sawan songs 2020 : सावन के ये 5 दिलकश गाने, आपके मन को खुशियों से कर देंगे तर

Popular Bollywood Sawan Songs: हिंदी फिल्मों में सावन पर कई गाने बने हैं। सावन के गाने दर्शकों को हमेशा से पसंद आते रहे हैं। यहां सुनें ऐसे ही सावन के टॉप गाने।

sawan songs
Video Grab  

सावन का महीना 6 जुलाई यानी आज से शुरू हो रहा है। कोरोना महामारी के चलते इस बार सावन के महीने में हर साल जैसी धूम-धाम देखने को नहीं मिलेगी। वैसे तो हर महीना अपने आप में खास है, लेकिन सावन की बात ही कुछ और है। शायद ही कोई शख्स हो जिसे सावन की बहार पसंद न हो। फिल्मों में भी सावन पर कई गाने बने हैं, जो दर्शकों के दिल के बेहद करीब रहे हैं। सावन का मौसम सुरू होने पर पेश हैं ऐसे ही पांच गाने, जिन्हें देख अनायास ही सावन की खूबसूरती का एहसास होता है।

'मिलन' फिल्म का गाना 'सावन का महीना, पवन करे सोर' काफी पॉपुलर है। लता मंगेशकर और मुकेश ने गाने में अपनी दिलकश आवाज दी थी। सुनील दत्त और नूतन पर फिल्माए गए इस गाने को गीतकार आनंद बक्षी ने लिखा है। 'मिलन' फिल्म 1967 में रिलीज हुई थी। 

साल 1969 में रिलीज हुई 'आया सावन झूम के' फिल्म का यह गाना बेहद लोकप्रिय है। इसे लता मंगेशकर और मोहम्मद रफी ने गाया है। गाने को धर्मेंद्र और आशा पारिख पर फिल्माया गया है।

साल 1989 में रिलीज हुई 'चांदनी' फिल्म के गाने दर्शकों ने बहुत पसंद किए थे। इसी फिल्म के गाने 'लगी आज सावन की फिर वो झड़ी है' भी जमकर धमाल मचाया था। गाने में सुरेश वाडकर और अनुपमा देशपांडे ने आवाज दी थी। गाने में श्रीदेवी और विनोद खन्ना नजर आते हैं।

'आयो रे सावन आयो रे' गाना राजेश खन्ना पर फिल्माया गया है। इस गाने को महेंद्र कपूर ने अपनी सुरीली आवाज में गाया है। यह गाना 1969 में रिलीज हुई 'बंधन' फिल्म का है। गाने में सावन का गुणगाण किया गया है। 


साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म 'दहक' का 'सावन बरसे तरसे दिल' गाना आज भी मशहूर है। इसे हरिहरन और साधना सरगम ने गाया है। 'सावन बरसे तरसे दिल' अक्षय खन्ना और सोनाली बेंद्रे पर फिल्माया गया है। 

अगली खबर