SSR Death Anniversary: एक साल बाद भी सीबीआई ने नहीं बनाई चार्जशीट, जानिए पिछले एक साल में क्या हुआ केस में

Sushant Singh Rajput Case Timeline: सुशांत सिंह राजपूत की आज पहली डेथ एनिवर्सरी है। इस मौके पर जानिए बीते एक साल में क्या हुआ इस केस में। 

Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput 
मुख्य बातें
  • सुशांत सिंह राजपूत की 14 जून को पहली डेथ एनिवर्सरी है।
  • साल 2020 में सुशांत सिंह राजपूत का केस सबसे चर्चित रहा था।
  • बीते एक साल में इस केस में कई मोड़ आए हैं।

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत के निधन को आज एक साल हो गया है। साल 2020 में सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या का मामला सबसे चर्चित रहा था। इस केस की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी। 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने बॉलीवुड के अंदर ड्रग्स की पैठ की कलई खोल दी थी। हालांकि, इस मामले में सीबीआई और एनसीबी को अपनी फाइनल जांच रिपोर्ट सौंपनी है। जानिए  बीते एक साल में क्या हुआ इस केस में। 

14 जून 2020: सुशांत सिंह राजपूत बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। सुशांत का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया। इसी शाम सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

15 जून 2020: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के एक दिन बाद उनके जीजी ओपी सिंह ने आत्महत्या की जांच की मांग की। उन्होंने किसी षड़यंत्र का शक जताया था।

19 जून 2020: सोशल मीडिया पर नेपोटिज्म पर बहस छिड़ गई। इस दौरान करण जौहर, सलमान खान, एकता कपूर को यूजर्स ने सुशांत की मौत का जिम्मेदार बताया। इस दौरान सुशांत को न्याय दिलाने के लिए देश भर में विरोध प्रदर्शन हुआ।

14 जुलाई 2020: सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने चुप्पी तोड़ते हुए इंस्टाग्राम पर अपनी और सुशांत की फोटो शेयर की। इस दौरान पहली बार रिया ने सुशांत के लिए अपने प्यार का इजहार किया।

29 जुलाई 2020: सुशांत के पिता केके सिंह  ने पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। उन्होंने  रिया पर आत्महत्य के लिए  उकसाने, फ्रॉड,  मनी  लॉन्डरिंग जैसे आरोप  लगाए। रिया ने एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील की। 
1 अगस्त 2020: बिहार पुलिस मुंबई आई और अपनी जांच की शुरुआत की। बिहार सरकार ने केस की सीबीआई जांच की सिफारिश की। 

19 अगस्त 2020: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती और भाई शोविक चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। इसके अलावा सुशांत के हाउस मैनेजर सैम्युल मिरांडा और श्रुति मोदी के खिलाफ सुसाइड के उकसाने समेत कई मामले दर्ज हुए।

26 अगस्त 2020: नार्कोटिक्स कंट्रोल  ब्यूरो ने ईडी की सिफारिश के बाद इस मामले में ड्रग्स एंगल की छानबीन शुरू कर दी। एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ केस दर्ज किया। वॉट्सऐप चैट से कई सेलेब्स का ड्रग्स कनेक्शन सामने आया।

4 सितंबर 2020: एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया। इसके अलावा सुशांत के हाउस मैनेजर सैम्युल मिरांडा को भी गिरफ्तार किया। 

8 सितंबर 2020: तीन दिन की कड़ी पूछताछ के बाद एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को भी अरेस्ट कर लिया। वैट्सऐप  चैट के आधार पर रकुल प्रीत सिंह, सारा अली खान और दीपिका पादुकोण से एनसीबी ने पूछताछ की। 

5 अक्टूबर 2020: एम्स के मेडिकल बोर्ड ने अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंपी। रिपोर्ट में मर्डर की बात को खारिज किया गया। रिपोर्ट में साफ कहा गया कि एक्टर की मौत सुसाइड से हुई है। 

8 अक्टूबर 2020: एक महीने बाद मुंबई की एक कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती के जमानत दे दी। इसके कुछ वक्त बाद उनके  भाई शोविक को भी जमानत दे दी गई। 

15 अक्टूबर: बंबई हाईकोर्ट ने रिया चक्रवर्ती की सुशांत की बहन मीतू सिंह के खिलाफ दर्ज की गई  एफआईआर खारिज कर दी। रिया ने अपनी एफआईआर में कहा था कि मीतू ने सुशांत को देने वाली दवाइयों का नकली दवा का पर्चा बनवाया था।

28 मई 2021: सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पीठानी को एनसीबी ने  गिरफ्तार कर लिया। 

आपको बता दें कि इस मामाले में सीबीआई ने अभी तक अपनी चार्जशीट जमा नहीं की है। वहीं, एनसीबी को दिए अपने बयान में रिया चक्रवर्ती ने मीतू सिंह और सुशांत के जीजा पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर