Throwback : जब जमीन पर सोते थे ऋतिक रोशन, पिता राकेश के पास घर का किराया देने तक का नहीं था पैसा

Hritik Roshan’s struggle : सितारों को देख हम उनकी आलिशान जिंदगी का अंदाजा लगाते हैं, लेकिन वास्तविकता कुछ अलग होती है। एक इंटरव्‍यू में ऋतिक रोशन ने अपने पर‍िवार के संघर्ष के बारे में बताया था।

Hritik Roshan career biography when he reveals about his family struggle
Hrithik Roshan and Rakesh Roshan  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • ऋतिक रोशन ने एक इंटरव्‍यू में अपनी स्‍ट्रगल स्‍टोरी बताई थी
  • कई रातें जमीन पर सोकर बिताई हैं ऋतिक ने, घर का रेंट देने के भी पैसे नहीं थे
  • पैसा न होने पर पिता राकेश रोशन से दूर रहना पड़ा था

ऋतिक रोशन और उनके पिता की बीच की बॉन्डिंग देखकर बेहद सुकून लगता है। आधुनिक युग में पिता-पुत्र का ये संबंध दोस्ती की तरह लगता है। ऋतिक ने बहुत पहले दिए अपने एक इंटरव्यू में उन दिनों की यादें ताजा कि जब उनके पिता उन्हें लेकर जमीन पर सोया करते थे। सितारों का जीवन भी हमेशा एक जैसा नहीं होता। आपका चहेता सितारा बनने के पहले वो एक आम जीवन जीते हैं। उनके जीवन में भी कई तरह के संघर्ष होते हैं। 

बड़े-बड़े सितारे भी संघर्ष के समंदर को पार करके ही आसमान की बुलंदी को छुए हैं। इन्हीं सितारों में एक नाम है राकेश रोशन का जो करियर के शुरुआती दिनों में संघर्ष की एक-एक सीढ़ी चढ़कर उंचाई पर पहुंचे।  

नानी के घर गुजरा बचपन   
ऋतिक रोशन ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में अपने परिवार की संघर्ष की कहानी बयां की थी। ऋतिक ने कहा कि उनके पिता राकेश रोशन के पास अपने परिवार को रखने के लिए घर नहीं था। उस वक्त वो घर का रेंट भी देने लायक नहीं थे। ऋतिक की मां ऋतिक और उनकी बहन को लेकर अपने मायके चली गईं। पास में पैसा न होने के कारण ऋतिक के परिवार को दो हिस्सों में रहना पड़ा। राकेश रोशन अपनी मां के साथ रहे।  

Hrithik Roshan reveals father Rakesh Roshan diagnosed with early stage  cancer | Filmfare.com

जमीन पर सोकर गुजारी कई रातें  
ऋतिक ने ये इंटरव्यू साल 2006 में स‍िमी ग्रेवाल को द‍िया था। इस दौरान उन्‍होंने कहा था कि जब उनके पिता के पास अलग से घर लेकर रहने की कूबत हुई, तो सभी लोग एक साथ रहने लगे। लेकिन उस घर में चार दीवारों के सिवा और कुछ भी नहीं था। ऋतिक का पूरा परिवार जमीन पर चटाई और गद्दा बिछाकर सोता था।  

Hrithik Roshan talks about his equation with his kids and father Rakesh  Roshan | Filmfare.com

पिता से प्रेरित हैं ऋतिक  
अपने पिता राकेश रोशन के संघर्ष को देखकर ऋतिक बहुत ही संजीदा हैं। वो आज भी अपने पिता के साथ स्पेशल बॉन्‍ड शेयर करते हैं। ऋतिक अपने पिता को अपना गुरु भी मानते हैं। असल में ऋतिक को एक स्टार बनाने में उनेक पिता का ही अहम् किरदार रहा है।  

 बॉलीवुड में नेपोटिजम की हमेशा बात उठती रहती है, लेकिन ऋतिक ने अपनी कड़ी मेहनत से ये साबित किया है कि एक जाने-माने बॉलीवुड हस्ती के बेटे होने के बाद भी उन्हें बॉलीवुड में टिके रहने के लिए कड़ी मेहनत करनी हुई, जो आज भी जारी है।  
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर