55 साल पहले सारा अली खान की दादी ने देश में पहनी थी बिकिनी, टू- पीस देख फोटोग्राफर ने पूछ लिया था ये सवाल

55 साल पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने देश में पहली बार बिकिनी थी, जिसके बाद वो चर्चा में आ गई थीं। एक्ट्रेस ने बताया था कि उनका फोटोशूट कर रहे फोटोग्राफर ने उनसे क्या सवाल पूछा था।

Sharmila Tagore
Sharmila Tagore 

मुख्य बातें

  • 55 साल पहले सारा अली खान की दादी शर्मिला टैगोर ने देश में पहली बार पहनी थी बिकिनी।
  • शर्मिला ने कहा कि उन्हें बिकिनी फोटोशूट को लेकर कोई हिचक नहीं थी।
  • एक्ट्रेस ने बताया कि उनके फोटोशूट पर लोगों की क्या प्रतिक्रिया थी।

वेटेरन एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने कम उम्र में फिल्म अपूर संसार से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था, उस समय वो केवल 14 साल की थीं। उन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर इंडस्ट्री में जगह बनाई। 

शर्मिला टैगोर भारत की ऐसी महिला हैं जिन्होंने पहली बार साल 1966 में बिकिनी पहनी थी। शर्मिला ने फिल्मफेयर मैगजीन के लिए बिकिनी में फोटोशूट करवाया था। अब 55 साल बाद शर्मिला ने कहा कि उन्हें उस शूट को लेकर कोई हिचक नहीं थी। 

एक न्यूज पोर्टल से बात करते हुए शर्मिला टैगोर ने कहा कि 1966 में फिल्मफेयर के लिए करवाए गए बिकिनी शूट की तरह उनकी लाइफ के फैसले अपरंपरागत की तरह रहे हैं। शर्मिला का कहना है कि लोग उन्हें इस फोटोशूट को भूलने नहीं देते। 

फोटोग्राफर ने पूछा ये सवाल

शर्मिला टैगोर ने पहले इस फोटोशूट के बारे में फिल्मफेयर से बात करते हुए कहा था, 'हे भगवान! उस समय हमारा समाज कितना रूढ़िवादी था। मुझे नहीं पता कि मैंने वो शूट क्यों करवाया था। वो मेरी शादी करने से बिलकुल पहले का था। मुझे याद है जब मैंने फोटोग्राफर को टू- पीस बिकिनी दिखाई तो उसने मुझसे पूछा था, 'क्या आप इस बारे में श्योर हैं?' कुछ शॉट्स में उसने मुझसे बॉडी ढकने को कहा था। उसे मुझसे ज्यादा चिंता थी लेकिन मुझे इस शूट को लेकर कोई हिचक नहीं थी।'

ऐसा था लोगों का रिएक्शन

इस इंटरव्यू में शर्मिला टैगोर ने कहा था, 'जब लोगों ने इस कवर पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया देनी शुरू की तब मैं हैरान थी। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि लोगों को यह तस्वीर अच्छी क्यों नहीं लगी। मुझे लगा था कि मैं अच्छी लगी रही थी। किसी का कहना था कि मैंने अपनी तरफ ध्यान खींचने के लिए यह किया है। तो वहीं कुछ ने मुझे 'अस्वाभाविक रूप से अस्वस्थ' बताया। मुझे यह अच्छा नहीं लगा। हो सकता है कि मैं उस समय यंग थी और कुछ अलग करना चाहती थी।' 

फिल्मों में भी पहनी बिकिनी

बता दें कि शर्मिला टैगोर के बिकिनी पहनने के बाद देशभर में इस फोटोशूट को लेकर बहस छिड़ गई थी। इस बहस का शर्मिला टैगोर पर कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने इसके अगले ही साल यानी 1967 में फिल्म एन इवनिंग इन पेरिस में एक बार फिर से बिकिनी पहनी।

मालूम हो कि शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान पटौदी से 1969 में शादी की थी। दोनों के तीन बच्चे हैं। एक बेटा सैफ अली खान और दो बेटियां सोहा अली खान व सबा खान हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर