Teacher's Day 2020: 'खोल दे पर' समेत वो 5 बॉलीवुड गाने, जो टीचर्स डे सेलिब्रेशन में लगा देंगे चार चांद

Teacher’s Day Songs: बॉलीवुड के कई गानों में टीचर्स और छात्रों का जबरदस्त बॉन्ड दिखाया गया है। टीचर्स डे सेलिब्रेशन में ये 5 गाने चार चांद लगा देंगे।

Khol De Par Song
टीचर्स डे सॉन्ग 

मुख्य बातें

  • 5 सितंबर को देश में शिक्षक दिवस मनाया जाता है
  • इस दिन छात्र टीचर्स के प्रति आभार व्यक्त करते हैं
  • बच्चे टीचर्स के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी करते हैं

आज देशभर में टीचर्स डे मनाया जा रहा है। हर साल 5 सितंबर को टीचर्स डे यानी शिक्षक दिवस मनाया जाता है। शिक्षक दिवस पर स्टूडेंट्स अपने-अपने तरीके से टीचर्स के प्रति सम्मान और आभार व्यक्त करते हैं। बॉलीवुड में भी टीचर्स और स्टूडेंट्स की बॉन्डिंग को बहुत ही खूबसूरती से दिखाया गया है। इस मौके पर हम आपके लिए लाए ऐसे ही 5 गाने लेकर आए हैं, जिनके आप अपने टीचर्स को स्पेशल फील करा सकते हैं। ये गाने टीचर्स डे सेलिब्रेशन में चार चांद लगा देंगे।

'हमने सुना था एक है भारत' मशहूर 'दीदी' फिल्म का गाना है। यह फिल्म साल 1959 में रिलीज हुई थी। यह गाना एक क्लास में फिल्माया गया है, जहां सुनील दत्त बच्चे से सवाल पूछते हुए नजर आते हैं। मोहम्मद रफी और आशा भोसले ने गाने में अपनी आवाज दी है। वहीं, साहिर लुधियानवी ने गाने के बोल लिखे हैं।

'किताब' फिल्म साल 1977 में आई थी। इस फिल्म का गाना 'मास्टर्स जी की आ गई चिट्ठी' काफी पॉपुलर हुआ था। गाने को मास्टर राजू समेत कई बाल कलाकारों पर फिल्माया गया था। गाने को देखकर किसी को भी स्कूल के दिनों आ सकती है। 'मास्टर्स जी की आ गई चिट्ठी' गाने को शिवांगी कोल्हापुरे ने गाया था।

शाहिद कूपर और आयशा टाकिया स्टारर फिल्म 'पाठशाला' एजुकेशन सिस्टम को लेकर बनाई गई थी। यह फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई थी। फिल्म का एक गाना 'ऐ खुदा' काफी पसंद किया गया था। इस गाने को सलीम मर्चेंच ने अपनी आवाद दी थी।  

'तारे जमीन' को एक कल्ट मूवी माना जाता है। यह फिल्म इस बात पर फोकस करती है कि कैसे एक शिक्षक ने डिस्लेक्सिया से पीड़ित आठ वर्षीय छात्र का जीवन बदल दिया। फिल्म में कई गाने थे जो दर्शकों को अच्छे लगे, लेकिन 'खोलो खोलो दरवाजे' बड़ों से लेकर बच्चों के दिल में खास जगह बनाने में कामयाब रहा। यह गाना छात्रों को सपनों को फॉलो करने के लिए प्रेरित करता है।

रानी मुखर्जी की साल 2018 की में आई फिल्म 'हिचकी' की बेहद तारीफ हुई थी। फिल्म में रानी ने एक टीचर का किरदार निभाया था। 'हिचकी' में दिखाया गया था कि एक शिक्षक किसी छात्र के सपनों और महत्वाकांक्षाओं को कैसे पंख दे सकता है। फिल्म का गाना 'खोल दे पर' बहुत सराहा गया था, जिसे अरिजीत सिंह और जसलीन रॉयल ने गाया।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर