Happy Birthday Soha: ऑक्सफोर्ड में पढ़ाई और फिर बैंक में नौकरी, कभी ऐसी थी सोहा अली खान की जिंदगी

Soha Ali Khan Unknown Facts: बहुत कम लोग जानते हैं कि: सोहा अली खान ने पढ़ाई खत्म करने के बाद एक बैंक में काम करना शुरू किया था। उन्होंने फोर्ड फाउंडेशन और सिटी बैंक में काम किया है।

Soha Ali Khan
सोहा अली खान 
मुख्य बातें
  • दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल के बाद सोहा अली खान ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से की थी पढ़ाई
  • फोर्ड फाउंडेशन और सिटी बैंक के लिए भी काम कर चुकी हैं एक्ट्रेस
  • आमिर खान के साथ फिल्म 'रंग दे बसंती' से चर्चा में आया था उनका नाम

मुंबई: मशहूर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी की बेटी बॉलीवुड अभिनेत्री सोहा अली खान का अपना 41वां जन्मदिन मना रही है। पटौदी खान खानदान की छोटी बेटी यानी सैफ अली खान की बहन सोहा का जन्म 4 अक्टूबर 1978 को हुआ था। सोहा अली खान की मां शर्मिला टैगोर 70-80 के दशक के दशक में बॉलीवुड की बड़ी अदाकारा तो थीं ही, साथ ही उनके पिता मंसूर अली खान क्रिकेटर और पटौदी खानदान के नौवें नवाब थे।

सोहा के भाई सैफ अली खान भी बॉलीवुड स्टार है और वह खुद भी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। सोहा ने दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल से अपनी पढ़ाई की थी। इसके बाद वो आगे की पढ़ाई के लिए लंदन में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी चली गईं थीं। उन्होंने 'लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस' से अंतरराष्ट्रीय संबंधों पर मास्टर डिग्री की है।

बहुत कम लोग ही यह बात जानते हैं कि सोहा अली खान ने पढ़ाई खत्म करने के बाद बैंक में काम करना शुरू किया था। उन्होंने फोर्ड फाउंडेशन और सिटी बैंक के लिए काम किया है। इसके बाद फिल्मी दुनिया में कदम रखते हुए उन्होंने साल 2004 में बंगाली फिल्म 'इति श्रीकांता' से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की। बॉलीवुड में उन्होंने शाहिद कपूर के साथ 'दिल मांगे मोर' से कदम रखा।

अगर शोहरत की बात करें तो सोहा बड़ी पहचान आमिर खान के साथ फिल्म 'रंग दे बसंती' से मिली। साल 2006 में आई इस फिल्म के लिए सोहा को आईफा और जिफा का बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी दिया गया था। हालांकि फिल्मों में सोहा अली खान का सिक्का कुछ खास नहीं चल पाया और साल 2015 में उन्होंने अपने ब्वॉयफ्रेंड कुणाल खेमू संग शादी कर ली। दोनों की एक बेटी इनाया है। बेटी के जन्म के बाद से ही सोहा ने फिल्मों से दूरी बनाकर रखी है।

सोहा के पति कुणाल खेमू खुद कॉमेडी और कई अन्य तरह की फिल्मों में काम कर चुके हैं। कुणाल खेमू और सोहा अली खान फिल्म जगत की सबसे मशहूर जोड़ियों में से एक हैं। सोहा अली खान ने प्रेग्नेंसी पर एक किताब लिखते हुए अपने मां बनने के अनुभवों को शेयर किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर