संजय दत्त से लेकर कंगना रनौत तक, यह 7 बॉलीवुड स्टार थे ड्रग के नशे का शिकार-सरेआम किया था कबूल

बॉलीवुड
भाग्य लक्ष्मी
Updated Oct 06, 2021 | 18:56 IST

Bollywood Celebs Confession For Drug Consumption: संजय दत्त से लेकर कंगना रनौत, भारती सिंह और रणबीर कपूर तक ऐसे कई बाॅलीवुड सितारे हैं, जिन्होंने यह कंफर्म किया था कि वह अपने जीवन में ड्रग्स का इस्तेमाल किया करते थे।

bollywood celebrities who confessed about consuming drugs in public, sanjay dutt to kangana ranaut bbharti singh and ranbir kapoor these celebs accepted that they used to consume drugs
पब्लिकली इन सितारों ने कन्फेस की ड्रग्स लेने की बात   |  तस्वीर साभार: Times of India

मुख्य बातें

  • अपने जीवन में ड्रग एडिक्शन से स्ट्रगल कर चुके हैं संजय दत्त। 
  • कंगना रनौत ने पब्लिकली कबूल की थी ड्रग्स लेने की बात।
  • फिल्म में अच्छी परफॉर्मेंस देने के लिए रणबीर कपूर ने भी लिए थे ड्रग्स।

Bollywood Celebs Confessed For Consuming Drugs: चमचमाती हुई बॉलीवुड की दुनिया हर एक इंसान को अपनी तरफ आकर्षित कर लेती है। फिल्म जगत बाहर से जितना ग्लैमरस है उतना ही अंदर से काला है। ऐसा इसीलिए क्योंकि समय-समय पर बॉलीवुड जगत से ऐसी कई खबरें सामने आई हैं जिन्होंने हर एक इंसान को झकझोर कर रख दिया था। बॉलीवुड इंडस्ट्री से आए दिन ड्रग्स के मामले सामने आते रहते हैं जो टीवी न्यूज चैनल और अखबारों में सुर्खियां बटोर लेते हैं।

हाल फिलहाल में ही शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स बेचने और इस्तेमाल करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उनके फोन से कुछ गंभीर चैट्स को भी रिकॉर्ड किया गया था जिन्होंने उनकी मुसीबतों को और बढ़ा दिया था। मगर, सिर्फ आर्यन खान ही ऐसे पहले बॉलीवुड सितारे नहीं हैं जिनका नाम ड्रग्स के साथ जुड़ा है।

आर्यन खान से पहले भी कई बॉलीवुड सितारों ने खुद पब्लिक में यह कबूल किया था कि वह अपने जीवन में नशीले पदार्थों का सेवन किया करते थे। यहां जानिए बॉलीवुड के वह सितारे जिन्होंने ड्रग्स कंजप्शन की बात को कबूल किया था।

आर्यन खान

ड्रग्स का इस्तेमाल करने और बेचने के मामले में फिलहाल आर्यन खान एनसीबी की गिरफ्त में हैं। इंडिया टुडे की एक खबर के अनुसार, आर्यन खान पिछले 4 साल से नशीले पदार्थों का इस्तेमाल करते आ रहे हैं। यूके और दुबई में भी वह इन पदार्थों का इस्तेमाल किया करते थे। खबरों के अनुसार, ‌आर्यन खान अब एनसीबी कर्मचारियों के साथ इस केस की छानबीन में मदद कर रहे हैं। इसके साथ उन्होंने 04 पेज का रिटन स्टेटमेंट भी सबमिट किया है। 

भारती सिंह

पिछले साल भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को ड्रग्स के मामले में जेल जाना पड़ा था। एनसीबी ने उनके घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया था। एक सोर्स ने एएनआई से बात करते हुए यह बताया था कि भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया ने गांजा इस्तेमाल करने की बात को कबूल कर लिया है। बाद में इन दोनों को बेल मिल गई थी।

संजय दत्त

यह बात हर कोई जानता है कि संजय दत्त अपने करियर के शुरुआती दिनों में ड्रग एडिक्ट थे। उनकी बायोपिक संजू में भी यह दिखाया गया था कि कैसे उन्होंने अपने जीवन में ड्रग्स से संघर्ष किया था। एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने यह बताया था कि वह करीब 12 साल तक ड्रग्स का इस्तेमाल किया करते थे। दुनिया में ऐसा कोई भी ड्रग नहीं है जिसका इस्तेमाल उन्होंने ना किया हो। जब संजय दत्त के पिता उन्हें रिहैब के लिए अमेरिका लेकर गए थे तब उन्हें वहां ड्रग्स की एक लिस्ट दी गई थी। संजय दत्त ने लिस्ट में दी गई हर एक ड्रग पर टिक किया था। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने उन सभी ड्रग्स का कंजप्शन किया था।

कंगना रनौत

कंगना रनौत ने भी पब्लिकली यह कन्फेस किया था कि वह अपने करियर के शुरुआती दिनों में ड्रग्स का इस्तेमाल किया करती थीं। दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत को जब ड्रग केस से जोड़ा गया था, तब, कंगना रनौत ने यह बयां किया था कि करीब 99% बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं। कंगना रनौत ने अपना एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने बताया था कि जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखे थे तब वह ड्रग एडिक्ट थीं। उन्होंने बताया कि वह अपने घर से भाग गई थीं और कुछ सालों में वह फिल्म स्टार बनने के साथ ड्रग एडिक्ट भी बन गई थीं। 

रणबीर कपूर

फिल्म रॉकस्टार में रणबीर कपूर के बेहतरीन अभिनय ने हर एक दर्शक का दिल जीत लिया था। वर्ष 2013 में इंडिया टुडे को दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने यह बताया था कि फिल्म में अच्छा परफॉर्मेंस देने के लिए उन्होंने ड्रग्स का इस्तेमाल किया था। उन्होंने यह बताया था कि 300 जूनियर आर्टिस्ट के सामने वह रोल प्ले करना थोड़ा मुश्किल था, उस सीन को रियल बनाने के लिए उन्होंने मारिजुआना का इस्तेमाल किया था।

प्रतीक बब्बर

दिवंगत अदाकारा स्मिता पाटिल और राज बब्बर के बेटे प्रतीक बब्बर ने मुंबई मिरर के साथ एक इंटरव्यू में यह बताया था कि वह ड्रग एडिक्ट थे। महज 13 साल की उम्र से उन्होंने ड्रग्स लेना शुरू कर दिया था। उन्होंने यह कहा था कि लोग यह समझते हैं कि ड्रग्स का इस्तेमाल करना एक सेलिब्रिटी के लिए बहुत कुल है मगर उनके लिए वह असलियत से भागना था। उन्होंने बताया कि उनका बचपन बहुत कॉम्प्लिकेटेड था और उनके पास ऐसे कई सवाल थे जिनका उत्तर उन्हें नहीं पता था। ऐसे में वह खुद को सांत्वना देने के लिए ड्रग्स का इस्तेमाल किया करते थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर