Salman Khan ने बताई कई फिल्मों में 'प्रेम' के अपने किरदार की कहानी, इसलिए है दिल के बेहद करीब

Film Prem Ratan Dhan Payo completes 5 years: फिल्म प्रेम रतन धन पायो के 5 साल पूरे होने के मौके पर सलमान खान ने कई फिल्मों में निभाए अपने पसंदीदा किरदार प्रेम के बारे में बात करते हुए दिलचस्प बातें शेयर कीं।

Salman Khan Prem character
सलमान खान 

मुख्य बातें

  • सलमान खान के दिल के बेहद करीब है प्रेम का किरदार
  • कई फिल्मों में इस नाम से निभाई है भूमिका
  • सुपरस्टार ने बताया क्यों सूरज बड़जात्या ने रचा था ये कैरेक्टर

मुंबई: बॉलीवुड फिल्मों में अपने किरदार प्रेम के लिए सलमान खान पूरी दुनिया में मशहूर हैं। इसी किरदार की वजह से सलमान खान को बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक खास जगह मिली और पुरानी कई फिल्मों की तरह साल 2015 में रिलीज हुई सुपरस्टार की फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' में भी उनके कैरेक्टर का नाम प्रेम था। आज सलमान की फिल्म प्रेम रतन धन पायो के 5 साल पूरे हो चुके हैं।

इस अवसर पर उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान अपने किरदार प्रेम से जुड़ी कुछ खास बातें फैंस के साथ शेयर की हैं। सलमान खान ने बताया कि उनका प्रेम का कैरेक्टर उनके दिल के बहुत करीब है। सलमान बताते हैं कि 'मैंने प्यार किया' फिल्म में प्रेम का सबसे स्पेशल करैक्टर है जो उनके लिए पहले स्थान पर आता है।

हम आपके हैं कौन ने किरदार को दी पहचान: अभिनेता सूरज बड़जात्या को शुक्रगुजार मानते हैं क्योंकि उन्हीं के वजह से लोग आज सलमान खान को जानते हैं जिन्होंने एवरग्रीन प्रेम का किरदार लिखा था। सलमान खान बताते हैं कि 'हम आपके हैं कौन' में भी इस कैरेक्टर को एक नई ऊंचाइयां दी थीं, जिसके बाद 'हम साथ साथ हैं' भी उनके लिए एक बहुत बेहतरीन फिल्म रही। इन सब फिल्मों में सलमान का किरदार प्रेम के नाम से जाना जाता है।

सूरज बड़जात्या ने ये सोचकर रची थी भूमिका: सलमान बताते हैं कि 'प्रेम रतन धन पायो' में भी इसी नाम का किरदार उनका फेवरेट है। सलमान खान ने इस फिल्म में अपने रोल के बारे में बताते हुए यह कहा कि, सूरज बड़जात्या ने इस कैरेक्टर को इसलिए लिखा क्योंकि वह चाहते थे कि समाज में मौजूद सभी पुरुष इस तरह से बनें। सूरज बड़जात्या चाहते हैं कि समाज में एक अच्छा सुधार आए और लोग महिलाओं का सम्मान करें।

इस फिल्म में सलमान खान का कैरेक्टर एक ऐसे आदमी का है जिसके अंदर अभी भी बचपना है। सूरज बड़जात्या यह चाहते थे कि सभी आदमी मजाकिया और चार्मिंग बनें लेकिन साथ में महिलाओं का सम्मान भी करें। 2015 में दीपावली के अवसर पर 'प्रेम रतन धन पायो' को रिलीज किया गया था जिसमें सलमान खान के साथ सोनम कपूर, नील नितिन मुकेश, स्वरा भास्कर, अनुपम खेर और अरमान कोहली ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर