FTII के नए अध्यक्ष और गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बने शेखर कपूर

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने आज यानी मंगलवार को फिल्ममेकर शेखर कपूर के एफटीआईआई का नया अध्यक्ष चुन लिया है। शेखर कपूर साल 2023 तक इस पद पर रहेंगे।

Shekhar Kapur
Shekhar Kapur 

मुख्य बातें

  • एफटीआईआई का नये अध्यक्ष चुने गए शेखर कपूर
  • शेखर कपूर साल 2023 तक इस पद पर रहेंगे
  • शेखर कपूर से पहले इस पद पर बीपी सिंह थे

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने मंगलवार को फिल्ममेकर शेखर कपूर को फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) सोसाइटी के नए अध्यक्ष और FTII गवर्निंग काउंसिल का अध्यक्ष नियुक्त किया।

बता दें कि शेखर कपूर का कार्यकाल तीन वर्ष की अवधि के लिए होगा। कपूर ने बी.पी. सिंह जो एफटीआईआई सोसाइटी के अंतिम अध्यक्ष और गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष थे। मालूम हो कि फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) को सिनेमा और टेलीविजन में ट्रेनिंग के लिए एक प्रमुख संस्थान माना जाता है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी और बताया कि 3 मार्च 2023 तक शेखर इस पद पर रहेंगे। इसके साथ ही जावड़ेकर ने लिखा, 'मिस्टर कपूर, जिनके पास बहुत अनुभव है, संस्थान में अधिक मूल्य जोड़ेंगे। मुझे यकीन है कि हर कोई उनकी नियुक्ति का स्वागत करेगा।' बता दें कि शेखर कपूर से पहले बीपी सिंह एफटीआईआई सोसाइटी के अध्यक्ष और गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष थे। इससे पहले एक्टर अनुपम खेर, महेश भट्ट और गजेंद्र चौहान जैसे कलाकार इस पद पर रह चुके हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर