Shah Rukh Khan and Gauri Khan Wedding: एक नहीं बल्कि तीन बार हुई थी शाहरुख खान और गौरी खान की शादी, ये थी वजह

Shah Rukh Khan and Gauri Khan marriage: शाहरुख खान और गौरी खान की लव स्टोरी किसी फैरीटेल जैसी है। इस पॉपुलर कपल ने एक नहीं बल्कि 3 बार शादी रचाई थी।

Shah Rukh Khan and Gauri Khan marriage
Shah Rukh Khan and Gauri Khan marriage  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • शाहरुख खान और गौरी की मुलाकात दिल्ली में हुई थी
  • पार्टी में गौरी से मिलते है शाहरुख ने ये तय कर लिया था कि वे उन्हीं से शादी करेंगे
  • शाहरुख और गौरी ने 3 बार शादी रचाई थी

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान काफी वक्त से फिल्मों से दूर हैं। वे इन दिनों अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं। शाहरुख की प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ भी काफी चर्चा में रही है। उन्हें बॉलीवुड में किंग ऑफ रोमांस के नाम से जाना जाता है, लेकिन उनकी असल लव स्टोरी भी फिल्मों से कुछ कम नहीं है। शाहरुख और गौरी खान की लव स्टोरी बेहद इंस्पाइरिंग और दिलचस्प है। जिसके बारे में कई बार चर्चा हो चुकी है, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि शाहरुख और गौरी ने एक नहीं, बल्कि तीन बार शादी रचाई थी?

ये तो सबको पता है कि शाहरुख और गौरी की मुलाकात दिल्ली में एक पार्टी के दौरान हुई थी। और उसी वक्त शाहरुख ने ये तय कर लिया था कि वे गौरी से शादी रचाएंगे। शुरुआती दिक्कतों के बाद आखिरकार गौरी और उनके घरवाले भी इसके लिए मान गए। एक पोर्टल के मुताबिक शाहरुख और गौरी ने पहले कोर्ट मैरिज की। कोर्ट मैरिज के बाद 26 अगस्त, 1991 को शाहरुख और गौरी ने निकाह किया था। इसके बाद 25 अक्टूबर, 1991 को उन्होंने हिंदू रीति-रिवाज से सात फेरे लिए थे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@iamsrk) on

शाहरुख मुस्लिम हैं और गौरी पंजाबी हैं। दोनों अलग-अलग धर्मों से थे, इसलिए उन्होंने दोनों धर्मों के हिसाब से शादी रचाई थी। शाहरुख और गौरी के तीन बच्चे आर्यन खान, सुहाना खान और अबराम खान हैं। अबराम सरोगेसी के जरिए हुए हैं और फिलहाल वे ही कपल के साथ रहते हैं। जबकि आर्यन और सुहाना यूएस में पढ़ाई कर रहे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@iamsrk) on

बता दें कि कोरोना वायरस की जंग के खिलाफ शाहरुख और गौरी भी मदद के लिए आगे आए हैं। शाहरुख की कंपनियों कोलकाता नाइट राइडर्स, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज वीएफएक्स ने कई राहत कोषों में दान दिया है, जिनमें पीएम-केयर्स फंड, सीएम राहम कोष महाराष्ट्र, दिल्ली सीएम कोष और कई अन्य कोष शामिल हैं। शाहरुख यहीं नहीं थमे, उन्होंने अपने 4-मंजिला पर्सनल ऑफिस की जगह क्वारंटाइन्ड बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों के लिए ऑफर की है, जो आवश्यक सुविधाओं से लैस है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर