Salman Khan के साथ साये की तरह रहते हैं Bodyguard Shera, 26 साल पहले ऐसे हुई थी मुलाकात

Salman Khan and bodyguard shera completes 26 years of togetherness: बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान संग साए की तरह रहने वाले उनके बॉडीगार्ड शेरा की कहानी काफी द‍िलचस्‍प है। शेरा सलमान संग 26 साल पूरे कर चुके हैं।

Salman Khan with bodyguard shera
Salman Khan with bodyguard shera 

मुख्य बातें

  • 26 साल पहले सलमान खान की सुरक्षा के ल‍िए आए थे शेरा
  • शेरा ने 1993 में 'TIGER SECURITY' नाम से एक कंपनी भी खोली थी
  • सोहेल खान ने सलमान के ल‍िए खोजा था शेरा को

Salman Khan and bodyguard shera completes 26 years of togetherness: बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान संग साए की तरह रहने वाले उनके बॉडीगार्ड शेरा की कहानी काफी द‍िलचस्‍प है। शेरा सलमान संग 26 साल पूरे कर चुके हैं। बॉलीवुड के सबसे महंगे बॉडीगार्ड माने जाने वाले शेरा ने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट लिखकर अपने 26 साल के सफर को याद किया है। उन्‍होंने सलमान खान को संबोधित करते हुए ल‍िखा है कि भाई जान पता ही नहीं चला कैसे 26 साल बीत गए।

शेरा सलमान खान की सुरक्षा पिछले 26 साल से करते आ रहे हैं। सलमान के ल‍िए शेरा को उनके भाई सोहेल खान ने तलाशा था। 1995 में एक पार्टी के दौरान शेरा की मुलाकात सलमान खान और सोहेल खान से हुई। इसके बाद एक बार सलमान खान चंडीगढ़ गए जहां भीड़ में वो बुरी तरह फंस गए। तब सोहेल ने सोचा कि सलमान भाई को किसी अच्छे बॉडीगार्ड की जरूरत है। तब उनके दिमाग में शेरा आए। 

'जब तक जिंदा हूं मैं भाईजान के साथ रहूंगा'

शेरा ने सलमान खान को लेकर एक बयान दिया है जो ये साबित करता है कि वो सलमान खान के कितने करीब हैं। शेरा ने इंटरव्‍यू में कहा- मैं भाईजान (सलमान) के साथ अपनी आखिरी सांस तक रहूंगा। जब तक जिंदा हूं मैं भाईजान के साथ ही रहूंगा। शेरा ने कहा क‍ि वो कभी भी भाईजान के पीछे नहीं खड़े होते है। शेरा बोले कि‍ वो हमेशा भाईजान के आगे खड़े होते है और हर समस्या को उनके पास आने से रोकते है।

'मालिक मेरे लिए सबकुछ हैं'

शेरा ने 1993 में 'TIGER SECURITY' नाम से एक कंपनी भी खोली थी। सोहेल ने शेरा से कॉन्टैक्ट किया और उनसे पूछा 'भाई के साथ हमेशा रहोगे।' तब शेरा बिना सोचे कह दिया, 'हां'। एक इंटरव्यू में शेरा ने कहा था, 'मालिक मेरे लिए सबकुछ हैं। वो मेरे भगवान हैं। मालिक जहां जाते हैं मैं उनके साथ होता हूं। मैं उनको एक खरोच तक नहीं आने देता।' शेरा का असली नाम शेरा नहीं, गुरमीत सिंह जॉली है। शेरा एक सिख फैमिली से ताल्‍लुक रखते हैं। 

सलमान के ल‍िए भागे 8 क‍िमी. 

एक बार सलमान इंदौर गए थे और शेरा भी उनके साथ थे। वहां सलमान को देखने के लिए भीड़ लग गई। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि कार का आगे बढ़ना मुश्किल हो गया था। तब शेरा कार से उतरे और कार के आगे भागने लगे। शेरा करीब 8 किलोमीटर तक भागे। जिससे कार आसानी से पास हो सके। जब शेरा सलमान के बॉडीगार्ड बने थे तो उन्होंने पगड़ी पहनना छोड़ दिया और अपने बाल भी कटवा लिए थे।

इतनी है शेरा की सैलरी 

मीड‍िया र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, सलमान की 24 घंटे सुरक्षा के ल‍िए शेरा को 15 लाख रुपये प्रत‍िमाह तनख्‍वाह म‍िलती है। हालांकि यह डेटा काफी पुराना है। शेरा की वर्तमान में तनख्‍वाह कितनी है, इसकी सटीक जानकारी हमारे पास उपलब्‍ध नहीं है। सलमान खान शेरा को अपने परिवार का हिस्‍सा मानते हैं। वहीं शेरा का एक बेटा है जिसका नाम टाइगर है। सलमान टाइगर को अपना भतीजा मानते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर