Smita Patil Birthday: स्मिता पाटिल ने अमिताभ बच्चन के बारे में देखा था बुरा सपना, अगले दिन हुआ हादसा, जानिए एक्ट्रेस के ये अनसुने किस्से

Smita Patil Birthday: वेट्रन एक्ट्रेस स्मिता पाटिल का आज बर्थडे है। महज 31 साल में दुनिया छोड़ चुकी स्मिता पाटिल और अमिताभ बच्चन अच्छे दोस्त थे। जानिए स्मिता पाटिल की लाइफ के किस्से...

Smita Patil, Amitabh Bachchan
Smita Patil, Amitabh Bachchan 
मुख्य बातें
  • दिवंगत एक्ट्रेस स्मिता पाटिल का आज 66वां बर्थडे है।
  • स्मिता पाटिल ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म नमक हलाल और शक्ति में काम किया था।
  • कुली फिल्म हादसे से एक रात पहले स्मिता पाटिल ने अमिताभ बच्चन के बारे में बुरा सपना देखा था।

मुंबई. 31 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में अलग छाप छोड़ने वाली एक्ट्रेस स्मिता पाटिल की 17 अक्टूबर को बर्थ एनिवर्सरी हैं। स्मिता पाटिल ने हर तरह की फिल्मों में अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस का मुकाम हासिल किया था।  स्मिता पाटिल और अमिताभ बच्चन काफी अच्छे दोस्त थे। स्मिता पाटिल ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म नमक हलाल और शक्ति में काम किया था।

लेहरें रेट्रो की रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू में कहा था कुली फिल्म के दौरान हुए हादसे से एक रात पहले मुझे स्मिता पाटिल का फोन आया। उन्होंने मुझसे मेरी तबियत के बारे में पूछा। मैंने कहा मैं पूरी तरह ठीक हूं। बिग बी के मुताबिक स्मिता बुरी तरह घबराई हुई थीं। बिग बी के मुताबिक स्मिता पाटिल ने उन्हें बताया कि एक रात पहले मुझे एक सपना देखा जो आपके बारे में था।  मैंने सोचा आपकी तबियत के बारे जानकारी लूं। 

Amitabh Bachchan Birthday

मेकअप आर्टिस्ट ने पूरी की ख्वाहिश
अमिताभ बच्चन ने इसके एक दिन बाद कुली की शूटिंग में उनके साथ जानलेवा हादसा हुआ। स्मिता पाटिल की 31 साल की उम्र में चाइल्डबर्थ कॉम्प्लिकेशंस के कारण उनकी डेथ हो गई थी। एक्ट्रेस की मौत के बाद मेकअप आर्टिस्ट दीपिक सावंत ने उनकी एक इच्छा पूरी की। स्मिता पाटिल ने एक दिन शूटिंग के दौरान एक्टर राज कुमार के मेकअप रूम में पहुंच गई। राज कुमार लेट कर मेकअप करा रहे थे। मेकअप करने का ये अंदाज स्मिता को काफी पसंद आया।

Raj Babbar Birthday

डेड बॉडी का किया मेकअप
स्मिता ने अपने मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत से ऐसे ही मेकअप करवाने की जिद की। दीपक सावंत ने उन्हें समझाया कि इससे मेकअप करने में दिक्कत होगी। स्मिता पाटिल ने दीपक सावंत से वादा लिया की वह एक दिन लेटकर मेकअप जरूर करेंगी। 

Celebs recall Smita Patil on her 64th birth anniversary | Hindi Movie News  - Times of India

13 दिसंबर 1986 को स्मिता की डेथ हो गई। स्मिता पाटिल की मौत के बाद दीपक सावंत ने ही उनकी डेड बॉडी का मेकअप किया। दीपक ने स्मिता की बॉडी को दुल्हन की तरह सजाया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर