10 साल साजिद खान के साथ रहीं Naagin एक्ट्रेस रक्षंदा खान, फिर Yeh Rishta kya kehlata hai के एक्टर से की शादी

Naagin actress Rakshanda Khan Love Life: रक्षंदा खान के पति सचिन त्यागी के पहली शादी से 2 बच्चे हैं। हिन्दू-मुस्लिम धर्म और दूसरी शादी की वजह से दोनों के परिवार ने साफ कहा था- ये रिश्ता नहीं हो सकता...

Rakshanda Khan Naagin Actress date Sajid Khan 10 years But Marry Yeh Rishta kya kehlata hai Star Sachin Tyagi
रक्षंदा खान और सचिन त्यागी। 

मुख्य बातें

  • रक्षंदा खान और सचिन त्यागी टीवी की दुनिया के चर्चित कपल हैं।
  • रक्षंदा खान ने 15 मार्च 2014 को अपने लॉन्गटाइम बॉयफ्रेंड सचिन त्यागी से शादी की थी।
  • टीवी कपल रक्षंदा खान और सचिन त्यागी की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है।

एंटरटेनमेंट वर्ल्ड से अक्सर प्यार, दोस्ती और अफेयर्स की खबरें आती रहती हैं। कई कपल इन खबरों खुलकर बात करते हैं तो कई अपने रिश्ते को छुपाकर रखना पसंद करते हैं। इतना ही नहीं इन सेलिब्रिटीज के कुछ रिलेशनशिप शादी के पवित्र बंधन तक भी पहुंचते हैं तो कई वक्त की धूल में गुम हो जाते हैं। आज हम आपको बताने वाले हैं टीवी की दुनिया के चर्चित कपल रक्षंदा खान और सचिन त्यागी के बारे में। जिनका अफेयर और शादी दोनों ही खूब सुर्खियों में रही। 

क्योंकि सास भी कभी बहू थी, नागिन, जस्सी जैसी कोई नहीं सहित कई हिट सीरियल का हिस्सा रहीं रक्षंदा खान ने 15 मार्च 2014 को अपने लॉन्गटाइम बॉयफ्रेंड सचिन त्यागी से शादी की थी। कपल की एक बेटी इनाया त्यागी भी है। रक्षंदा खान और सचिन त्यागी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। दोनों अक्सर लव डवी फोटोज फैन्स के साथ शेयर करते रहते हैं। वैसे इस टीवी कपल की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। क्योंकि इसमें ढेर सारा फिल्मी ड्रामा है। जो चलिए एक नजर डालते हैं सचिन त्यागी-रक्षंदा खान की लव स्टोरी पर...

जब एक्टर नहीं स्टेज शोज किया करते थे सचिन त्यागी
सचिन त्यागी को टेलीविजन जगत में रामायण, थोड़ी सी जमीन थोड़ा आसमान, कुछ अपने कुछ पराए जैसे शोज के लिए जाना जाता है। इन दिनों अभिनेता ये रिश्ता क्या कहलाता है में नजर आ रहे हैं। वैसे सचिन त्यागी एक बहुत अच्छे सिंगर भी हैं। करियर के शुरुआती दिनों में, सचि स्टेज पर भी गाते थे और यही उनकी कमाई का जरिया था। टीवी एक्टर सचिन त्यागी एक बार इंडोनेशिया में शो के लिए जा रहे थे। इसी शो की जब सचिन त्यागी रिहर्सल करने जाते थे उसी दौरान उनकी रक्षांदा खान से मुलाकात हुई थी। किसे पता था कि अचानक मिले ये दो लोग आगे चलकर जीवनसाथी बन जाएंगे। हालांकि इस इवेंट के दौरान सचिन और रक्षंदा काफी अच्छे दोस्त बन गए थे। 

परिवार नहीं था रक्षंदा खान-सचिन त्यागी की शादी के लिए राजी
सचिन त्यागी उत्तर प्रदेश के एक हिंदू परिवार से हैं और रक्षंदा खान मुंबई की एक मुस्लिम फैमिली से बिलॉन्ग करती हैं। ऐसे में दोनों के अलग-अलग धर्मों से होने के कारण, टीवी कपल की शादी में काफी परेशानियां आईं। इतना ही नहीं रक्षंदा खान और सचिन त्यागी की फैमिली ने साफ कह दिया था कि ये शादी नहीं हो सकती है। 

सचिन इस बारे में एक इंटरव्यू में बताया था, 'कठिन तो था शादी करना। असल में, हालात और अतीत दोनों ही कारण थे। रक्षंदा ने मुझे स्वीकार कर लिया था, लेकिन फिर आपके आस-पास के लोगों ने वो सब कहना शुरू कर दिया जो एक परिवार को लड़की की शादी के लिए उम्मीदें होती हैं। आखिर उनकी लड़की को किस घर में जाना चाहिए, उसका पति कैसा होना चाहिए और काफी कुछ। लेकिन दूसरी तरफ, मैं पहले से ही एक शादीशुदा आदमी था।' हालांकि दोनों ने हार नहीं मानी और फिर शादी रचा ली। रक्षंदा से शादी करने से पहले सचिन त्यागी शादीशुदा थे और उनकी पहली पत्नी से दो बच्चे भी थे।

साजिद खान संग रिलेशनशिप में थीं रक्षंदा खान
सचिन त्यागी से पहले, रक्षंदा खान बॉलीवुड फिल्ममेकर और प्रोड्यूसर साजिद खान के साथ लंबे टाइम तक रिलेशनशिप में थीं। दोनों ने 10 साल से ज्यादा लंबे टाइम तक एक-दूसरे को डेट किया लेकिन फिर रक्षंदा और साजिद अलग हो गए।

हालांकि साजिद की बहन और डायरेक्टर, कोरियोग्राफर फराह खान आज भी रक्षंदा खान की बहुत क्लोज फ्रेंड हैं। साजिद के साथ ब्रेकअप के बाद भी दोनों एक-दूसरे के करीबी हैं। इस क्लोजनेस का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि फराह खान ने खुद 2014 में रक्षंदा की गोद भराई भी अपने घर पर रखी थी। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर