'फेयर एंड लवली' क्रीम के नाम बदलने के फैसले का सुहाना खान ने किया समर्थन, शेयर किया ये पोस्ट

Suhana Khan Supports Name Change of Fair and Lovely Cream: शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान ने 'फेयर एंड लवली' क्रीम के नाम बदले जाने के फैसले का समर्थन किया।

Suhana Khan
Suhana Khan  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • हिंदुस्तान यूनिलीवर बदलेगा 'फेयर एंड लवली' का नाम
  • 'फेयर एंड लवली' से कंपनी हटाएगी 'फेयर' शब्द
  • इस फैसले का शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान ने किया सपोर्ट

कुछ समय पहले अमेरिका में अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत हो गई थी जिससे हर किसी में नाराजगी थी। इससे सोशल मीडिया पर रंगभेद को लेकर बहस भी छिड़ गई है। इस बहस के बीच लोगों ने कई ब्रैंड्स द्वारा फेयरनेस और व्हाइटनिंग क्रीम जैसे नाम दिए जाने को लेकर भी आपत्ति जताई।

कंपनी ने लिया क्रीम का नाम बदलने का फैसला

सोशल मीडिया पर रंगभेद को लेकर बहस छिड़ने के बाद अब हिंदुस्तान यूनिलीवर ने अपनी 'फेयरनेस क्रीम' का नाम बदलने का फैसला किया है जिसका बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान ने समर्थन किया। सुहाना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इस फैसले को सपोर्ट किया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Suhana Khan (@suhanakhan2) on

सुहाना ने पोस्ट में लिखी ये बात

सुहाना ने जो पोस्ट शेयर किया उसमें लिखा है, 'हिंदुस्तान यूनिलीवर ने यह घोषणा की कि वो अपनी स्किन लाइनिंग क्रीम 'फेयर एंड लवली' की रीब्रैंडिंग करेंगे और इसमें से फेयर शब्द को हटा देंगे। कंपनी ने यह वादा भी किया है कि वो यह सजेशन भी हटा देंगे कि कामयाबी किसी तरह से स्किन टोन से जुड़ी हुई है।' सुहाना इंस्टाग्राम पर बहुत ज्यादा एक्टिव हैं नहीं और उनके इस पोस्ट शेयर करने से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो इस फैसले से खुश हैं और सपोर्ट करती हैं।

मालूम हो कि 20 साल की सुहाना ने कुछ समय पहले ही अपना इंस्टाग्राम अकाउंट पब्लिक किया है। इंस्टाग्राम पर उनके 910K यानी 9 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Suhana Khan (@suhanakhan2) on

अमेरिका से सामने आया था ये मामला 

अमेरिकी में एक पुलिस अधिकारी डेरेक कौविन ने आठ मिनट से अधिक समय तक घुटने से अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड नाम की गर्दन को दबाकर रखा था। जिससे जॉर्ज सांस नहीं ले पा रहे हैं और बार बार कह रहे थे कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है। इसके बावजूद डेरेक कौविन ने जॉर्ज की गर्दन से घुटना नहीं हटाया जिससे उनकी मौत हो गई थी।

अगली खबर