Sajid Khan birthday: 10वीं में तीन बार फेल होने वाले साजिद खान ऐसे बने डायरेक्‍टर, मीटू समेत कई विवादों में आ चुका है नाम

Sajid Khan Birthday: बॉलीवुड डायरेक्‍टर साजिद खान आज (23 नवंबर ) को अपना जन्‍मदिन मना रहे हैं। आज ही के दिन साल 1971 में मुंबई में उनका जन्‍म हुआ था।

Sajid Khan Birthday
Sajid Khan Birthday  
मुख्य बातें
  • साजिद खान आज (23 नवंबर ) को अपना जन्‍मदिन मना रहे हैं।
  • मां-बाप का जब तलाक हुआ था तो साजिद खान केवल छह साल के थे।
  • साजिद जब 14 साल के थे तो उनके पिता की मौत हो गई थी।

Sajid Khan Birthday: बॉलीवुड डायरेक्‍टर साजिद खान आज (23 नवंबर ) को अपना जन्‍मदिन मना रहे हैं। आज ही के दिन साल 1971 में मुंबई में उनका जन्‍म हुआ था। वह जब छह साल के थे तो उनके माता-पिता अलग हो गए थे। उनका बचपन बेहद गरीबी में गुजरा। साजिद के पिता फिल्ममेकर थे लेकिन नाकामी के कारण उन्होंने शराब पीनी शुरू कर दी। इससे उनका लीवर डैमेज हो गया था। 

साजिद जब 14 साल के थे तो उनके पिता की मौत हो गई थी। साजिद खान की बहन फरहा खान ने परिवार की जिम्मेदारी संभालने के लिए बतौर बैकग्राउंड डांसर काम किया था। साजिद 10वीं क्लास में तीन बार फेल हो चुके हैं। तमाम परेशानियों से जूझने के बाद उन्‍होंने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई। उनके जन्‍मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें- 

  • हाउसफुल, हिम्मतवाला, हे बेबी जैसी फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके साजिद खान कोरियोग्राफर फराह खान के भाई हैं। साजिद ने करियर की शुरुआत दूरदर्शन के शो मैं भी डिटेक्टिव से की थी।  
  • इसके बाद साल 1996 में म्यूजिकल काउंटडाउन शो इक्के पे इक्का को होस्ट किया। इस शो का नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है।
  • साजिद खान ने शो एंटरटेनमेंट की रात में बताया था कि वह 15 साल की उम्र में जेल जा चुके हैं। साजिद ने बताया कि वह अपने दोस्त के साथ ब्रूस ली की फिल्म देखने गए थे। फिल्म देखने के बाद वह घर लौट रहे थे। तभी उन्होंने दोस्त से कहा कि वह रेलवे ट्रैक के बीच से चलकर घर जाएंगे।
  • साजिद ने बताया कि इसके बाद हवलदार ने हम दोनों को पकड़ा। साजिद कहते हैं कि मैं भागा तो हवलदार ने डंडा मारा। साजिद कहते हैं कि हमें पूरी रात लॉक अप में रखा गया था। हालांकि, सुबह एक पुलिस अधिकारी आया और उसने हमारी बातों से इंप्रेस होकर हमें छोड़ दिया।
  • साजिद खान ने जैक्लीन फर्नांडिज को डेट किया था। साजिद ने जैक्लीन को हाउसफुल 2 में ब्रेक दिया था। इस फिल्म के सेट पर दोनों की नजदीकियां बढ़ी थी। साल 2013 में दोनों का ब्रेकअप हो गया था। दरअसल जैक्लीन साजिद खान को लेकर काफी पोजेसिव थीं। साजिद को बिल्कुल पसंद नहीं था।
  • साजिद खान और अजय देवगन बचपन के दोस्त हैं। एक इंटरव्यू में साजिद खान ने कहा था कि अजय देवगन उनके खाने-पीने और सिगरेट का खर्चा उठाया करते थे।
  • अपनी फ‍िल्‍मों के अलावा साजिद खान विवादों की वजह से भी चर्चा में खूब रहे हैं। वे मीटू मूमेंट के कारण विवादों में रहे हैं। शर्लिन चोपड़ा, प्रियंका बोस अहना कुम्रा जैसी कई एक्ट्रेस, फिल्म मेकर और मॉडल यौन शोषण का आरोप लगा चुकी हैं। इसके बाद वह हाउसफुल 4 के डायरेक्टर पद से हट गए थे।
  • फिल्म एक्ट्रेस बिपाशा बसु ने कहा था कि साजिद खान का सेट पर महिलाओं के प्रति व्यवहार अजीब होता था जो मुझे काफी परेशान करता था। साजिद गंदे जोक्स किया करते थे और महिलाओं के प्रति वो असभ्य था।
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस दिया मिर्जा ने कहा था कि साजिद काफी बेहूदा और महिलाओं से भद्दे मजाक करने वाले व्यक्ति हैं। बॉम्बे टाइम्स से बातचीत में अहाना कुमरा ने कहा- साजिद ने मुझसे पूछा- यदि मैं तुम्हें 100 करोड़ रुपए दूंगा तो क्या तुम एक कुत्ते के साथ सेक्स करोगी? 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर