Shahrukh Khan Donates: पीएम केयर फंड में डोनेट करेंगे शाहरुख खान, दिहाड़ी मजदूर-डॉक्टर्स के लिए करेंगे ये काम

Shahrukh Khan Donates: शाहरुख खान और गौरी खान कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में मदद के लिए आगे आ गए हैं। शाहरुख खान अपनी कंपनी रेड चीलीज, आईपीएल टीम केकेआर के जरिए पीएम केयर फंड में डोनेट करेंगे।

Shah rukh Khan
Shah rukh Khan 

मुख्य बातें

  • शाहरुख खान और गौरी खान भी मदद के लिए आगे आ गए हैं।
  • शाहरुख और गौरी ने पीएम केयर फंड और सीएम राहत कोष में पेसे डोनेट करने की घोषणा की है।
  • शाहरुख खान हेल्थ केयर प्रोफेशनल्स की भी मदद करेंगे।

मुंबई. कोरोना वायरस के कारण आई इस मुश्किल की घड़ी में बॉलीवुड सेलेब्स खुलकर सामने आ रहे हैं। अब शाहरुख खान और गौरी खान भी मदद के लिए आगे आ गए हैं। शाहरुख और गौरी ने पीएम केयर फंड और सीएम राहत कोष में पेसे डोनेट करने की घोषणा की है। इसके अलावा शाहरुख खान दूसरे फाउंडेशन के साथ मिलकर डोनेट करने वाले हैं। 

शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर इसकी घोषणा की है। अपने बयान में शाहरुख खान ने लिखा कि उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स पीएम केयर फंड में पैसे डोनेट करेंगे। इसमें फ्रेंचाइजी के सह मालिक जय मेहता और जूही चावला भी दान करेंगे। 

शाहरुख खान और गौरी खान इसके अलावा महाराष्ट्र सीएम राहत कोष में भी पैसे डोनेट करेंगे। ये पैसे वह अपनी कंपनी रेड चिलीज के जरिए डोनेट करेंगे। हालांकि, शाहरुख खान कितनी रकम डोनेट करेंगे इसका खुलासा उन्होंने नहीं किया है। 

हेल्थ केयर प्रोफेशनल्स की भी करेंगे मदद
शाहरुख खान पीएम केयर फंड और सीएम राहत कोष के अलावा हेल्थ केयर प्रोफेशनल्स की भी मदद करेंगे। शाहरुख खान की आईपीएल फ्रेंचाइजी केकेआर और उनका एनजीओ मीर फाउंडेशन 50 हजार निजी सुरक्षा उपकरण किट हेल्थ केयर प्रोफेशनल को देगा। 

मीर फाउंडेशन इसके अलावा मुंबई के लगभग 5500 परिवारों को एक महीने तक रोजोना खाना पहुंचाएगा। इसके अलावा एक किचन भी बनाया जाएगा, जिसमें दो हजार घरों और अस्पतालों के लिए ताजा खाना बनेगा।

मुंबई पुलिस के साथ मिलकर करेंगे काम 
शाहरुख खान ने अपने बयान में कहा है कि वह मुंबई पुलिस के साथ मिलकर गरीब और दिहाड़ी मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था कराएंगे। मीर फाउंडेशन एनजीओ रोटी फाउंडेशन के साथ मिलकर एक महीने तक दस हजार लोगों के लिए रोजान तीन लाख मील किट उपलब्ध कराएगा। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#WarAgainstVirus @my_bmc

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) on

शाहरुख खान का मीर फाउंडेशन दिल्ली के 2500 दिहाड़ी मजदूरों तक फल-सब्जी सहित जरूरी सामान भी पहुंचाएगा।  इसके अलावा वह यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड के 100 एसिड अटैक सरवाइवर को स्टाइपेंड देंगे।

अगली खबर