Salman Khan से Akshay Kumar तक, गंजापन छुपाने के लिए इन अभिनेताओं ने लिया हेयर ट्रांसप्लांट का सहारा 

बॉलीवुड
भाग्य लक्ष्मी
Updated Nov 17, 2021 | 17:42 IST

Bollywood Actors Who Underwent Hair Transplant: सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन, कपिल शर्मा, संजय दत्त और गोविंदा तक बॉलीवुड के इन नामी अभिनेताओं ने हेयर ट्रांसप्लांट करवाया है।

bollywood actors who underwent hair transplant, salman khan, akshay kumar, amitabh bachchan, govinda, kapil sharma and sanjay dutt these bollywood actors has undergone hair transplant
इन बॉलीवुड अभिनेताओं ने करवाया है हेयर ट्रांसप्लांट  |  तस्वीर साभार: Times of India
मुख्य बातें
  • दो बार बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान करवा चुके हैं हेयर ट्रांसप्लांट।
  • वर्ष 2000 में अमिताभ बच्चन ने भी करवाया था हेयर ट्रांसप्लांट।
  • खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार ने भी लिया है हेयर ट्रांसप्लांट का सहारा।

These Bollywood Actors Underwent Hair Transplant: काले और घने बाल हर किसी को पसंद आते हैं। लेकिन ज्यादा स्ट्रेस, केमिकल से भरे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से और कई अन्य कारणों की वजह से बाल गिरना शुरू हो जाते हैं और धीरे-धीरे यह समस्या गंजेपन में बदल जाती है। जिस वजह से पर्सनालिटी पर काफी प्रभाव पड़ता है। ‌बॉलीवुड इंडस्ट्री में तो खासकर पर्सनालिटी और लुक्स पर ध्यान दिया जाता है। ऐसे में अपने लुक्स और पर्सनालिटी को आकर्षक बनाए रखने के लिए बी टाउन के नामी एक्टर्स ने भी हेयर ट्रांसप्लांट का सहारा लिया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि, इस लिस्ट में सलमान खान (Salman Khan) से लेकर अक्षय कुमार (Akshay Kumar), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), गोविंदा (Govinda), संजय दत्त (Sanjay Dutt) और कपिल शर्मा (Kapil Sharma) शामिल हैं।

सलमान खान

वर्ष 2002 में सलमान खान (Salman Khan) झड़ते बालों की समस्या से परेशान थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमान खान ने इस समस्या से निजात पाने के लिए भारत में हेयर ट्रांसप्लांट भी करवाया था। मगर यह प्रोसेस कामयाब नहीं हुआ जिसकी वजह से सलमान खान को काफी नुकसान सहना पड़ा था। वर्ष 2003 में एक बार सलमान खान को टकला देखा गया था। ‌बाद में वर्ष 2007 में सलमान खान ने दुबई में अमेरिकन डॉक्टर्स द्वारा हेयर ट्रांसप्लांट करवाया था। 

अक्षय कुमार

बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से पॉपुलर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) भी हेयर ट्रांसप्लांट करवा चुके हैं। खबरों के अनुसार, अक्षय कुमार विग्स का इस्तेमाल किया करते थे। ऐसा इसलिए क्योंकि वह भी बालों की समस्या से जूझ रहे थे।

अमिताभ बच्चन

ऐसा कहा जाता है कि वर्ष 2000 में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी हेयर ट्रांसप्लांट करवाया था। अमिताभ बच्चन भी बालों की समस्या से परेशान थे जिसके बाद उन्होंने हेयर ट्रांसप्लांट करवाने का निर्णय लिया था। 

गोविंदा

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक समय ऐसा आया था जब गोविंदा (Govinda) को बड़े पर्दे पर नहीं देखा गया था। मीडिया खबरों के अनुसार, गोविंदा भी बालों की समस्या से जूझ रहे थे। जिसके बाद उन्होंने सलमान खान के कहने पर हेयर ट्रांसप्लांट करवाया था।

कपिल शर्मा

मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के जिंदगी में एक दौर ऐसा आया था जब वह गंजेपन का शिकार होने लग गए थे। बढ़ते फेम के साथ कपिल शर्मा ने अपने लुक्स पर भी ध्यान देना शुरू कर दिया था। जिस वजह से उन्होंने अपनी पर्सनालिटी को और निखारने के लिए हेयर ट्रांसप्लांट का सहारा लिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कपिल शर्मा ने रोबोटिक हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवाई थी। 

संजय दत्त

अपने करियर के शुरुआती दिनों में संजय दत्त ने हेयर ट्रांसप्लांट करवाया था। मीडिया खबरों के अनुसार, वह गंजेपन का शिकार होने लगे थे। उनका हेयर ट्रांसप्लांट यूएसए में हुआ था। जिसके बाद वर्ष 2013 में संजय दत्त ने फॉलिक्युलर यूनिट ट्रांसप्लांट करवाया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर