Radhe Movie Fact: राधे की खास बातें- कब शुरू की थी सलमान ने शूट‍िंग, क‍ितना है मुनाफा, कहां देख सकेंगे आप

सलमान खान स्टारर फिल्म राधे योर मोस्ट वांटेड भाई जल्द ही 13 मई को ईद के मौके पर रिलीज होने वाली है। प्रभुदेवा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में दिशा पटानी, रणदीप हुड्डा और जैकी श्रॉफ अहम रोल्‍स में हैं।

Radhe Movie Set, Radhe Releaing Date, Radhe Cast, radhe your most wanted bhai, radhe your most wanted bhai release date, radhe your most wanted bhai trailer, radhe your most wanted bhai cast, radhe your most wanted bhai songs, radhe your most wanted bhai
Salman Khan movie radhe your most wanted bhai facts  

मुख्य बातें

  • राधे योर मोस्ट वांटेड भाई साल 2017 में रिलीज हुई साउथ कोरियन फिल्म द आउटलॉज का हिंदी रीमेक बताई जा रही है
  • फिल्म के क्लाइमेक्स शूट करने में 7.5 करोड़ रुपये खर्च क‍िए गए हैं
  • टीवी शो अनुपमा एक्टर सुधांशु पांडे भी फिल्म में निगेटिव किरदार में आएंगे नजर

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान अपनी आगामी एक्शन ड्रामा फिल्म राधे योर मोस्ट वांटेड भाई के साथ स्क्रीन पर आग लगाने के लिए तैयार हैं। यह फिल्म जल्द ही ईद के मौके पर 13 मई को सिनेमाघरों के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है, जिसका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म को ईद 2020 में रिलीज किया जाना था लेकिन लॉकडाउन के कारण सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था। जिसके कारण फिल्म का शेड्यूल महीनों तक पिछड़ गया, लेकिन अब भाईजान ने अपने फैंस का इंतजार खत्म कर दिया है और फिल्म सिनेमाघरों के साथ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला किया है।

सलमान के इस फैसले पर सिनेमाघर मालिकों के चेहरे पर भी खुशी की लहर आई है। ऐसे में जब फिल्म रिलीज के तैयार है तो आइए जानते हैं फिल्म के बारे में खास बातें।

Radhe movie story, सलमान खान की राधे फिल्म की कहानी

फिल्म में सलमान खान, दिशा पटानी और रणदीप हुड्डा मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। रणदीप हुड्डा फिल्म में एक गैंगेस्टर के किरदार में हैं। फिल्म में आप देखेंगे मुंबई शहर पर ड्रग का धंधा करने वाले अपराधी (रणदीप हुड्डा) का दबदबा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, साथ ही क्राइम रेट में भी इजाफा हो रहा है और पुलिस भी उनके सामने नतमस्तक हो चुके हैं। पुलिस उसके दबदबे को कम करने में नाकाम रहती है। इससे परेशान होकर नेताओं और पुलिसकर्मियों की इस सिलसिले में मीटिंग होती है। मीटिंग के दौरान यह फैसला लिया जाता है कि इस अपराध को केवल एक ऑफिसर ही कम कर सकता है, जिसका नाम है राधे। राधे के काम करने का अंदाज ही अलग है, उसे अपने काम में किसी का दखल पसंद नहीं है। उसका लक्ष्य मुंबई से अपराध का खात्मा करना है। क्या राधे इस अपराध को कम करने में कामयाब रहेगा। इस फिल्म में आप यह देख सकते हैं।

थिएटर के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज

कोरोना महामारी के कारण थिएटर लंबे समय से बंद चल रहे हैं, जिसके कारण थिएटर मालिक आर्थिक तंगी का शिकार हो रहे हैं। ऐसे में थिएटर मालिकों ने सलमान खान से उनकी अपकमिंग फिल्म राधे योर मोस्ट वांटेड भाई थिएटर में भी रिलीज करने की मांग की थी। उनका मानना था कि सलमान खान की फिल्म ही उन्हें आर्थिक नुकसान से बचा सकती है। ऐसे में सलमान खान ने ट्वीट कर थिएटर्स मालिकों को बड़ी खुशखबरी दी थी, सलमान ने थिएटर्स मालिकों के वित्तीय समस्या को समझते दुनियाभर में ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ इसे सिनेमाघरों में भी रिलीज करने का फैसला लिया है। फिल्म ईद के मौके पर भारत सहित अमेरिका, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और यूके में थिएटर के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जाएगी। फैंस थिएटर के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म Zee Plex, Tata Sky, Dish Tv, Airtel और अन्य प्लेटफॉर्मों पर देख सकेंगे।

साउथ कोरियन फिल्म का हिंदी रीमेक

आपको बता दें क‍ि धे यॉर मोस्ट वांटेड भाई साल 2017 में रिलीज हुई साउथ कोरियन फिल्म द आउटलॉज का हिंदी रीमेक है। लेकिन फिल्म का रन टाइम इस फिल्म से कम है, जिसमें हिंदी फिल्म देखने वाले दर्शकों के मुताबिक कुछ बदलाव किए गए हैं।

2020 में ईद के मौके पर रिलीज होने वाली थी राधे

सितंबर 2019 में मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अनुमान लगाया गया था कि प्रभु देवा दबंग 3 को पूरा करने के बाद सलमान खान की अगली फिल्म राधे यॉर मोस्ट वांटेड भाई का निर्देशन करेंगे। वहीं फैंस की बेसब्री तब बढ़ गई जब भाईजान ने दबंग 3 के रिलीज होने से पहले 2020 में ईद के मौके पर अपनी अपकमिंग फिल्म रिलीज करने का ऐलान कर दिया था। खास बात यह है कि फिल्म का मोशन पोस्टर भी रिलीज कर दिया गया था, जिसे खुद सलमान खान ने अपने ट्विटर हैडल से शेयर किया था। लेकिन कोरोना के शुरुआती दौर में लॉकडाउन के दौरान फिल्म की रिलीजिंग डेट आगे बढ़ा दी गई। अब फिल्म 13 मई को ईद के मौके पर रिलीज होने वाली है।

फिल्म के क्लाइमेक्स पर 7.5 करोड़ खर्च

आपको बता दें फिल्म का दूसरा शेड्यूल 21 जनवरी 2021 में गोवा में किया गया था। जहां सलमान खान और रणदीप हुड्डा के बीच कुछ सीन फिल्माए गए। रिपोर्ट के मुताबिक क्लाइमेक्स सीन पर निर्माताओं नें करीब 7.5 करोड़ खर्च किए। फिल्म की शूटिंग 21 फरवरी 2020 तक पूरी करने की योजना बनाई गई थी, लेकिन तभी थाइलैंड में फिल्म के एक और सीन को फिल्माने की योजना बनाई गई। लेकिन कोरोना वायरस के भयावह प्रकोप के कारण इस योजना को रद्द कर दिया गया।

माफिया के किरदार में नजर आएंगे रणदीप हुड्डा

फिल्म राधे का ट्रेलर जब से रिलीज हुआ है, दर्शक रणदीप हुड्डा के किरदार को जानने के लिए बेहद उत्सुक नजर आ रहे हैं। फिल्म में रणदीप एक दमदार किरदार निभाते नजर आएंगे। आपको बता दें सलमान खान और रणदीप हुड्डा पहले भी एक साथ कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं, लेकिन इसमें दोनों आमने सामने होंगे। फिल्म में रणदीप खतरनाक ड्रग माफिया के किरदार में हैं, जो सलमान से भिड़ते नजर आएंगे। रणदीप फिल्म में विलेन का किरदार निभा रहे हैं। उनका किरदार गोवा के एक ड्रग माफिया का है, जो थोड़ा सनकी और बेहद हिंसक किस्म का होगा। जिसे कंट्रोल करना किसी के बस में नहीं, जिसका कोई रूल नहीं होगा। फिल्म में उनका लुक लंबे बाल और दाढ़ी वाला नजर आ रहा है। बता दें इससे पहले सलमान खान और रणदीप हुड्डा सुल्तान और किक में एक साथ नजर आ चुके हैं। सुल्तान में रणदीप ने भाईजान के कोच की भूमिका निभाई थी।

जैकी श्रॉफ की बहन के किरदार में दिखेंगी दिशा पटानी

इस फिल्म में सलमान के साथ दिशा रोमांस करती हुई नजर आएंगी। ट्रेलर के मुताबिक फिल्म में दिशा पटानी जैकी श्रॉफ की बहन के किरदार में दिखेंगी। ऐसे में दर्शकों के लिए फिल्म काफी दिलचस्प रहने वाली है, क्योंकि दिशा पटानी जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ की गर्लफ्रैंड हैं। बता दें दिशा ने इससे पहले भी जैकी के साथ भरत में साथ काम किया था, लेकिन इस दौरान दोनों का साथ में एक भी सीन नही था। इस फिल्म में वह जैकी की छोटी बहन के किरदार में दिखेंगी।

अनुपमा एक्टर सुधांशु पांडे निगेटिव किरदार में आएंगे नजर

प्रभुदेवा द्वारा निर्देशित राधे में सलमान खान के साथ दिशा पटानी, रणदीप हुड्डा और गौतम गुलाटी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक टीवी शो अनुपमा एक्टर सुधांशु पांडे भी इस फिल्म में मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में वे नेगिटिव किरदार में दर्शकों का दिल जीतते दिखेंगे। इस बात का खुलासा सुधांशु पांडे ने एक इंटरव्यू के जरिए किया था, सुधांशु ने बताया था मैंने राधे के लिए बहुत पहले शूटिंग खत्म कर लिया था। मैं एक निगेटिव किरदार में दिखूंगा जो कि एक स्पेशल अपीयरेंस होगी।

हार्डकोर साइको का किरदार निभाएंगे गौतम गुलाटी

बिगबॉस 8 के विजेता गौतम गुलाटी राधे योर मोस्ट वांटेड में गोतम गुलाटी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म में वह हार्डकोर साइको की भूमिका निभाते दिखेंगे। हाल ही में अभिनेता टाइम्स नाउ के साथ एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म में अपने किरदार को लेकर खुलासा किया था।

अल्लू अर्जुन की डीजे फिल्म के गाने का है कॉपी

राधे का ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है, वहीं फिल्म भी जल्द ही सिनेमाघरों के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है। ट्रेलर में सलमान खान और दिशा पटानी ‘सीटी मार’ गाने पर डांस करते नजर आ रहे। फैंस द्वारा गाने के साथ सलमान खान के स्टेप को भी बेहद पसंद किया जा रहा है। वहीं आपको बता दें इस गाने को साउथ स्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म डेजी से कॉपी किया गया है। गाने में सलमान खान ने अल्लू अर्जुन के स्टेप को भी कॉपी किया है। साल 2017 में रिलीज दुवदा जगन्नाधम (DJ) में अल्लू अर्जुन और पूजा हेगड़े मुख्य भूमिका में नजर आई थी।

पहली बार ऑनस्क्रीन किस करते दिखेंगे सलमान

राधे यॉर मोस्ट मांटेड भाई में सलमान खान धमाकेदार एक्शन सीन के साथ दिशा पटानी संग रोमांस करते हुए भी नजर आएंगे। वहीं फिल्म में सलमान खान ने सालों पुरानी कसम तोड़ी है, पहली बार वह ऑन स्क्रीन किस करते हुए दिखेंगे। ऐसे में फैंस सलमान को पहली बार ऑनस्क्रीन किस करते हुए देखन के लिए बेहद उतावले हैं।
हालांकि फिल्म के प्रमोशन के दौरान किस सीन को लेकर भाईजान ने साफ कर दिया है। सलमान ने कहा कि फिल्म में किस सीन जरूर है, लेकिन दिशा के साथ नहीं है, टेप पर किस है। उन्होंने कहा कि फिल्म में उन्होंने दिशा को डायरेक्ट किस नहीं किया है। एक्टर के अनुसार जब हम परिवार के साथ फिल्म देख रहे होते हैं और किस सीन आ जाता है तो नजरें इधर उधर घुमा लेते हैं, जो बहुत अजीब लगता है।

फिल्म के टाइटल सॉन्ग को साजिद-वाजिद ने किया है कंपोज
 
बीते दिनों बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज संगीतकार वाजिद खान इस दुनिया को अलविदा कह गए थे। इसके साथ ही संगीत की दुनिया में साजिद-वाजिद की जोड़ी टूट गई थी। इस खबर ने सभी को हिलाकर रख दिया था। लेकिन आपको बता दें जाने से पहले वाजिद खान सलमान के लिए एक तोहफा छोड़ के गए हैं। राधे यॉर मोस्ट वांटेड भाई फिल्म के टाइटल सॉन्ग को साजिद-वाजिद ने कंपोज किया है। इस फिल्म में कुल 5 गाने हैं, जिसमें से 2 गाने साजिद-वाजिद की जोड़ी ने कंपोज किया है। इनमें से एक इस फिल्म का टाइटल ट्रैक है और दूसरा इस फिल्म का सबसे रोमांटिक गाना है।

फिल्म में जैकलीन फर्नांडिस ने किया है आइटम सॉन्ग

राधे योर मोस्ट वांटेड भाई में दिल दे दिया है आइटम सॉन्ग में जैकलीन फर्नांडिस और सलमान खान की सुपरहिट जोड़ी नजर आने वाली है। हाल ही में यह गाना इंटरनेट पर रिलीज हुआ था, जिसे दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया गया था और यह अब तक सबसे सुपरहिट गाना माना गया है। इस गाने को हिमेश रेशमिया ने कंपोज किया है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर