OTT प्लेटफॉर्मों पर रिलीज हो चुकी फिल्मों को दिखाने से सिनेमाघरों का इनकार, कल से खुलेंगे थिएटर

15 अक्टूबर से फिर से थियेटर खुलने जा रहे हैं। कुछ पहले ही रिलीज हो चुकी फिल्मों को दोबारा दिखाए जाने की योजना है लेकिन इस बीच सिनेमाघर, ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर रिलीज हो चुकीं फिल्मों को दिखाने से कतरा रहे हैं।

Theatres will Reopen with Rerelease of these Movies
Theatres will Reopen with Rerelease of these Movies 

मुख्य बातें

  • 15 अक्टूबर से फिर खुल रहे हैं सिनेमाघर, 50% सीट क्षमता की इजाजत
  • ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर दिखाई जा चुकी फिल्मों को लगाने से कतरा रहे थिएटर
  • सुशांत की 'केदारनाथ' समेत 5 फिल्में फिर से होंगी रिलीज

मुंबई: कोरोना वायरस के बीच थियेटर एक बार फिर से खुलने के लिए तैयार हैं। कल से यानी 15 अक्टूबर से एक बार फिर से सिनेमाघर खुलने जा रहे हैं। सरकार ने 50% सीटिंग कैपेसिटी के साथ सिनेमाघरों को फिर से खोलने की इजाजत दी थी। इस बीच कई फिल्मों को एक बार फिर से बड़े पर्दे पर रिलीज किया जाएगा। ये वो फिल्में हैं जो पहले भी बड़े पर्दे पर दिखाई जा चुकी हैं जबकि बहुत सारे थिएटर मालिक ऐसी फिल्मों को रिलीज करने से कतरा रहे हैं जो पहले ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों पर रिलीज हो चुकी हैं।

थियेटर खुलने के बाद इस हफ्ते फिल्म तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर, शुभ मंगल ज्यादा सावधान, मलंग, केदारनाथ और थप्पड़ को दोबारा रिलीज किया जाएगा। मालूम हो कि सरकार ने हाल ही में 50% बैठने की क्षमता के साथ थियेटरों को फिर से खोलने की इजाजत दी थी। 

गौरतलब है कि इससे पहले यह जानकारी सामने आई थी कि विवेक ओबेरॉय स्टारर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिल्म थियेटरों में सबसे पहले रिलीज होगी, यह फिल्म पिछले साल 24 मई को रिलीज हुई थी। अजय देवगन की फिल्म तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर इस साल 10 जनवरी को रिलीज हुई थी, जबकि मलंग फरवरी में रिलीज हुई थी। सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान स्टारर फिल्म 'केदारनाथ' साल 2018 में रिलीज हुई थी।

ओटीटी पर रिलीज हुईं कई फिल्में

कोरोना वायरस के चलते पिछले लंबे समय से थियेटर बंद हैं जिसके बाद मेकर्स ने फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करना शुरू कर दिया। अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म गुलाबो सिताबो को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया जिसके बाद विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी, जान्हवी कपूर और पंकज त्रिपाठी की फिल्म गुंजन सक्सेना: द कार्गिल गर्ल समेत कई और फिल्मों को ऑनलाइन रिलीज किया गया।

हालांकि अब इन फिल्मों के सिनेमाघरों में बड़े पर्दे पर दिखाए जाने की संभावना कम हो गई है जोकि प्रोड्यूसर्स के लिए कोई बहुत अच्छी खबर नहीं है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर