संवाद में गैप आने के कारण आमिर खान के साथ ये प्लान आगे नहीं बढ़ पाया। वहीं, शाहरुख खान ऐसा ही किरदार फिल्म फिर भी दिल है हिंदुस्तानी  में निभा रहे थे। इस कारण उन्होंने इस फिल्म को मना कर दिया था।  

Watch Nayak - Disney+ Hotstar

अनिल कपूर ने खुद मांगा ये रोल 
हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में अनिल कपूर ने बताया कि आमिर और शाहरुख ने जब फिल्म को मना कर दिया तो उन्होंने खुद डायरेक्टर शंकर से ये रोल मांगा था। अनिल कहते हैं कि जो उन्होंने किया इसकी उन्हें खुशी है। बकौल एक्टर, 'ईमानदारी से कहूं तो फिल्म की शूटिंग के दौरान ही हमें एहसास हो गया था कि कुछ स्पेशल होने वाला है। ये एक ऐसा विषय है जो बेहद प्रासंगिक और लोग उनसे जुड़ सकते हैं।' 

Anil Kapoor celebrates 20 years of Nayak, reveals why he said yes to the  film - Movies News

बाल शेव करने से कर दिया था मना
अनिल कपूर से एक एक्शन सीन के दौरान उनके शरीर के बाल को शेव करने के लिए कहा गया। दरअसल अनिल कपूर को अपनी शर्ट उतारनी थी। अनिल कपूर ने ऐसा करने के लिए मना कर दिया था।  

अनिल कपूर से डायरेक्टर शंकर ने कहा कि फिल्म में ये सीन बेहद अहम है। वह हीरो बदलने के लिए तैयार हैं पर सीन नहीं बदलेंगे। वहीं, फिल्म में अनिल कपूर का नाम शिवाजी राव गायकवाड़ था। ये रजनीकांत का असली नाम है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर