Bollywood Actors in Army Role: शाहरुख से लेकर विक्‍की कौशल तक, पर्दे पर फौजी बनकर छा गए ये सितारे

Bollywood Actors in Army Role: जब जब फिल्मों में भारतीय सेना और सैनिकों के शौर्य की अनूठी कहानियां दिखाई गई तो उन फिल्‍मों ने दर्शकों का खूब दिल जीता।

Bollywood Actors in Army Role
Bollywood Actors in Army Role 

मुख्य बातें

  • शाहरुख खान ने तो अपने करियर की शुरुआत ही टीवी सीरियल फौजी से की थी।
  • फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के लिए विक्की कौशल को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था।
  • अय्यारी में मनोज बाजपेयी, सिद्धार्थ मल्होत्रा भी वर्दी पहनकर आए थे नजर।

Bollywood Actors in Army Role: जब जब फिल्मों में भारतीय सेना और सैनिकों के शौर्य की अनूठी कहानियां दिखाई गई तो उन फिल्‍मों ने दर्शकों का खूब दिल जीता। इन फिल्मों पर दर्शक खूब प्यार लुटाते हैं। इन फ‍िल्‍मों में काम करने वाले एक्‍टर्स को खूब पसंद किया गया। आने वाले समय में भी एक बार फिर आर्मी और सैनिक मिशन पर कुछ फिल्में आने वाली हैं, जिनकी काफी चर्चा है। शेरशाह, फील्‍ड मार्शल सैम मानेकशां, 1971 के युद्ध, रणभूमि जैसी कई फ‍िल्‍में लाइन में हैं। इन फ‍िल्‍मों में वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्‍होत्रा, विक्‍की कौशल जैसे सितारे वर्दी में दिखाई देंगे। आइये जानते हैं कि अब तक कौन से सितारे वर्दी में आए और दिल जीत ले गए।

शाहरुख खान 

शाहरुख खान ने तो अपने करियर की शुरुआत ही टीवी सीरियल फौजी से की थी। इस सीरियल में ही वह जवान के किरदार में थे। फिल्म वीर जारा में भी शाहरुख एयरफोर्स पायलट बने थे।  फिल्म जब तक है जान में भी वह सेना के जवान के रोल में नजर आए। 

विक्‍की कौशल



फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के लिए विक्की कौशल को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। यह फि‍ल्‍म साल 2019 में रिलीज सबसे बड़ी हिट साबित हुई। बॉक्स ऑफिस पर इसने 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था। यह फिल्म सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित थी।

सिद्धार्थ मल्होत्रा

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म अय्यारी में मनोज बाजपेयी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रकुल प्रीत सिंह, नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर मुख्य भूमिकाओं में थे। इसमें मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा वर्दी पहने नजर आए। फ‍िल्‍म का निर्देशन नीरज पांडे ने किया था। 

अक्षय कुमार 

फिल्म हॉलीडे में अक्षय कुमार ने आर्मी जवान कैप्टन विराट बख्शी का किरदार निभाया था। सोनाक्षी सिन्‍हा के लीड रोल वाली यह फ‍िल्‍म काफी पसंद की गई थी और अक्षय का किरदार भी काफी अलग था। 

फरहान 

फिल्म लक्ष्य बॉक्स ऑफिस पर भले ही कमाल नहीं कर पाई लेकिन इसमें ऋतिक रोशन के अभिनय को काफी सराहा गया। ऋतिक इस फिल्‍म में आर्मी अफसर की भूमिका में थे। फिल्म में उनके अपोजिट प्रीति जिंटा थीं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर