डायरेक्टर राकेश रोशन पर गोली चलाने वाला शार्प शूटर फिर दबोचा गया, पैरोल के दौरान हो गया था फरार

Sharp Shooter Sunil Gaikwad arrested: साल 2000 में राकेश रोशन पर गोली चलाने और पैरोल के दौरान फरार होने वाले शार्प शूटर सुनील वी गायकवाड़ को शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया गया है।

Rakesh Roshan
राकेश रोशन 

मुख्य बातें

  • राकेश रोशन पर साल 2000 में सुनील वी गायकवाड़ ने किया था हमला
  • पैरोल के दौरान फरार हो गया था कुख्यात शार्प शूटर
  • जानकारी मिलने पर पुलिस ने जाल बिछाकर दोबारा दबोचा

मुंबई: शनिवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि साल 2000 में बॉलीवुड फिल्म निर्माता राकेश रोशन पर हमले में शामिल कुख्यात शार्पशूटर सुनील वी गायकवाड़ को ठाणे में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तारी शुक्रवार की रात लगभग 9 बजे कलावा में पारसिक सर्कल इलाके से की गई।

केंद्रीय अपराध इकाई के वरिष्ठ निरीक्षक, अनिल होनराव ने कहा, 'हमें एक सूचना मिली थी कि गायकवाड़ पारसिक सर्कल क्षेत्र में आ रहा है। जिसके बाद हमने एक जाल बिछाया और उसे पकड़ा।'

होनराव ने आगे कहा कि आरोपी पर हत्या के 11 मामले और उसके खिलाफ हत्या के प्रयास के 7 मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 2000 में फिल्म निर्माता राकेश रोशन पर हमला भी इसमें शामिल है।

बता दें कि राकेश रोशन को जनवरी 2000 में मुंबई के पश्चिमी उपनगरीय इलाके में सांताक्रूज ऑफिस के बाहर गोली मार दी गई थी। हमलावरों की ओर से छह राउंड फायर किए गए थे, जिनमें से दो गोलियां राकेश रोशन को लगी थीं।

गायकवाड़ को एक हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी और नासिक केंद्रीय जेल में उसे रखा गया था। हालांकि, वह इस साल 26 जून को 28 दिन की पैरोल पर बाहर आया था।

अधिकारी ने आगे कहा कि गायकवाड़ की पैरोल की अवधि पूरी होने के बाद जेल में लौटने की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और फरार हो गया। अधिकारी के अनुसार, अपराधी 1999 और 2000 के दौरान कई अपराधों में शामिल था। वह गिरोह के सरगना अली बुधेश और सुभाष सिंह ठाकुर से जुड़ा था।

इसी अवधि के दौरान, गायकवाड़ नासिक में डकैतों के समूह का भी हिस्सा था, जहां उसने पुलिस कर्मियों पर गोलियां चलाई थीं। होनराव ने कहा 'गायकवाड़ को पंतनगर पुलिस को सौंपा जाएगा, जहां उसके खिलाफ भागने का अपराध दर्ज किया गया है।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर