Taimur Ali Khan and Rabindra Nath Tagore: रवींद्रनाथ टैगोर के पड़पोते हैं तैमूर अली खान? जानिए क्या है इसका सच

Taimur Ali Khan And Rabindra Nath Tagore: तैमूर अली खान और रबींद्रनाथ टैगोर को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ रिपोर्ट्स वायरल हो रही है। जानिए क्या है तैमूर और रबींद्रनाथ टैगोर का रिश्ता...

Taimur Ali Khan, Rabindranath Tagore
Taimur Ali Khan, Rabindranath Tagore 

मुख्य बातें

  • तैमूर अली खान पर सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है।
  • खबर में दावा किया गया है कि तैमूर अली खान रवींद्रनाथ टैगोर के रिश्ते हैं।
  • रवींद्रनाथ टैगोर तैमूर अली खान की दादी शर्मिला टैगोर के रिश्तेदार थे।

मुंबई. तैमूर अली खान सोशल मीडिया पर सबसे पॉपुलर स्टारकिड हैं। तैमूर अली खान को लेकर सोशल मीडिया पर एक रिपोर्ट वायरल हो रही है। इसमें कहा जा रहा है कि तैमूर रवींद्रनाथ टैगोर से संबंधित थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक शर्मिला टैगोर के पिता गितिन्‍द्रनाथ टैगोर एल्गिन मिल्‍स के ब्रिटिश इंडिया कंपनी के मालिक थे। वहीं, उनके दादाजी गजेंद्रनाथ टैगोर एक फेमस पेंटर थे। गजेंद्रनाथ टैगोर रवींद्रनाथ टैगोर के कजिन भाई थे।  

शर्मिला टैगोर की मम्मी रविंद्रनाथ टैग के भाई द्विजेंद्रनाथ की पोती थीं। ऐसे में ये कहा जा रहा है कि तैमूर अली खान रवींद्रनाथ टैगोर के भाई के पड़पोते हैं। सैफ अली खान ने भी इंटरव्यू में कहा था कि तैमूर में रवींद्रनाथ टैगोर, राज कपूर और मंसूर अली खान पटौदी के गुण हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

He'll always have your back Tim... #HappyFathersDay

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on

क्या कहा था शर्मिला टैगोर ने
शर्मिला टैगोर ने एक इंटरव्यू में रवींद्रनाथ टैगोर पर कहा था कि- मुझे उनके बारे में ज्यादा पता नहीं है, लेकिन ये बेहतरीन सरनेम है। मुझे गर्व है कि मैं उस घर में पैदा हुईं हूं। हालांकि,  मेरे जन्म से तीन साल पहले रवींद्रनाथ टैगोर का निधन हो गया था। 

शर्मिला कहते हैं- मैं कभी भी उनसे नहीं मिल पाई।  मैंने अपनी मम्मी से उनकी ढेर सारी कहानियां जरूर सुनी है। आपको बता दें कि शर्मिला टैगोर ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान नवाब पटौदी से सन 1968 में शादी की थी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Saif said, "I always got your back"... Tim took it literally  . #FavouriteBoys #QuarantineMornings

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on

तैमूर पर कही थी ये बात 
शर्मिला टैगोर ने तैमूर अली खान को सोशल मीडिया पर मिल रही अटेंशन पर भी बात की थी। शर्मिला ने कहा- 'जब वो बड़ा होकर सोशल मीडिया चलाने लगेगा तब उस पर बहुत सारी जानकारी का बौछार होगी।'

शर्मिला टैगोर ने कहा था- 'विराट और अनुष्का का उदाहरण देकर मुस्कुराते हुए कहा कि- कल जब विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का बच्चा होगा तब हो सकता है कि तैमूर को नजरअंदाज कर दिया जाए।' 

अगली खबर